"देश को कांग्रेस मुक्त करने का बीड़ा खुद कांग्रेस ने उठाया है": BJP ने ली चुटकी
topStories0hindi1242344

"देश को कांग्रेस मुक्त करने का बीड़ा खुद कांग्रेस ने उठाया है": BJP ने ली चुटकी

दरअसल, उत्तराखंड में बीजेपी प्रदेश उपाध्यक्ष देवेंद्र भसीन ने यह बात इसलिए बोली, क्योंकि राज्य कांग्रेस में अंतरद्वंद खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. चुनाव में हार का ठीकरा पार्टी नेता एक दूसरे पर ही फोड़ते नजर आ रहे हैं... पढ़ें खबर-

देहरादून: उत्तराखंड कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के बीच चल रहे अंतर्द्वंद से अब कांग्रेस पार्टी भी असहज हो रही है. प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के बीच चल रहा आरोप-प्रत्यारोप और जुबानी जंग का दौर खत्म होने का नाम नहीं ले रहा. कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष संगठन ने तो यह तक कह डाला है कि इसका नुकसान पार्टी को भुगतना पड़ेगा और 2022 की चुनावी हार का कारण भी यही रहा है. 

Big News: अखिलेश यादव ने भंग कीं समाजवादी पार्टी की सभी कार्यकारिणी, जानें वजह

कांग्रेस में चल रही वर्चस्व की लड़ाई ना पहले खत्म हुई थी और ना ही अब खत्म हो रही है. 2022 की करारी हार से भी कांग्रेस के नेता सबक सीखने को तैयार नहीं. पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत और कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह के बीच तलवारें खिंची पड़ी हैं. एक दूसरे पर जमकर जुबानी गोले दागे जा रहे हैं. कांग्रेस के इन दोनों नेताओं के बीच चल रहे शीतयुद्ध से पार्टी संगठन भी बेहद असहज होता नजर आ रहा है. 

2022 के विधानसभा चुनाव से पहले जहां एक तरफ बीजेपी चुनाव की तैयारियों में जुटी थी, तो वहीं कांग्रेस के भीतर मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर लड़ाई चल रही थी. चुनाव में करारी हार के बाद अब हार का ठीकरा फोड़ने को लेकर बवाल छिड़ा हुआ है. यहां तक की 2016 में कांग्रेस में हुई टूट के गड़े मुर्दे भी अब उखाड़े जा रहे हैं. 

कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष संगठन मथुरादत्त जोशी ने नेताओं के बीच चल रहे इस द्वंद पर कड़ी नाराजगी जताई है. मथुरादत्त जोशी का कहना है कि जिस तरह की बातें सामने आ रही हैं, वह पार्टी के लिए नुकसानदायक और दुर्भाग्यपूर्ण हैं. अगर यह शीत युद्ध समाप्त नहीं होता है, तो इसका नुकसान कांग्रेस पार्टी को भुगतना पड़ेगा. 2022 का चुनाव भी इसी कारण हारे थे. इसे दुर्भाग्य कहेंगे कि इतनी पुरानी पार्टी में ऐसी स्थिति रहती है. यह सब को सोचना पड़ेगा.

गैंगस्टर राजोल सिंह की 3.18 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति सील, डीएम के आदेश पर एक्शन

कांग्रेस में मची कलह पर बीजेपी नेता भी तंज कसते हुए चुटकी ले रहे हैं. बीजेपी प्रदेश उपाध्यक्ष देवेंद्र भसीन का कहना है कि ऐसा लग रहा है कि केंद्र से लेकर राज्य तक कांग्रेस को बर्बाद करने और कांग्रेस मुक्त करने का बीड़ा खुद कांग्रेस नेताओं ने उठाया हुआ है.

लोकतंत्र में एक मजबूत विपक्ष बेहद जरूरी है, लेकिन जिस तरह के हालात हैं, ऐसा लग रहा है कि एक मजबूत विपक्ष की जिम्मेदारी निभाने के बजाय कांग्रेस के नेता खुद ही कांग्रेस के अंदर विपक्ष की भूमिका खड़ी कर रहे जो कि कांग्रेस के लिए नुकसानदायक साबित होगा.

Single Use Plastic Ban: घर में भी अगर इन नियमों का किया उलंघन तो आ सकती है बड़ी आफत..

Trending news