Uttarakhand Global Investors Summit 2023: पीएम मोदी ने देवभूमि पर कविता से दिल जीता, देहरादून से दिल्ली दूर नहीं का दिया बड़ा संदेश
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2000559

Uttarakhand Global Investors Summit 2023: पीएम मोदी ने देवभूमि पर कविता से दिल जीता, देहरादून से दिल्ली दूर नहीं का दिया बड़ा संदेश

Uttarakhand Global Investors Summit 2023: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को उत्तराखंड ग्लोबल इनवेस्टर समिट में अपना संबोधन दिया. उन्होंने निवेशकों से राज्य में भारी निवेश का आह्वान किया. 

PM Modi at Uttarakhand Global Investors Summit 2023

Global Investors Summit 2023 in Uttarakhand: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को उत्तराखंड ग्लोबल इनवेस्टर समिट का उद्घाटन किया. उन्होंने अपने संबोधन में देवभूमि से अपने जुड़ाव की ऐसी कविता सुनाई कि पूरा हॉल तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा. 

पीएम मोदी ने कहा,
जहां अंजुली में गंगाजल हो
जहां एक मन बस निश्चल हो
जहां गांव-गांव में देशभक्त हो
जहां नारी में सच्चापन हो
उस देवभूमि का आशीर्वाद लिए
मैं चलता जाता हूं
इस देवभूमि के ध्यान से 
मैं सदा धन्य हो जाता हूं
ये है भाग्य मेरा सौभाग्य मेरा
मैं तुमको शीश नवाता हूं...

पीएम मोदी ने कहा कि उत्तराखंड में विकास और विरासत का अद्भुत समन्वय है. आज की युवा पीढ़ी में  एस्पायरेसन, सेल्फ कान्फिडेंस, जॉब ग्रोथ की ललक दिखती है. वो स्थिर सरकार चाहता है.हालिया विधानसभा चुनाव में भी ये देखने को मिला. 

स्थिर सरकार सुशासन की सरकार
उत्तराखंड ने पहले ही ये करके दिखाया. स्थिर एवं मजबूत सरकारों का जनादेश के साथ जनता ने गुड गवर्नेंस के लिए वोट दिया है. लोग नीतिगत स्थिरता और राजनीतिक स्थिरता पसंद कर रहे हैं. डबल इंजन के डबल प्रयासों का असर दिखाई दे रहा है. उत्तराखंड सरकार जमीनी सच्चाई को समझते हुए तेजी से काम कर रही है. भारत सरकार की योजनाओं को भी अमलीजामा पहनाया जा रहा है. कोरोना काल में उबरने में भारत दूसरे देशों की अर्थव्यवस्था के मुकाबले काफी बेहतर रहा है. 

दिल्ली से देहरादून दूर नहीं
प्रधानमंत्री ने कहा, दिल्ली से देहरादून दूर नहीं है. दिल्ली देहरादून एक्सप्रेसवे से महज 2.30 घंटे में दूरी तय होगी. धामी सरकार हेली टैक्सी सेवाओं को बढ़ावा दे रही है. केदारनाथ बद्रीनाथ धाम कॉरिडोर का विकास हो रहा है. केंद्र सरकार सीमावर्ती गांवों के विकास पर भी ध्यान दे रही है. 

योग आयुर्वेद को बढ़ावा
उत्तराखंड योग, आयुर्वेद, तीर्थस्थलों के भ्रमण से जुड़ी असीम संभावनाएं हैं. देवभूमि वेडिंग डेस्टिनेशन का बड़ा केंद्र बन सकता है. हाउस ऑफ हिमालयन प्लांट का जो प्रोजेक्ट चल रहा है. हम वोकल फॉर लोकल और लोकल फॉर ग्लोबल के लक्ष्य को हासिल कर सकते हैं.  

दो करोड़ लखपति दीदी का संकल्प
पीएम मोदी ने कहा, उन्हें एक संकल्प लिया है, वो 2 करोड़ लखपति दीदी बनाने का लक्ष्य है. आर्गेनिक उत्पादों को बढ़ावा देना, आयुष उत्पादों को प्रोत्साहन से भी स्वउद्यमी महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने में मदद मिलेगी.

Trending news