Char Dham Yatra: उत्तराखंड सरकार की श्रद्धालुओं से अपील, दर्शन से पहले जरूर कर लें ये काम
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1192562

Char Dham Yatra: उत्तराखंड सरकार की श्रद्धालुओं से अपील, दर्शन से पहले जरूर कर लें ये काम

Char Dham Yatra Registration: पर्यटन सचिव दिलीप जावलकर ने कहा कि अभी 1 हफ्ते के लिए चारों धामों में यात्रियों के रजिस्ट्रेशन फुल हो चुके हैं. इसलिए यात्रियों को सुविधा के अनुसार आगामी दिनों में अपनी यात्रा को लेकर प्लानिंग करनी चाहिए. इससे उनकी यात्रा बिना किसी बाधा के सफल हो सकेगी

Char Dham Yatra: उत्तराखंड सरकार की श्रद्धालुओं से अपील, दर्शन से पहले जरूर कर लें ये काम

Char Dham Yatra Registration: चार धाम यात्रा को सुचारू बनाए रखने का प्रयास लगातार जारी है. प्रशासन और सरकार द्वारा लोगों से लगातार अपील की जा रही है कि कुछ दिन रुक कर और रजिस्ट्रेशन की स्तिथि को देखते हुए ही यात्रा पर आएं. इसके बावजूद, लगभग हर दिन बड़ी संख्या में श्रद्धालु यात्रा के लिए पहुंचते जा रहे हैं. ऐसे में सरकार और प्रशासन का यात्रियों से निवेदन है कि अब कुछ दिनों तक दिये गए निर्देशों के अनुरूप ही यात्रा करें. 

विचित्र बीमारी से दो बच्चों की मौत, उसी घर के 2 और बच्चे अस्पताल में, सीएमओ एक्शन में

रजिस्ट्रेशन कराने की अपील
पर्यटन सचिव दिलीप जावलकर ने कहा कि अभी 1 हफ्ते के लिए चारों धामों में यात्रियों के रजिस्ट्रेशन फुल हो चुके हैं. इसलिए यात्रियों को सुविधा के अनुसार आगामी दिनों में अपनी यात्रा को लेकर प्लानिंग करनी चाहिए. इससे उनकी यात्रा बिना किसी बाधा के सफल हो सकेगी. सचिव पर्यटन दिलीप जवालकर ने यह भी कहा कि चारों धामों में दर्शन करने से पहले सभी यात्रियों से अपील की गई है कि रजिस्ट्रेशन जरूर करा लें. 

बिना रजिस्ट्रेशन वालों को रोका जा रहा है
रजिस्ट्रेशन करने का फायदा यह है कि यात्रियों द्वारा तय की गई तिथि पर ही वह दर्शन कर पाएंगे और ज्यादा भीड़ और असुविधा का सामना उन्हें नहीं करना पड़ेगा. सचिव पर्यटन ने कहा कि अभी ऐसे यात्रियों को रोकने का काम किया जा रहा है, जिनके रजिस्ट्रेशन आगामी दिनों के हैं और उनके द्वारा वर्तमान में ही यात्रा करने की कोशिश की जा रही है. या फिर ऐसे यात्रियों को रोका जा रहा है जिनका कोई रजिस्ट्रेशन ही नहीं हुआ है.

WATCH LIVE TV

Trending news