Mirzapur News: हाई वोल्टेज तार के करंट में झुलसे शिवभक्त, मीरजापुर में दिल दहलाने वाला हादसा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1797547

Mirzapur News: हाई वोल्टेज तार के करंट में झुलसे शिवभक्त, मीरजापुर में दिल दहलाने वाला हादसा

Mirzapur News: यूपी के मिर्जापुर से खौफनाक मामला सामने आया है. यहां बैद्यनाथ धाम से लौट रही दर्शनार्थियों से भरी बस के साथ हादसा हो गया. हादसे में 8 लोग बुरी तरह घायल हो गए. खबर लगते ही ग्रामीणों ने एंबुलेंस को कॉल कर घीयलों को अस्पताल पहुंचाया. 

Mirzapur News: हाई वोल्टेज तार के करंट में झुलसे शिवभक्त, मीरजापुर में दिल दहलाने वाला हादसा

राजेश मिश्रा/मिर्जापुर: उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर से दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है. यहां बैद्यनाथ धाम से दर्शनार्थियों लेकर बपास लौट रही बस झुलस गई. इसक कारण ड्राइवर समेत 8 लोग बुरी तरह घायल हो गए हैं. फिलहाल सभी घायलों को सीएचसी अस्पताल इलाज के लिए ले जाया गया है.

यह है पूरा मामला 
दरअसल बुधवार को झारखंड में स्थित बैद्यनाथ धाम से मिर्जापुर वापस लौट रही बस ड्रमंडगंज थाना क्षेत्र के रतेह चौराहा बबुरा कलां मार्ग पर हाई टेंशन तार की चपेट में आ गई. हाई टेंशन तार की चपेट में आने से पूरी बस बुरी तरह झुलस गई. इसके कारण बस ड्राइवर समेत 8 अन्य यात्री बुरी तरह घायल हो गए. करेंट लगने से दर्शनार्थियों की चीख-पुकार सुनकर आसपास के ग्रामीण बस के पास दौड़कर आए और तुरंत सभी यात्रियों को बस के बाहर निकाला गया. ग्राम प्रधान ने आनन-फानन में एंबुलेंस सेवा पर फोनकर झुलसे दर्शनार्थियों को एंबुलेंस से प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र हलिया भेजा. 

हाई टेंशन तार की चपेट में आई बस 
बताया जा रहा है कि रतेह चौराहा बबुरा कलां मार्ग से थोड़ी ही दूर चलते ही बस बिजली के खंबे से लटक रहे तार के संपर्क में आ गई. इसके कारण पूरी बस में करंट फैल गया. इसी के साथ बस में बैठे दर्शनार्थी भी बुरी तरह करंट से झुलस गए.

बैद्यनाथ धाम से वापस लौट रहे थे दर्शनार्थी 
बस झारखंड स्थित बारह ज्योतिर्लिंग में से एक बैद्यनाथ धाम से वापस मिर्जापुर उत्तर प्रदेश लौट रही थी.  बस में 58 भक्त सवार थे. गनीमत ये रही की इनमें से सिर्फ 8 यात्री ही करंट की चपेट में आए. इसके कारण वे बुरी तरह घायल हो गए है. फिलहल घायलों का अस्पताल में इलाज चल रह है.

हादसे में 8 लोग बुरी तरह झुलसे 
बैद्यनाथ धाम धाम से आ रही बस में करीब 58 दर्शनार्थियों सवार थे. गनीमत रही की इनमें से मात्र 8 ही लोग करंट की चपेट में आए.  

ग्रामीणों ने घायलों को निकाला बाहर 
दर्शनार्थियों की चीख-पुकार सुनकर ग्रामीण बस के पास दौड़ पड़े.  ग्राम प्रधान ने आनन-फानन में एंबुलेंस सेवा पर फोनकर झुलसे दर्शनार्थियों को एंबुलेंस से प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र हलिया भिजवाया और घटना की सूचना पुलिस को दी. बस में बैठे अन्य दर्शनार्थियों को ग्राम प्रधान भटपुरवा गोविंद चौरसिया व ग्राम प्रधान व ग्रामीणों की तत्परता से बस से बाहर निकाला गया. 

अस्पताल में भर्ती घायल 
प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र हलिया में बस चालक व तीन महिला दर्शनार्थियों रंजना, विमला व रामरती का उपचार किया जा रहा है.अन्य लोग स्थानीय स्तर पर अपना उपचार करवा रहे हैं. पीएचसी हलिया के चिकित्सक अवधेश कुमार ने बताया कि करंट से झुलसे तीन महिलाओं तथा बस चालक का उपचार किया जा रहा है. इनमें से बस चालक की हालत में सुधार नहीं होने पर रेफर किया गया.

स्वामी प्रसाद मौर्य हिंदू मंदिरों पर उठाए सवाल, कहा "हिंदू मंदिरों का होना चाहिए सर्वे"

Trending news