ताऊ के चिता पर बेटे ने चढ़ाई शराब, सिगरेट और बनारसी पान, अनोखे अंतिम संस्‍कार का वीडियो वायरल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2053692

ताऊ के चिता पर बेटे ने चढ़ाई शराब, सिगरेट और बनारसी पान, अनोखे अंतिम संस्‍कार का वीडियो वायरल

Varanasi News : मणिकार्णिका घाट पर अपने ताऊ का अंतिम संस्‍कार आए युवक ने उनकी इच्‍छा पूरी की है. युवक ने जलती चिता पर शराब डाली. इसके बाद मुंह पर बनारसी पान और सिगरेट भी रखी. 

ताऊ के चिता पर बेटे ने चढ़ाई शराब, सिगरेट और बनारसी पान, अनोखे अंतिम संस्‍कार का वीडियो वायरल

Varanasi News : यूपी के वाराणसी से हैरान करने वाली घटना सामने आई है. यहां मणिकार्णिका घाट पर अपने ताऊ का अंतिम संस्‍कार आए युवक ने उनकी इच्‍छा पूरी की है. युवक ने जलती चिता पर शराब डाली. इसके बाद मुंह पर बनारसी पान और सिगरेट भी रखी. इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. 

अनोखा नजारा देखने को मिला 
दरअसल, यह घटना करीब 10 दिन पुरानी बताई जा रही है. मणिकर्णिका घाट के रहने वाले पवन कुमार शर्मा ने बताया कि एक आश्चर्यचकित करने वाला नजारा देखने को मिला. एक जलती हुई चिता पर एक व्यक्ति शराब दे रहा था और फिर पान खोलकर उसे चढ़ाने के बाद सिगरेट का पैकेट भी चिता पर डाल दिया. घटना का किसी ने वीडियो भी बना लिया. 

मरने के बाद अंतिम इच्‍छा पूरी की 
बताया गया कि जब युवक से पूछा गया तो उसने बताया कि उसके ताऊ की अंतिम इच्छा थी कि मृत्यु बाद उनका शराब, सिगरेट और बनारसी पान उनकी चिता पर मौजूद रहे. युवक ने बताया कि ताऊ को शराब, बनारसी पान और सिगरेट तीनों खूब पसंद थी. उनकी इच्‍छा पूरी करने के लिए ऐसा किया. 

बनारस के लोगों के लिए आम बात 
बनारसियों के लिए सामान्य है, लेकिन बाहर से आए लोगों के लिए यह किसी आश्चर्य से कम नहीं था. बाहरी लोग यह देखकर भौचक्का खड़ रहे. वहीं, इसी बीच महाश्मशान हर-हर महादेव के जयकारे से गूंज उठा. 

रोजाना दो-तीन शव आते हैं 
बताया गया कि मणिकर्णिका पर रोजाना दो-तीन शव ऐसे आते हैं, जिनके साथ ढोल-नगाड़े बजाते और नाचते हुए परिजन आते हैं. जिसकी मृत्यु हुई होती है, उसे अपने जीवनकाल में खानपान को लेकर जो भी प्रिय होता है, उसे अर्पित करते हैं. खासकर शराब, गांजा, बीड़ी, सिगरेट, बीड़ी अर्पित कमना आम बात होती है ताकि प्रिय परिजन की आत्मा को शांति मिल सके. 

Trending news