Prayagraj: माफिया विजय मिश्रा के करीबी पर योगी सरकार का प्रहार, 3 करोड़ 25 लाख का आलीशान मकान कुर्क
Advertisement

Prayagraj: माफिया विजय मिश्रा के करीबी पर योगी सरकार का प्रहार, 3 करोड़ 25 लाख का आलीशान मकान कुर्क

Prayagraj News: भदोही की ज्ञानपुर विधानसभा से चार बार विधायक रहे बाहुबली विजय मिश्रा व उनके करीबियों पर शिकंजा कसता जा रहा है. गुरुवार को भदोही पुलिस ने प्रयागराज जिले में माफिया के करीबी पर कार्रवाई की है. 

विजय मिश्रा की करीबी की प्रयागराज में संपत्ति हुई कुर्क

मो.गुफरान/प्रयागराज: उत्तर प्रदेश में माफिया और अपराधियों के अवैध साम्राज्य पर योगी सरकार (Yogi Government) का एक्शन लगातार जारी है. इसी क्रम में गुरुवार को प्रयागराज में माफिया विजय मिश्रा (Mafia Vijay Mishra) के करीबी हनुमान सेवक पांडे (Hanuman Sevak Pandey) के खिलाफ कार्रवाई हुई है. भदोही पुलिस ने हनुमान सेवक का तीन मंजिला आलीशान मकान गैंगेस्टर एक्ट (Gangster Act) के तहत कुर्क कर लिया है. आरोप है कि इस संपत्ति को पांडे ने अवैध तरीके से धन अर्जित कर बनाया है. 

3 करोड़ 25 लाख की बतायी जा रही है संपत्ति
हनुमान सेवक पांडे को आगरा जेल में बंद माफिया विजय मिश्रा के गैंग का सदस्य है. उसके खिलाफ भदोही में गैंगस्टर के तहत मुकदमा दर्ज है. गुरुवार को भदोही पुलिस प्रयागराज पुलिस के साथ ढोल नगाड़े के साथ कुर्की की कार्रवाई को अंजाम देने पहुंची. जिले के झलवा इलाके में बनी इस अवैध संपत्ति पर बाकायदा नोटिस बोर्ड भी चस्पा किया गया है. जिसके मुताबिक, अब यह संपत्ति पुलिस और प्रशासन के कब्जे में रहेगी. कुर्क होने वाली संपत्ति की अनुमानित कीमत 3 करोड़ 25 लाख बताई जा रही है. जानकारी के मुताबिक, यह आलीशान मकान करीब 85.68 वर्ग मीटर भूमि में बनाया गया है. यह तीन मंजिला भवन आधुनिक सुविधाओं से लैश है. 

यह भी पढ़ें- कोयले की खदान में 'हीरे' को लेकर बवाल, मजदूर और अफसर बेशकीमती पत्थर के टुकड़े लेकर फरार

आगे भी जारी रहेगी कार्रवाई 
पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, हनुमान सेवक पांडे ने इस संपत्ति को अवैध तरीके से धन अर्जित कर बनाया था. भदोही में गैंगस्टर के तहत मुकदमा दर्ज होने के बाद इनके अवैध साम्राज्य की जांच पड़ताल शुरू हुई. इस दौरान इस संपत्ति की जानकारी मिली थी. कुर्की के लिए विधिक प्रक्रिया अपनाते हुए डीएम भदोही गौरांग राठी को रिपोर्ट भेजी गई थी. 

पुलिस रिपोर्ट के आधार पर भदोही डीएम ने कुर्की का आदेश पारित किया था. उसी क्रम में आज हनुमान सेवक पाण्डेय के मकान को कुर्क किया गया है. अधिकारियों का साफ कहना है कि प्रदेश भर में जो भी माफिया-अपराधी हैं, उनके अवैध साम्राज्य पर आगे भी इस तरीके की कार्रवाई जारी रहेगी. 

यह भी पढ़ें- अब्‍बास से निखत की गुपचुप मुलाकातें: मददगार फंसे, पुलिस हिरासत में जेल कैंटीन संचालक

यह भी देखें- WATCH: रोता हुआ दिखा 200 करोड़ की ठगी का आरोपी सुकेश चंद्रशेखर, सेल में पड़े छापे में मिले लाखों के चप्पल और जींस

Trending news