Uttarakhand: उत्तराखंड के सीएम ने टिहरी को दिए बड़े तोहफे, हाइड्रो इंजीनियरिंग कॉलेज को मिलेगा IIT का दर्जा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1586280

Uttarakhand: उत्तराखंड के सीएम ने टिहरी को दिए बड़े तोहफे, हाइड्रो इंजीनियरिंग कॉलेज को मिलेगा IIT का दर्जा

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी अपने दो दिवसीय दौरे के दौरान शनिवार को टिहरी पहुंचे. इस दौरान उन्होंने कई योजानाओं का लोकार्पण करने के साथ ही कई घोषणाएं की.

Uttarakhand: उत्तराखंड के सीएम ने टिहरी को दिए बड़े तोहफे, हाइड्रो इंजीनियरिंग कॉलेज को मिलेगा IIT का दर्जा

टिहरी: उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी अपने दो दिवसीय दौरे पर शनिवार को टिहरी पहुंचे थे. मुख्यमंत्री ने यहां ऐलान किया कि टिहरी हाइड्रो इंजीनियरिंग कॉलेज को आईआईटी का दर्जा दिलाया जाएगा, साथ ही टिहरी नगर के पिकनिक स्पॉट को ईको पार्क के रूप में विकसित किया जाएगा. इसके अलावा घनसाली में महाविद्यालय की स्थापना के साथ ही पुष्कर सिंह धामी ने कई महत्वपूर्ण घोषणाएं की. बता दें कि सूबे के मुख्यमंत्री 'मुख्य सेवक आपके द्वार' कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे थे.

2 दिवसीय दौरे पर पहुंचे मुख्यमंत्री
25 और 26 फरवरी के दौरान मुख्यमंत्री टिहरी दौरे पर आए. यहां उन्होंने मुख्य सेवक आपके द्वार कार्यक्रम में हिस्सा लिया. इस कार्यक्रम का आयोजन भारतीय जनता पार्टी द्वारा प्रताप इंटर कॉलेज बौराड़ी नई टिहरी में किया गया. पुष्कर सिंह धामी तय समय के अनुसार कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे. इस दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया. मुख्यमंत्री ने यहां लोगों को संबोधित किया. इसके बाद मुख्यमंत्री ने टिहरी जिले की 6 विधानसभाओं को बड़ी सौगात दी. उन्होंने करीब 533 करोड़ 20 लाख की योजनाओं का लोकार्पण किया.  इन योजनाओं के शुरू होने से इलाके के लोग बेहद खुश नजर आए. 

Chardham Yatra 2023: केदारनाथ यात्रा के 7 किलोमीटर के बर्फीले रास्ते पर तीर्थयात्रियों को नहीं होंगी मुश्किलें,श्रद्धालुओं के लिए खास इंतजाम

लाभार्थियों को किया सम्मानित
इसी कार्यक्रम के दौरान सीएम ने विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को सम्मानित कर उन्हें पुरस्कार राशि प्रदान की. कार्यक्रम में आए लोगों में गजब का उत्साह देखने को मिला. जानकारी के मुताबिक इस कार्यक्रम के बाद सीएम धामी थौलधार ब्लाक के तिवाड गांव पहुंचेंगे. यहां ग्रामीणों के साथ पर्यटन चौपाल का आयोजन किया जाना है. इस दौरान मुख्यमंत्री ग्रामीणों से संवाद भी करेंगे. वहीं, कार्यक्रम के दौरान भाजपा के कई नेता मौजूद रहे. कार्यक्रम में टिहरी से सांसद माला राज्य लक्ष्मी शाह, कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल, शहरी विकास मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल, विधायक किशोर उपाध्याय, विधायक प्रीतम पवार, विधायक शाक्तिलाल शाह, विधायक विनोद कंडारी, विधायक विक्रम नेगी विधायक, जिला पंचायत अध्यक्ष सोना सजवान आदि शामिल रहे. इसके साथ भारी संख्या में बीजेपी कार्यकर्ता भी दिखाई दिए.

Yamunotri Ropeway: यमुनोत्री धाम के लिए शुरू हो रहा रोपवे, 5.50 किलोमीटर का सफर तय होगा 15 मिनट में, जानें पूरी डिटेल

 

Trending news