World Book Fair 2024: 9 दिन के विश्व पुस्तक मेले में बच्चों पर फोकस, दिखेंगी एक हजार प्रकाशकों की किताबें,
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2085957

World Book Fair 2024: 9 दिन के विश्व पुस्तक मेले में बच्चों पर फोकस, दिखेंगी एक हजार प्रकाशकों की किताबें,

Delhi World Book Fair 2024: नई दिल्ली के प्रगति मैदान में विश्व पुस्तक मेला का आयोजन किया जा रहा है. इस मेले में अतिथि देश सऊदी अरब है. देश-विदेश के कई लेखक मेले में शिरकत करेंगे.

 

Delhi World Book Fair 2024

Delhi World Book Fair 2024: नई दिल्ली में पुस्तक पढ़ने वालों के लिए सबसे बड़ा पुस्तक मेला वर्ल्ड बुक फेयर की तारीख का ऐलान हो गया है. इस बार कुछ अलग पुस्तक मेले में देखने को मिल सकता है. राष्ट्रीय पुस्तक न्यास के अनुसार पुस्तक मेला का आयोजन 10 से 18 फरवरी तक किया जा रहा है. 9 दिन चलने वाले मेले में एक हजार से ज्यादा प्रकाशकों की किताबें दिखेंगी. इसमें बच्चों पर ज्यादा फोकस होगा.

साहित्यिक महाकुंभ

हर साल की तरह पुस्तक मेला का आयोजन प्रगति मैदान में किया जाएगा. राष्ट्रीय पुस्तक न्यास के निदेशक युवराज मलिक के अनुसार पुस्तक मेला का अतिथि देश सऊदी अरब है आयोजित मेले में इस बार सऊदी अरब और अन्य साहित्य को अलग से जगह दी जाएगी.पुस्तक मेला में  विदेशी साहित्य के साथ-साथ कई भारतीय भाषाओं में पुस्तक का प्रदर्शन किया जाएगा. बुक फेयर में युवाओं के साथ हर वर्ष के बच्चों के लिए अलग से स्टॅाल  लगाए जाएंगे.

मेले में देश-विदेश की संस्कृति से रुबरु
देश-विदेश के 1500 से अधिक प्रकाशक इस बार होने वाले मेले में शिरकत करेगें. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर स्टोरी टेलिंग रीडिंग मैराथन का कार्यक्रम भी किया जाएगा. कुछ इस प्रकार ही नए कार्यक्रम की तैयारी चल रही है. हाल नंबर एक से पांच में होने वाले मेले के लिए स्टाल बुकिंग पूरी हो चुकी है.

 यह भी पढ़ें- Ram mandir news:राम मंदिर में श्रद्धालुओं की तादाद एक करोड़ के पार होगी, एक महीने में रामलला के भक्त बनाएंगे रिकॉर्ड

Trending news