रुड़की: कांवड़ियों के संघर्ष में सेना के जवान की मौत, 20 पर केस दर्ज, 6 गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1277490

रुड़की: कांवड़ियों के संघर्ष में सेना के जवान की मौत, 20 पर केस दर्ज, 6 गिरफ्तार

Jawan Murdered in Kanwar Yatra: हरियाणा के कांवड़ियों और रुड़की के कांवड़ियों के बीच हुई हिंसा में एक की मौत हो गई. मृतक सेना में जवान था और छुट्टी लेकर गंगाजल लेने गया था. इस मामले में 6 के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है...

रुड़की: कांवड़ियों के संघर्ष में सेना के जवान की मौत, 20 पर केस दर्ज, 6 गिरफ्तार

Roorkee Kanwar Yatra Murder: उत्तराखंड के रुड़की में हरियाणा के कांवड़ियों के बीच झगड़ा हो गया. इस झगड़े में हुई कांवड़िए की मौत के बाद मेला खत्म होते ही पुलिस एक्शन में आ गई. बीते सोमवार आगे निकलने की होड़ में डाक कांवड़ियों के दो ग्रुप्स के बीच जमकर बवाल हुआ. इस दौरान हाथापाई और हिंसा भी हुई. बात यहां तक पहुंच गई कि इस संघर्ष में सेना के एक जवान की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि कार्तिक वालियान नाम का यह जवान छुट्टी लेकर कांवड़ यात्रा कर गंगाजल लेने गया था. 

Bhadohi: बाहुबली विजय मिश्रा के एक लाख के इनामी बेटे विष्णु मिश्रा की कोर्ट में पेशी आज, एसटीएफ ने पुणे से दबोचा

20 कांवड़ियों के खिलाफ केस
हरिद्वार से गंगाजल लेकर लौटते समय हरियाणा के कांवड़ियों ने जाट रेजीमेंट के एक जवान पर लाठियों और धारदार हथियारों से हमला कर उसकी हत्या कर दी. हरिद्वार के पुलिस अधीक्षक, प्रमेंद्र डोभाल ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया था कि पुलिस ने इस मामले में 20 कांवड़ियों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया है और 6 कांवड़ियों को गिरफ्तार किया है गया है. बाकियों की तलाश की जा रही है.

संभल: मस्जिद में दीनी तालीम लेने जाती थी 6 साल की मासूम, मौलवी ने बनाया हवस का शिकार, गिरफ्तार

6 कांवड़ियों को किया गया गिरफ्तार
इस मामले का वीडियो अब सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. वीडियो में देखा जा सकता है कि दोनों ग्रुप एक दूसरे पर हमला कर रहे हैं. कांवड़ मेला संपन्न होने के बाद हरकत में आई पुलिस ने 6 कांवड़ियों को गिरफ्तार कर लिया है. जानकारी के मुताबिक, मुजफ्फरनगर के सिसोली गांव से कांवड़ लेने आए कांवड़ियों की हरियाणा के कांवड़ियों से द्वारा मारपीट हुई थी, जिसमें एक कांवड़िया मारा गया था. 

Sawan Kanwar Yatra 2022: भोले शंकर में मुस्लिम की आस्था, 5 सालों से लगातार हरिद्वार से लेकर जा रहा था कावड़ यात्रा, देखें मुस्लिम की भक्ति....

Trending news