Chamoli News: चमोली में अपनों को खोने वाले पीड़ितों का छलका दर्द, सीएम धामी के सामने रखीं 3 बड़ी मांगें
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1787952

Chamoli News: चमोली में अपनों को खोने वाले पीड़ितों का छलका दर्द, सीएम धामी के सामने रखीं 3 बड़ी मांगें

Chamloli News: चमोली में अपनों को खोने वाले पीड़ितों का छलका दर्द, सीएम धामी के सामने रखीं 3 बड़ी मांगें

Chamoli News

Chamoli News: चमोली हादसे में 16 लोगों की मौत के बीच लापरवाही को लेकर सवाल उठने लगे हैं. वहीं मुआवजा समेत कई मांगों को लेकर चमोली में मृतक के परिजनों ने भी विरोध प्रदर्शन किया है. जिला चिकित्सालय के समीप शव गृह के पास मृतकों के परिजनों और जनता के साथ बद्रीनाथ के विधायक राजेंद्र भंडारी ने विरोध प्रदर्शन किया. इन लोगों की मांग है कि कंपनी के ख़िलाफ 302 का मुक़दमा दर्ज किया जाए. सीएम धामी से मृतक आश्रितों को 10-10 लाख रुपये मुआवज़ा देने की मांग भी रखी गई है. मृतक के आश्रितों को नौकरी देने की शर्त भी रखी है. परिजनों का यह भी कहना है कि जब तक हमारी मांग पूरी नहीं होती है, तब तक हम शव का अंतिम संस्कार नहीं करेंगे.

स्वास्थ्य मंत्री डाक्टर धन सिंह रावत पहुंचे
चमोली STP हादसे के मामले में उत्तराखंड के स्वास्थ्य मंत्री डॉ धन सिंह रावत ने कहा कि 1 साल पहले भी इसी एसटीपी प्लांट पर एक हादसा हुआ है. ऐसे में एसटीपी प्लांट प्रबंधन के ऊपर सवाल उठने लाजिमी है. स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री खुद मामले की पूरी जानकारी ले रहे हैं. 

दोबारा करंट आने से हादसा
STP हादसे के मामले में जांच जारी है. चमोली के एसपी प्रमेंद्र डोभाल कहा है कि किस तरह पहले दिन एक गार्ड की मौत हुई थी और उसको लेकर पुलिसकर्मी और होमगार्ड पंचनामे के लिए वहां पहुंचे थे. कुछ स्थानीय लोग भी वहां पहुंचे थे. तभी दोबारा से करंट आने के चलते सभी उसकी चपेट में आ गए थे. 

कई परिवार अनाथ हो गए
चमोली STP हादसे में शहीद हुए होमगार्ड जवान मुकुंदी राम के परिजनों ने ज़ी मीडिया से कहा कि परिवार में वह अकेले कमाने वाले थे. अब 3 बेटे और पत्नी परिवार में है. तीनों ही बेटे बेरोजगार हैं. हालांकि परिजनों को उम्मीद है कि सरकार उनके लिए कुछ बेहतर करेगी.होमगार्ड विभाग के अधिकारियों का भी कहना है कि शहीदों के मृतक आश्रितों को लेकर विभाग भी विचार कर रहा है.

मजिस्ट्रियल जांच के आदेश
जिलाधिकारी चमोली हिमांशी खुराना ने बताया है कि मामले में मजिस्ट्रियल जांच के आदेश मुख्यमंत्री द्वारा दिए गए हैं. चमोली के ADM डॉक्टर अभिषेक त्रिपाठी को इस पूरे मामले की जांच सौंपी गई है. उनकी जांच रिपोर्ट आने के बाद ही मामले में आगे कार्रवाई होगी.

WATCH: चमोली हादसे के मृतकों का किया गया अंतिम संस्कार, सीवर ट्रीटमेंट प्लांट में करंट लगने से हुई थी 17 की मौत

Trending news