ICC World Cup 2023 Final: सड़कों पर लॉकडाउन जैसा सन्नाटा, स्टेडियम में सवा लाख दर्शकों का शोर
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1967430

ICC World Cup 2023 Final: सड़कों पर लॉकडाउन जैसा सन्नाटा, स्टेडियम में सवा लाख दर्शकों का शोर

ICC World Cup 2023 Final: आज रविवार को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल मुकाबला नरेंद्र मोदी स्टेडियम खेला जाएगा. दर्शक इस मैच के लिए बेहद उत्साहित हैं और धीरे धीरे सड़कों की भीड़ कम हो रही है. 

 

ICC World Cup 2023 Final

ICC World Cup 2023 Final: भारत की क्रिकेट के प्रति दीवानगी दशकों से बनी हुई है. खास तौर से वर्ल्ड कप के लिए दर्शक लम्बा इंतजार करते हैं. भारत का विजय रथ लगातार आगे बढ़ते हुए फाइनल मुकाबले तक पहुँच गया है. रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम के हौंसले बुलंद है और ऑस्ट्रेलिया को हराकर वर्ल्ड कप पाने के लिए जी जान से तैयार है. मेजबान भारतीय टीम और ऑस्ट्रेलिया के बीच कड़ा मुकाबला होगा. दर्शक अपनी पसंदीदा टीम का हौसला बढ़ाने के लिए अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में पहुँच रहे हैं, दर्शकों की भीड़ देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि आज का मौका कितना खास है. बाजार और सडकों पर धीरे धीरे भीड़ कम होकर सन्नाटा फैल रहा है लोग पूरी तरह से मैच का आनद लेने के लिए तैयार है. 

एयरफोर्स की तैयारी 
भारतीय क्रिकेट टीम की जीत की कामना के लिए एयरफोर्स द्वारा नरेंद्र मोदी स्टेडियम में एयर शो भी किया जा रहे हैं. दर्शकों की तालियों का शोर और नारे टीम को ऊर्जा से भर रहे हैं. आज हर भारतीय फैन यही प्रार्थना कर रहा है कि वर्ल्ड कप देश के नाम हो जाए और हमें एक शानदार जीत का जश्न मनाने का मौका मिले. नरेंद्र मोदी स्टेडियम में सवा लाख लोगों की भीड़ देखने लायक है. 

नरेंद्र मोदी स्टेडियम है खास 
गुजरात के अहमदाबाद के मोटेरा में स्थित सरदार वल्लभभाई पटेल स्पोर्ट्स एन्क्लेव के अंदर नरेंद्र मोदी स्टेडियम दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम है जिसमें 132,000  दर्शकों के बैठने की क्षमता है.  24 फरवरी 2021 को इसका नाम सरदार पटेल स्टेडियम से बदलकर नरेंद्र मोदी स्टेडियम किया गया था. आज के मैच के लिए यह स्टेडियम खचाखच भरा हुआ है. मैच शुरू होने तक यहाँ भीड़ और भी बढ़ सकती है. भारतीय टीम 2003  के वर्ल्ड कप मैच के फाइनल मुकाबले  में ऑस्ट्रेलिया से हार गयी थी इसलिए आज टीम बीस साल पुराने हिसाब को बराबर करने की मंशा से मैदान में उतरेगी. 

ये खबर भी पढ़ें- अहमदाबाद में टॉस तय करेगा जीत!, जानें रोहित शर्मा और पैट कमिंस ने टॉस जीतकर कितने मैच जीते

 

घर पर ऐसे लें स्टेडियम जैसा आनंद 
घर पर फ्री में मैच देखने के लिए भी दर्शक जुगाड़ लगा रहे हैं. दर्शक इस मैच को घर पर मोबाइल में मुफ्त देखने के लिए डिज्नी प्लस हॉटस्टार एप्प डाउनलोड कर सकते हैं. इसके लिए आपके फोन पर इंटरनेट का रिचार्ज होना चाहिए और आप घर बैठकर लाइव मैच देख सकते हैं. अगर आप टीवी में मुफ्त देखना चाहते हैं तो स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के जरिये देखा जा सकता है.

IND Vs AUS: बनारसियों में क्रिकेट की ऐसी दीवानगी, टैटू बनवाने के लिए लगी कतार

Trending news