काशी विश्‍वनाथ धाम से देवघर का सफर होगा आसान, सावन से पहले मिलेगी बड़ी सौगात!
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2298042

काशी विश्‍वनाथ धाम से देवघर का सफर होगा आसान, सावन से पहले मिलेगी बड़ी सौगात!

Vande Bharat : सावन में बाबा बैद्यनाथ और काशी विश्वनाथ धाम के बीच भोले नाथ के भक्‍तों की भारी भीड़ होती है, लेकिन वाराणसी से बैद्यनाथ धाम के लिए कोई सीधी ट्रेन नहीं है. 

Vande Bharat train

Vande Bharat : काशी से बाबा बैद्यनाथ धाम जाने वालों के लिए खुशखबरी है. काशी विश्‍वनाथ धाम से बाबा बैद्यनाथ धाम के बीच नई वंदे भारत ट्रेन चलाने की योजना है. इसके बाद सावन के महीने में भोले नाथ के भक्‍त काशी विश्‍वनाथ धाम में दर्शन करने के बाद बाबा बैद्यनाथ भी आसानी से जा सकेंगे. उम्मीद है कि वंदे भारत ट्रेन को पीएम मोदी हरी झंडी दिखा सकते हैं. 

सावन में होती है भारी भीड़ 
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, वंदे भारत ट्रेन देवघर से वाराणसी के बीच वाया गया रेलवे स्टेशन होकर गुजरेगी. पूर्वोत्तर रेल अधिकारियों के मुताबिक, वंदे भारत ट्रेन का प्रस्ताव रेलवे बोर्ड को भेज दिया गया है. सावन में बाबा बैद्यनाथ और काशी विश्वनाथ धाम के बीच भोले नाथ के भक्‍तों की भारी भीड़ होती है. लेकिन वाराणसी से बैद्यनाथ धाम के लिए कोई सीधी ट्रेन नहीं है. 

देवघर से वाराणसी के बीच सीधी ट्रेन नहीं 
ऐसे में भोले के भक्‍तों को देवघर पहुंचने में दिक्‍कत होती है. रेलवे जल्‍द ही श्रद्धालुओं को राहत देने वाली है. बैद्यनाथ धाम जाने के लिए भक्‍तों को जसीडीह स्टेशन पर उतरना पड़ता है. वंदे भारत ट्रेन संचालन को लेकर अभी तक कोई डेट सामने नहीं है. साथ ही इसका किराया और रूट का निर्धारण होना बाकी है. जल्‍द ही रेलवे वाराणसी से देवघर के बीच वंदे भारत ट्रेन को लेकर बड़ा ऐलान कर सकता है. 

यह भी पढ़ें : काशी में क्या शिकवा शिकायत करेंगे पीएम मोदी, सिर्फ डेढ़ लाख वोटों से जीत के बाद आज वाराणसी पहुंचेंगे
 

Trending news