देहरादून से अयोध्या, वाराणसी और अमृतसर के लिए आज से हवाई सेवा शुरू, जान लीजिए टाइमिंग
Advertisement

देहरादून से अयोध्या, वाराणसी और अमृतसर के लिए आज से हवाई सेवा शुरू, जान लीजिए टाइमिंग

Flights From Dehradun: देहरादून से वाराणसी, अयोध्या और अमृतसर के लिए आज से हवाई सेवा की शुरुआत होने जा रही है. सीएम धामी ने इसके लिए प्रधानमंत्री मोदी का आभार जताया है, देखें फ्लाइट की टाइमिंग क्या होगी. 

 

देहरादून से अयोध्या, वाराणसी और अमृतसर के लिए आज से हवाई सेवा शुरू, जान लीजिए टाइमिंग

Flights From Dehradun: उत्तराखंड से देश के तीन शहरों का लिए सफर बेहद आसान होने जा रहा है. राजधानी देहरादून से रामनगरी अयोध्या, अमृतसर और वाराणसी से लिए के लिए हवाई सेवा की शुरुआत आज यानी 6 मार्च से होने जा रही है. केंद्र ने उड़ानों के परिचालन को सोमवार को मंजूरी दे दी. देवभूमि से अयोध्या हवाई सेवा शुरू होने से श्रद्धालुओं को अयोध्या की यात्रा में सुविधा होगी. 

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इसके लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केंद्रीय नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का आभार जताया. देहरादून-वाराणसी उड़ान पंतनगर होते हुए जाएगी। अयोध्या के नवनिर्मित राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले धामी ने सिंधिया को पत्र लिखकर इन शहरों के बीच उड़ान सेवाएं शुरू करने का अनुरोध किया था. जिसे सोमवार को केंद्र की मंजूरी मिल गई. 

देहरादून से अयोध्या के लिए उड़ान की टाइमिंग
देहरादून से अयोध्या के लिए आज सुबह 9 बजकर 40 मिनट पर पहली उड़ान होगी, विमान सुबह 11 बजकर 30 मिनट पर अयोध्या पहुंचेगा. इसके बाद दोपहर 12 बजकर 15 मिनट पर अयोध्या से उड़ान भरकर दोपहर 1 बजकर 55 मिनट पर देहरादून पहुंचेगा. 

देहरादून से अयोध्या
फ्लाइट का समय - सुबह 9.40 बजे
पहुंचने का समय - सुबह 11.30 बजे

अयोध्या से देहरादून
फ्लाइट का समय - दोपहर 12.15 बजे
पहुंचने का समय -  दोपहर 1.55 बजे

देहरादून से वाराणसी के लिए फ्लाइट का समय
देहरादून से वाराणसी के लिए वाया पंतनगर फ्लाइट सेवा भी आज से शुरू होगी. सुबह 9 बजकर 50 मिनट पर देहरादून से विमान पंतनगर के लिए उड़ान भरेगा, 10 बजकर 35 मिनट पर पंतनगर पहुंचने के बाद यह 11 बजकर 15 मिनट पर वाराणसी के लिए उड़ान भरेगा. वाराणसी पहुंचने की टाइमिंग दोपहर 1 बजे हैं. वहीं वाराणसी से फ्लाइट की वापसी दोपहर 1 बजकर 40 मिनट पर पंतनगर के लिए होगी. 3.25 पर पंतनगर पहुंचने के बाद यह शाम 4.35 पर देहरादून पहुंचेगा. 

देहरादून से वाराणसी
फ्लाइट का समय पंतनगर - सुबह 9.50 बजे
पंतनगर से वाराणसी - सुबह 11.15 बजे
वाराणसी पहुंचने का समय -  दोपहर 1 बजे

देहरादून से अमृतसर के लिए उड़ान कब?
देहरादून से अमृतसर के लिए भी आज से उड़ान शुरू हो रही है. विमान 12 बजे अमृतसर से उड़ान भरेगा और दोपहर 01:10 बजे देहरादून पहुंचेगा. दोपहर 1:35 बजे देहरादून से उड़ान भरेगा. विमान दोपहर  2 बजकर 45 मिनट पर अमृतसर पहुंचेगा. 

यह भी पढ़ें - नोएडा समेत इन 5 जिलों में सर्वोदय विद्यालय खोलेगी योगी सरकार, मिलेंगी फ्री सुविधाएं

यह भी पढ़ें -  UP Weather: यूपी में पटरी पर लौटा मौसम, IMD ने बताया किस तारीख से बढ़ने लगेगी गर्मी

 

 

Trending news