Building New Uttarakhand Conclave: ज़ी यूपी-उत्तराखंड के कॉन्क्लेव में सीएम धामी ने बताया राज्य की तरक्की का विजन...
Advertisement

Building New Uttarakhand Conclave: ज़ी यूपी-उत्तराखंड के कॉन्क्लेव में सीएम धामी ने बताया राज्य की तरक्की का विजन...

Building New Uttarakhand Conclave: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने ज़ी उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड के संपादक रमेश चंद्रा से बातचीत के दौरान राज्य के विकास को लेकर अपना विजन साझा किया. इस दौरान उन्होंने उत्तराखंड सरकार द्वारा किए गए 3 महत्वपूर्ण कार्यों के बारे में जानकारी दी. सीएम ने बताया कि 100 दिनों की अवधि को सरकार ने अपने समर्पण और प्रयास के नाम किया है. सीएम धामी कहा कि उन्होंने एक संकल्प लिया था कि नई सरकार का गठन होते ही यूनिफॉर्म सिविल कोड लागू करेंगे. शपथ लेने के बाद उनकी सरकार ने सबसे पहला फैसला भी यही लिया..

Building New Uttarakhand Conclave: ज़ी यूपी-उत्तराखंड के कॉन्क्लेव में सीएम धामी ने बताया राज्य की तरक्की का विजन...

Zee Uttar Pradesh Uttarakhand की तरफ से उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में 'बिल्डिंग न्यू उत्तराखंड कॉन्क्लेव' का आयोजन किया गया. इस कॉन्क्लेव में यह जानने की कोशिश की गई कि धामी 2.0 सरकार में उत्तराखंड किस गति से आगे बढ़ रहा है. शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार से लेकर स्किल डेवलपमेंट के क्षेत्र में उत्तराखंड में विकास की गति क्या है, इसको लेकर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और कैबिनेट मंत्रियों के साथ विस्तार से चर्चा हुई. इस कॉन्क्लेव में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के साथ, कैबिनेट मंत्री धनसिंह रावत, कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा, कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल, कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा शामिल रहे. इसी के साथ ज़ी मीडिया क्लस्टर-3 के सीबीओ अभय ओझा और ज़ी उत्तर प्रदेश उत्तराखंड के संपादक रमेश चंद्रा विशेष रूप से उपस्थित रहे. 

पीएम मोदी के नेतृत्व में आगे बढ़ रही उत्तराखंड सरकार
कॉन्क्लेव में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से ज़ी यूपी-उत्तराखंड के एडिटर रमेश चंद्रा ने खास बात की. इस दौरान सीएम धामी ने बताया कि केंद्र सरकार का 8 साल का कार्यकाल पूरा हुआ है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही है. आज वह पूरे विश्व के सर्वाधिक लोकप्रिय नेताओं में से एक हैं. ऐसे में उनके नेतृत्व में उत्तराखंड की डबल इंजन वाली सरकार लगातार काम कर रही है. 

fallback

सीएम धामी से उत्तराखंड की 3 महत्वपूर्ण योजनाओं को लेकर खास बातचीत
सीएम धामी ने कॉन्क्लेव के दौरान सरकार द्वारा किए गए 3 महत्वपूर्ण कार्यों के बारे में जानकारी दी. उन्होंने कहा 100 दिनों का कालखंड बहुत छोटा होता है. इस अवधि को सरकार ने अपने समर्पण और प्रयास के नाम किया है. सरकार ने एक संकल्प लिया था कि नई सरकार का गठन होते ही यूनिफॉर्म सिविल कोड लागू करेंगे. सरकार आते ही सबसे पहला फैसला भी यही लिया गया. अब पांच सदस्यीय समिति का गठन हो गया है और इसको लेकर कार्य तेजी से चल रहा है.

भ्रष्टाचार के खिलाफ धामी सरकार के बड़े कदम
सीएम ने कहा कि जिस भ्रष्टाचार ने देश को खोखला करने का काम किया है, उसके खिलाफ उत्तराखंड सरकार खड़ी हुई है. इसी कड़ी में 1064 नंबर लॉन्च किया गया है, जिसपर करप्शन से पीड़ित व्यक्ति कॉल कर सकता है. उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार का खुलासा करने वाले का नाम गोपनीय रखा जाएगा और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई बिल्कुल ठोस होगी. इस योजना के तहत भ्रष्टाचार फैलाने वाले काफी अधिकारी-कर्मचारी सलाखों के पीछे आ चुके हैं और कई सर्विलांस के घेरे में हैं.

लोक कल्याणकारी योजनाओं के बारे में हुई चर्चा
सबसे पहले उत्तराखंड के हेल्थ और एजुकेशन मिनिस्टर धन सिंह रावत से बातचीत हुई. ज़ी मीडिया के सवाल पर शिक्षा, स्वास्थ्य और सहकारिता विभाग के मंत्री धन सिंह रावत ने बताया कि प्रदेश की जनता की सेवा करना सरकार की प्राथमिकता है. गरीब जनता के लिए प्रदेश सरकार द्वारा लोक कल्याण की अनेक योजनाएं संचालित की जा रही हैं. 

उत्तराखंड सरकार अभूतपूर्व योजनाओं पर कर रही कार्य
इसके अलावा, धामी सरकार ईज़ ऑफ लाइफ एवं ईज़ ऑफ डूइंग बिजनेस के क्षेत्र में कई अभूतपूर्व कदम उठाने जा रही है. सीएम धामी ने बताया कि हर काम के सरलीकरण, समाधान और निस्तारण को लेकर एक योजना बनाई जा रही है. इतना ही नहीं, कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा, कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल, कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा से भी राज्य के विकास को लेकर ज़ी उत्तर-प्रदेश उत्तराखंड ने बातचीत की.

Trending news