Gyanvapi Case: ज्ञानवापी के व्यास तहखाने को खतरा! छत पर नमाज रोकने के लिए याचिका दाखिल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2133048

Gyanvapi Case: ज्ञानवापी के व्यास तहखाने को खतरा! छत पर नमाज रोकने के लिए याचिका दाखिल

Varanasi Gyanvapi Case: ज्ञानवापी मस्जिद और व्यास जी तहखाने का मामला कोर्ट में चल रहा है. श्रृंगार गौरी केस से जुड़े रामप्रसाद सिंह ने कोर्ट में याचिका दाखिल कि है कि तहखाने को नुकसान हो सकता है. आगे जाने कौन से नुकसान का खतरा है तहखाने को?....

 

Varanasi Gyanvapi Case

Varanasi: वाराणसी में ज्ञानवापी के व्यास तहखाने (तलगृह) में पूजा पाठ के बाद अब उसकी छत पर नमाज पर हिन्दू पक्ष ने आपत्ति दाखिल की है. व्यास तहखाने के ऊपर नमाज रोकने की याचिका हिन्दू पक्ष ने कोर्ट में दाखिल की है. अदालत ने याचिका स्वीकार करते हुए 19 मार्च को सुनवाई की तारीख तय की है. हिंदू पक्ष के अधिवक्ता सुभाष नंदन चतुर्वेदी ने बताया कि कोर्ट के आदेश के बाद ज्ञानवापी के व्यास जी के तलगृह में विग्रहों की पूजा हो रही है. श्रद्धालु व्यास तहखाने में विग्रहों की पूजा झांकी दर्शन कर रहे हैं. व्यास तहखाने की छत के ऊपर मुस्लिम समाज नमाज अदा कर रहे हैं इससे धार्मिक आस्था आहत हो रही है. 

इस खबर को भी पढ़ें- Lucknow: टीले वाली मस्जिद मामले में मुस्लिम पक्ष को करारा झटका, कोर्ट ने की याचिका खार‍िज

खबर विस्तार से- 
हिंदू पक्ष के अधिवक्ता का कहना है, कि व्याज जी के तहखाने की छतें काफी पुरानी है और कमजोर है. तहखाने के छत पर नमाजी आकार टहलते और नमाज अदा करते है, ऐसे में कोई नुकसान न हो और परिसर किसी वजह से ध्वस्त न हो जाए इसके लिए मां श्रृंगार गौरी और ज्ञानवापी मामले में एक प्रार्थना पत्र कोर्ट को दिया गया है. प्रार्थना पत्र में मांग किया गया है, कि व्यास जी के तहखाने की सुरक्षा की व्यवस्था की जाए. इसके लिए व्यास जी के तहखाने के खंभों की मरम्मत करवाया जाए. पूजा स्थल के छत पर कोई टहले और वहां नमाज पढ़े यह ठीक नहीं है. जिस पर जिला अदालत 19 मार्च को सुनवाई करेगा. 

ये भी पढ़ें- Bareilly News: मुस्लिमों के बड़े नेता बरेलवी CAA के समर्थन में उतरे, नागरिकता कानून पर मुसलमानों को दे डाली सलाह

पूजा के बाद बढ़ी है नमाजियों की भीड़
श्रृंगार गौरी केस से जुड़े रामप्रसाद सिंह  कि ज्ञानवापी को लेकर जब से कोर्ट में कानूनी लड़ाई शुरू हुई है, तब से वहां जुम्मे की नमाज पर भारी भीड़ इकट्ठा हो रही है. व्यास तहखाने में पूजा शुरू होने के बाद लगातार वहां नमाजियों की भीड़ बढ़ी है. इसी भीड़ को लेकर हिन्दू पक्ष ने अब तहखाने को नुकसान होने की आशंका को लेकर याचिका दाखिल की है.

Trending news