Ajab Gajab: नाक में खून निकलने से परेशान था मरीज, जांच की तो डॉक्टर भी रह गए सन्न, निकली पांच इंच की जोंक
Advertisement

Ajab Gajab: नाक में खून निकलने से परेशान था मरीज, जांच की तो डॉक्टर भी रह गए सन्न, निकली पांच इंच की जोंक

Uttarakhand News: उत्तराखंड से एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसको सुनकर आप भी हैरान रह जाएंगे. दरअसल, नाक में दर्द और खून निकलने से परेशान बुजुर्ग जब इलाज के लिए पहुंचा तो डॉक्टर भी जांच के बाद सन्न रह गए. जानिए क्या है पूरा मामला...

Ajab Gajab: नाक में खून निकलने से परेशान था मरीज, जांच की तो डॉक्टर भी रह गए सन्न, निकली पांच इंच की जोंक

कमल किशोर/पौड़ी: उत्तराखंड के पौड़ी जिले से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. जिसे सुनकर शायद आप भी चौंक जाएं. दरअसल यहां बीते एक महीने से युवक को नाक में दर्द और खून निकलने की परेशानी से जूझ रहा था. वहीं, जब उसे राहत नहीं मिली तो वह इलाज के लिए अस्पताल पहुंचा. जहां जांच में जो बात निकलकर सामने आमने आई उसे देखकर डॉक्टर भी सन्न रह गए. जानिए क्या है पूरा मामला.

दरअसल पूरा मामला पौड़ी गढ़वाल का है. जहां एक बुजुर्ग को पिछले एक महीने से नाक में दर्द और नाक से खून निकलने की समस्या से सामना कर रहा था. इसके बाद जब वह संयुक्त अस्पताल में अपनी जांच करवाने पहुंचा. जब अस्पताल में मौजूद ईएनटी एक्सपर्ट डॉक्टर ने मरीज की दूरबीन के जरिये जांच की तो डॉक्टर भी हैरत में पड़ गए. दरअसल जांच के दौरान पता चला कि मरीज की नाक में 5 इंच की जोंक मौजूद है। जिसके कारण बुर्जग की नाक में दर्द और खून निकलने की शिकायत मरीज को हो रही थी. 

रसोई में बदलते रहें आटा,Ragi खाएंगे तो डायबिटीज समेत इन बीमारियों से रहेंगे बहुत दूर

लंबी जद्दोजहद के बाद संयुक्त अस्पताल श्रीनगर में ईएनटी विशेषज्ञ ने दूरबीन के जरिये मरीज की नाक से 5 इंच की जोंक को सुरक्षित निकाल लिया और कुछ ही समय बाद मरीज को घर भेज दिया गया. मामले को लेकर संयुक्त अस्पताल के ईएनटी सर्जन डॉक्टर दिगपाल दत्त द्वारा बताया गया किया पहाड़ी प्रदेश होने के कारण गांव में रहने वाले लोग स्रोत्र का पानी पीते हैं. रामलाल द्वारा भी कभी ऐसा किया गया होगा. पानी पीने के दौरान ये जोंक मुंह के रास्ते नाक में जा बैठी. नाक का खून पीने से इसकी लंबाई बढ़ती गयी और उन्हें दर्द और खून निकलने की सिकायत हुई. उन्होंने बताया कि अगर समय से इसे ना निकाला जाता तो सांस की नली में जोक बड़ी होती तो मरीज की इन परिस्थितियों में मौत भी हो सकती थी. 

UP Nagar Nikay Chunav 2022: नगर निगम, नगरपालिका का कार्यकाल खत्म, तो क्या वार्डों में खत्म हो जाएंगे विकास कार्य , जानें कैसे चलेगा काम

Trending news