Ganga Vilas Cruise Live Updates: पीएम मोदी ने वर्चुअली गंगा विलास क्रूज को दिखाई हरी झंडी, सीएम योगी बनारस में मौजूद
Advertisement

Ganga Vilas Cruise Live Updates: पीएम मोदी ने वर्चुअली गंगा विलास क्रूज को दिखाई हरी झंडी, सीएम योगी बनारस में मौजूद

Ganga Vilas Cruise: पीएम मोदी ने 13 जनवरी को गंगा विलास क्रूज को वर्चुअली हरी झंडी दिखाई.उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और असम के पूर्व मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल भी कार्यक्रम में मौजूद रहे. पानी में तैरता ये जहाज वाराणसी से 3200 किलोमीटर की यात्रा तय कर असम के डिब्रूगढ़ तक जाएगा. वो 32 नदियों से होकर गुजरेगा. 

Ganga Vilas Cruise Live Updates: पीएम मोदी ने वर्चुअली गंगा विलास क्रूज को दिखाई हरी झंडी, सीएम योगी बनारस में मौजूद
LIVE Blog

Ganga Vilas Cruise: वाराणसी के रविदास घाट से गंगा विलास क्रूज असम के डिब्रूगढ़ जाने के लिए तैयार है. पीएम मोदी ने 13 जनवरी को गंगा विलास क्रूज को वर्चुअली हरी झंडी दिखाई. ये भारत की पहली स्वदेशी क्रूज होगी, जो लगभग 3200 किलोमीटर की नदी यात्रा को तय करेगी. इस यात्रा की शुरूआत के लिए गंगा विलास क्रूज यूपी के वाराणसी पहुंच चुका है. यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और असम के पूर्व मुख्यमंत्री और मौजूदा केंद्रीय मंत्री सर्वानंद सोनोवाल कार्यक्रम में मौजूद रहे. 

13 January 2023
12:40 PM
12:10 PM
10:41 AM

केंद्रीय मंत्री सर्बानंद सोनोवाल भी रहे मौजूद 

10:38 AM
10:24 AM
09:40 AM
09:36 AM

Foreign Tourist in Tent City Varanasi : टेंट सिटी विदेशी पर्यटकों को लुभाएगा

वाराणसी की टेंट सिटी में डीलक्स, सुपर डीलक्स, विला और कॉटेज के तौर पर चार अत्याधुनिक श्रेणी के तंबू बनाए गए हैं. इसमें कम्युनिटी हॉल, लाइब्रेरी समेत तमाम सुविधाएं विदेशी पर्यटकों के लिए की गई हैं. टेंट सिटी की कॉटेज का किराया 5 से 50 हजार रुपये तक रखा गया है. 

09:34 AM

Ganga Vilas River Cruise in Varanasi : गंगा विलास क्रूज आगाज को तैयार

गंगा विलास क्रूज यानी रिवर क्रूज को 2 साल के लिए स्विट्जरलैंड के पर्यटकों ने बुक किया है. यह रिवर क्रूज 32 नदियों से होकर गुजरेगा. दशाश्वमेध घाट पर इसके लिए विशेष इंतजाम किए गए हैं. 

09:18 AM

Ganga Vilas Cruise in Varanasi -काशी में गंगा विलास क्रूज रवाना होने को तैयार

गंगा विलास क्रूज पानी में तैरता 5 स्टार होटल है. वाराणसी से रवाना होकर 3200 किलोमीटर दूर असम के डिब्रूगढ़ तक पहुंचेगा. इसमें 18 आलीशान स्यूट्स है, जिसमें सैकड़ों विदेशी सैलानी ठहरेंगे.  

09:04 AM

CM Yogi ने किए मंदिर दर्शन

 

 

08:34 AM

Tent City in Varanasi : आज पीएम मोदी करेंगे आगाज

पीएम नरेंद्र मोदी आज काशी को कई सौगात देंगे. प्रधानमंत्री वर्चुअली क्रूज गंगा विलास को हरी झंडी दिखाकर वाराणसी से असम के डिब्रूगढ़ के लिए रवाना करेंगे.वो आध्यात्मिक टेंट सिटी का भी उद्घाटन करेंगे.

08:33 AM
08:26 AM

'गंगा विलास' का सफर कुछ ऐसा रहेगा
51 दिन में ये क्रूज़ वाराणसी से ढाका होते हुए डिब्रूगढ़ तक की सफर पूरा करेगा. वाराणसी से सबसे पहले ये क्रूज़ बक्सर पहुंचेगा. वहां से पटना फिर कोलकाता, ढाका होते हुए फिर इंडिया में एंट्री करके धुबरी जाएगा. डिब्रूगढ़ इस क्रूज का आखिरी पड़ाव होगा.

 

08:09 AM

क्रूज पर 32 विदेशी सैलानी सवार
क्रूज पर 32 विदेशी सैलानी सवार हैं सभी स्विटजरलैंड के नागरिक हैं. आज गंगा विलास क्रूज के अलावा टेंट सिटी का भी होगा उद्घाटन होगा. काशी में अध्यात्म के साथ पर्यटन को जोड़ने की कोशिश की जा रही है. काशी की धर्म, संस्कृति, अध्यात्म और कला की टेंट सिटी में गंगा बहेगी. टेंट सिटी में मांस मदिरा का सेवन पूरी तरह प्रतिबंधित रहेगा. टेंट सिटी में 30 हेक्टेयर में लगभग 270 कॉटेज बनाये गए हैं. 

 

07:37 AM

Ganga Vilas Cruise: गंगा की लहरों पर मिलेगी 5 सितारा होटल की सुविधा, जानिए क्या है इस क्रूज में खास

07:28 AM

क्रूज में हैं लग्जरी सुविधाएं 
गंगा विलास क्रूज में कुल 18 कमरे हैं. इसके अलावा जिम, स्पा सेंटर, लेक्चर हाउस, लाइब्रेरी, और टेलीविजन की भी सुविधा है. 

 

06:30 AM

वाराणसी पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गंगा विलास क्रूज की रवानगी में रहेंगे मौजूद
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंच चुके हैं. शुक्रवार सुबह रविदास घाट पर आयोजित एमवी गंगा विलास को रवाना करने और टेंट सिटी के उद्घाटन समारोह में भाग लेंगे.

06:01 AM

Trending news