लोकसभा चुनाव से पहले उत्तराखंड कांग्रेस को झटका, EX MLA समेत कई BJP में शामिल
Advertisement

लोकसभा चुनाव से पहले उत्तराखंड कांग्रेस को झटका, EX MLA समेत कई BJP में शामिल

Uttarakhand News : लोकसभा चुनाव को अब महज कुछ महीने बचे हैं. इस बीच उत्तराखंड कांग्रेस को एक बड़ा झटका लगा है. पूर्व विधायक के साथ ही विधानसभा चुनाव में प्रत्याशी रहे नेताओं ने पार्टी का दामन छोड़ भगवा रंग में रंग गए हैं.

Shailendra Rawat, EX MLA

देहरादून : भाजपा प्रदेश कार्यालय में रविवार को कांग्रेस पार्टी के साथ कई दलों के वरिष्ठ पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं ने सदस्यता ली . भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ,सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने सदस्यता दिलाई. कोटद्वार के पूर्व विधायक शैलेंद्र रावत केदारनाथ के पूर्व विधानसभा प्रत्याशी कुलदीप रावत कांग्रेस पार्टी के नेता मातवार सिंह कंडारी के बेटे राजीव भंडारी के साथ भारी संख्या में कार्यकर्ताओं के साथ सदस्यता ली. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट का कहना है कि भारी संख्या में कार्यकर्ताओं ने सदस्यता ली और यह सिलसिला लगातार आगे चलता रहेगा.

कांग्रेस पर बरसे

वहीं कांग्रेस पार्टी के छोड़कर भाजपा में शामिल होने वाले शैलेंद्र रावत का कहना है कि कांग्रेस पार्टी में अनुशासन नहीं है आपसी खींचतान बहुत है. इसी वजह से उन्होंने कांग्रेस पार्टी को छोड़ दिया. इसी तरह से अन्य सदस्यों ने भी अपने दलों को छोड़कर भाजपा की सदस्यता ली है.  शैलेंद्र रावत 2007 में भाजपा के टिकट से ही कोटद्वार से जीते थे. 

यह भी पढ़ें: यूपी में कई ASP और DSP के तबादले, अभिनव त्यागी प्रयागराज से पहुंचे कुशीनगर

देहरादून दौरे पर खरगे

उत्तराखंड कांग्रेस को यह झटका उस वक्त लगा है जब कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे (Mallikarjun Kharge) देहरादून के दौरे पर हैं. रविवार को उन्होंने बन्नू ग्राउंड में कांग्रेस (Congress) के सभी बूथ कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. शैलेंद्र रावत 2007 में भाजपा के टिकट से ही कोटद्वार से जीते थे. पूर्व मुख्यमंत्री भुवन चंद खंडूरी (Bhuwan Chandra Khanduri) की हार के बाद बीजेपी ने उन्हें पार्टी से निष्कासित कर दिया था, जिसके बाद उन्होंने कांग्रेस का दामन थाम लिया था. शैलेंद्र रावत अपने सैकड़ो समर्थकों के साथ बीजेपी में वापसी की है.

 

Trending news