Tiger Attacked: जंगल में घास काटने गया था युवक, बाघ ने बनाया अपना निवाला
Advertisement

Tiger Attacked: जंगल में घास काटने गया था युवक, बाघ ने बनाया अपना निवाला

Uttarakhand News: खटीमा में घास काटने गए युवक को बाघ ने अपना निवाला बना लिया. वन विभाग टीम ने घटनास्थल पहुंचकर लगभग 10 राउंड फायरिंग कर बमु‌श्किल बाघ को भगाकर युवक के क्ष‌त-विक्षेत शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा.

Tiger Attacked: जंगल में घास काटने गया था युवक, बाघ ने बनाया अपना निवाला

धीरेंद्र मोहन गौड़/खटीमा: उत्तराखंड के खटीमा (Khatima) के सुरई रेंज के जंगल में घास काटने गए युवक को बाघ ने अपना निवाला बना लिया. सूचना पर पहुंची वन विभाग टीम ने घटनास्थल पर पहुंचकर लगभग 10 राउंड फायरिंग कर बमु‌श्किल बाघ को भगाया. इसके बाद युवक के क्ष‌त-विक्षेत शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया. दरअसल, बाघ ने युवक का एक हाथ खाया और शव के गर्दन में गहरे जख्म के निशान मिले हैं. आइए बताते हैं पूरा मामला.

आपको बता दें कि खटीमा में यूपी बॉर्डर पर स्थित हल्दी घेरा गांव निवासी केवल सिंह पुत्र अमर सिंह अपने तीन साथियों के साथ सुरई वन रेंज के कम्पार्ट संख्या 47 में घास काटने गया था. इसी दौरान अचानक बाघ ने केवल सिंह पर हमला कर दिया और घसीटते हुए उसको जंगल की तरफ ले गया. बाघ के हमले से अन्य साथी घबरा गए. इसके बाद घबराए युवकों ने इस घटना की सूचना नजदीकी वन चौकी पर तैनात कर्मियों एवं परिजनों को दी.

सूचना पाकर घटना स्थल पर पहुंची वन विभाग की टीम ने बख्तरबंद ट्रैक्टर से जंगल में युवक की तलाश शुरू की. वन विभाग की टीम ने लगभग 10 राउंड फायरिंग कर बुमश्किल बाघ को भगा कर युवक के शव को बरामद किया. टीम ने युवक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. वहीं, इस घटना से मृतक युवक के परिजनों में कोहराम मचा हुआ है.

खटीमा वन विभाग ने दी जानकारी
इस मामले में खटीमा वन विभाग के एसडीओ संतोष पंत ने जानकारी दी. उन्होंने बताया कि सुरई वनकर्मियों को सूचना मिली कि जंगल घास लेने गए युवकों पर बाघ ने हमला किया है. एक युवक को बाघ खींचकर जंगल की तरह ले गया है, जिसकी सूचना पर बख्तरबंद गाड़ी को लेकर वन विभाग की टीम जंगल में गई, तो उन्होंने देखा की बाघ एक शव को घेर कर खड़ा है. 

वन विभाग की टीम ने बमुश्किल बाघ को भगाकर शव को कब्जे में लिया. मृतक की पहचान केवल सिंह निवासी हल्दी घेरा गांव के रूप में हुई है. मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए उप जिला चिकित्सालय खटीमा स्थित पोस्टमार्टम हाउस भेज दिया गया है. वन विभाग की तरफ से ग्रामीणों को बेवजह जंगल में जाने से मना किया गया है.

Trending news