68th National Film Awards: उत्तराखंड को इसलिए मिला 'मोस्ट फिल्म फ्रेंडली स्टेट' का अवार्ड
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1269732

68th National Film Awards: उत्तराखंड को इसलिए मिला 'मोस्ट फिल्म फ्रेंडली स्टेट' का अवार्ड

68th National Film Awards: उत्तराखंड में प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं है. बहुत से ऐसे नाम हैं जो कि बड़े पर्दे पर अपनी प्रतिभा के जरिए अपनी एक अलग पहचान बना रहे हैं. यही वजह है कि राज्य सरकार उत्तराखंड में भी एक बेहतरीन फिल्म सिटी बनाने की तैयारी में जुटी हुई है. यह माना जा रहा है कि देहरादून में फिल्म सिटी बनाई जाएगी. 

68th National Film Awards: उत्तराखंड को इसलिए मिला 'मोस्ट फिल्म फ्रेंडली स्टेट' का अवार्ड

देहरादून: उत्तराखण्ड को 68वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार के अन्तर्गत Most Film Friendly (Special Mention) पुरस्कार प्राप्त हुआ है. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रदेशवासियों को बधाई देते हुए कहा कि यह हम सभी के लिए गौरवान्वित करने वाला क्षण है. प्रदेश सरकार ने फिल्म निर्माण को लेकर निर्माताओं को हर संभव सुविधा उपलब्ध कराने के मद्देनजर राज्य में जो फिल्म नीति बनाई है, वो कारगर साबित हो रही है. इससे पहले भी अनेक बार उत्तराखण्ड को फिल्म फ्रेंडली स्टेट का अवार्ड मिल चुका है.

फिल्म निर्माताओं को भा रहा उत्तराखंड
प्राकृतिक सौंदर्य से लबरेज उत्तराखंड की खूबसूरत वादियां फिल्म निर्माता निर्देशकों को अपनी ओर खींच रही है. उत्तराखंड राज्य फिल्म निर्माता निर्देशकों की पसंद बनता चला जा रहा है. कई फिल्मों की शूटिंग यहां हो चुकी है और कई निर्माता निर्देशक उत्तराखंड में फिल्म शूटिंग करना चाहते हैं. अमिताभ बच्चन से लेकर फिल्म स्टार अक्षय कुमार भी अपनी फिल्म के कुछ सीन उत्तराखंड में शूट कर चुके हैं. उत्तराखंड के कई ऐसे अनछुए इलाके हैं, जो स्विट्ज़रलैंड की तरह ही बेहद खूबसूरत हैं. राज्य सरकार की भी लगातार कोशिश है की फिल्म शूटिंग के लिए उत्तराखंड को और आगे लाया जाय ताकी बड़े पर्दे पर भी उत्तराखंड की एक अलग पहचान बन सके.

फिल्म सिटी से बदलेगी तस्वीर 
उत्तराखंड में प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं है. बहुत से ऐसे नाम हैं जो कि बड़े पर्दे पर अपनी प्रतिभा के जरिए अपनी एक अलग पहचान बना रहे हैं. यही वजह है कि राज्य सरकार उत्तराखंड में भी एक बेहतरीन फिल्म सिटी बनाने की तैयारी में जुटी हुई है. यह माना जा रहा है कि देहरादून में फिल्म सिटी बनाई जाएगी. इस संबंध में मुख्यमंत्री के विशेष प्रमुख सचिव अभिनव कुमार लगातार इन कोशिशों में जुटे हुए हैं और इस संबंध में जल्द कार्रवाई को लेकर दिशा निर्देश भी उनके द्वारा पहले ही दिए जा चुके हैं. फिल्म सिटी बनने के बाद उत्तराखंड की कई प्रतिभाओं को भी आगे आने का मौका मिलेगा.

 'नाच बैजु नाच' फिल्म के ट्रेलर में 'डांसर' की भूमिका में नजर आ रहे निरहुआ, एक्टिंग की हो रही चर्चा

WATCH LIVE TV

Trending news