लापरवाही की सजा अब श्मशान घाट में काटेंगे पुलिस जवान, जानिए क्या है पूरा मामला
Advertisement

लापरवाही की सजा अब श्मशान घाट में काटेंगे पुलिस जवान, जानिए क्या है पूरा मामला

Uttarakhand News: एसएसपी हरिद्वार अजय सिंह का कहना है कि किसी तरह से पुलिस जवानों की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी. बेहतर काम करने वाले पुलिस जवान सम्मानित किए जाएंगे और लापरवाही करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. 

सांकेतिक फोटो.

राम अनुज /देहरादून: हरिद्वार के थाना गंगनहर के पुलिसकर्मियों को लापरवाही इस कदर भारी पड़ी है कि अब उन्हें उसकी सजा श्मशान घाट में ड्यूटी देकर चुकानी पड़ेगी. एसएसपी हरिद्वार ने थाना  गंगनहर के एसआई नीरज सिंह कांस्टेबल चेतन और संतोष को 2 दिन श्मशान घाट में ड्यूटी करने का फरमान जारी किया है.  

जानिए क्या है पूरा मामला
आपको बता दें कि 23 अक्टूबर को थाना गंगनहर क्षेत्र में एक युवक की ट्रेन की चपेट में आने से मृत्यु हो गई थी. जिसके चलते युवक की शिनाख्त नहीं हो पाई. पुलिस ने मामले में गंभीरता नहीं दिखाई और शिनाख्त नहीं हो पाई. मगर जब स्थानीय लोगों की मदद ली गई, तब यह पता चला कि युवक का नाम हरीश चांदना है मगर तब तक काफी देर हो चुकी थी. 

एसएसपी की जांच में SI और कॉन्स्टेबल की लापरवाही आई सामने
मामले की एसएसपी अजय सिंह ने एसपी स्वप्न किशोर की निगरानी में जांच कराई. जिसमें थाना गंग नहर के एसआई और कांस्टेबल की घोर लापरवाही सामने आई है. जिसके चलते एसएसपी हरिद्वार ने उन्हें खड़खड़ी श्मशान घाट सती श्मशान घाट और चंडी श्मशान घाट पर ड्यूटी करने का फरमान जारी किया है. एसएसपी हरिद्वार ने जिस तरह से पूरे मामले की गंभीरता को देखते हुए फरमान जारी किया है. ऐसे पुलिस में अलर्ट आ गई है, 

एसएसपी हरिद्वार अजय सिंह का कहना है कि किसी तरह से पुलिस जवानों की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी. बेहतर काम करने वाले पुलिस जवान सम्मानित किए जाएंगे और लापरवाही करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. जिस तरह से गंगनहर थाना क्षेत्र में युवक की शिनाख्त में लापरवाही की गई थी. ऐसे में उनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. विभागीय कार्रवाई की जगह उन्हें सामाजिक दायित्व की जिम्मेदारी के लिए श्मशान घाट में तैनात किया जा रहा है. 

एसआई और कॉन्स्टेबल 8-8 घंटे की श्मशान घाट में ड्यूटी देंगे. श्मशान घाट में आने वाले लोगों शव जलाने के लिए आने वाले लोगों की मदद करेंगे. ताकि उन्हें सामाजिक दायित्व के बारे में पता चल सके. उनका कहना है कि यह अपने आप में एक सामाजिक जिम्मेदारी का निर्वहन कराने की दिशा में आदेश है, अगर कोई पुलिस जवान लापरवाही करता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. 

Trending news