Ankita Murder Case के अहम गवाह और आरोपियों को आमने-सामने बैठाकर होगी पूछताछ, SIT कसेगी शिकंजा
Advertisement

Ankita Murder Case के अहम गवाह और आरोपियों को आमने-सामने बैठाकर होगी पूछताछ, SIT कसेगी शिकंजा

Ankita Bhandari Murder Case: अंकिता के मर्डर के आरोपियों और मुख्य गवाह पुष्पदीप को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ होने वाली है. पढ़ें खबर-

Ankita Murder Case के अहम गवाह और आरोपियों को आमने-सामने बैठाकर होगी पूछताछ, SIT कसेगी शिकंजा

Ankita Bhandari Murder Case: अंकिता हत्याकांड मामले में बड़ी अपडेट यह है कि हत्यारोपियों से एसआईटी अगले 72 घंटे तक पूछताछ करने वाली है. इसके लिए आरोपियों को जिला कारागार पौड़ी से किसी गुप्त स्थान पर ले जाया गया है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, घटना की संवेदनशीलता को देखते हुए आरोपियों को सुबह उजाला होने से पहले ही जेल से किसी गुप्त स्थान के लिए रवाना कर दिया गया था. हालांकि, आधिकारिक तौर पर इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है.

यह भी पढ़ें: देवरिया: दुर्लभ बीमारी से पीड़ित फातिमा को 10 करोड़ की दरकार, सीएम योगी ने किया मदद का वादा

पुष्पदीप को सामने बैठाकर किए जाएंगे आरोपियों से सवाल
बताया जा रहा है कि हत्या के आरोपियों से हत्याकांड के मुख्य गवाह पुष्पदीप को आमने-सामने बैठाकर एसआईटी पूछताछ करेगी. इसके लिए इस हत्याकांड के मुख्य गवाह पुष्पदीप गुरुवार को ही जम्मू कश्मीर से लक्ष्मण झूला थाना क्षेत्र पहुंच गया है. बता दें, पुष्पदीप अंकिता का दोस्त है और जब भी अंकिता के साथ रिजॉर्ट में कुछ गलत होता था, वह सारी बातें अपने इसी दोस्त को बताती थी. 

दोस्त पुष्पराज ने ढूंढी थी अंकिता के लिए नौकरी
बताया जा रहा है कि बीते साल लॉकडाउन के दौरान अंकिता और पुष्पराज की दोस्ती ऑनलाइन हुई थी. अंकिता ने 12वीं के बाद होटल मैनेजमेंट का कोर्स किया था और फिर नौकरी की तलाश में थी. जानकारी के मुताबिक, कोरोना काल में ही अंकिता के पिता की नौकरी भी चली गई थी, इसलिए उसे नौकरी की जरूरत थी. यह बात उसने पुष्प को बताई थी. इसके बाद दोनों नौकरी की तलाश में जुट गए थे. इस साल अगस्त में ही पुष्पराज ने वनंतरा रिजॉर्ट में फीमेल स्टाफ की नौकरी का एड देखा था. यहीं से उसने मुख्य आरोपी पुलकित से बात की और फिर अंकिता की बात करवाई. नौकरी के लिए पुलकित ने पहले ही यह शर्त रख दी थी कि ड्यूटी के बाद भी महिला को रिजॉर्ट में ही रुकना होगा. नौकरी की सख्त जरूरत होने के चलते, अंकिता इस बात के लिए राजी हो गई. 

यह भी पढ़ें: कानपुर MMS कांड: हॉस्टल छोड़कर जा रहीं डरी-सहमी लड़कियां, संचालक और वॉर्डन गिरफ्तार

रिजॉर्ट में नहीं थी एक भी महिला स्टाफ
वनंतरा रिजॉर्ट से अंकिता का घर 150 किलोमीटर की दूरी पर है. 29 अगस्त को उसका इंटरव्यू हुआ और फिर 3 सितंबर को अंकिता ने रिजॉर्ट में नौकरी जॉइन कर ली. हालांकि, उसने यह देखा कि पूरे रिजॉर्ट में कहीं भी महिला स्टाफ नहीं है. यह बात उसने पुलकित के सामने भी रखी. पुलकित ने उसे समझाया कि कुछ नहीं होगा, सब ठीक है. इसके बाद रिजॉर्ट में उसे कमरा दिया गया. इसके बाद एक दिन पुलकित शराब पीकर अंकिता के कमरे में आया और आगे बातें उसकी हत्या तक पहुंच गईं.

अंकिता के हत्यारों को फांसी दिलाने की मांग को लेकर 2 अक्टूबर को काला दिवस
अब अंकिता हत्याकांड के आरोपियों को फांसी की सजा की मांग को लेकर लगातार प्रदर्शन हो रहे हैं. उत्तराखंड क्रांति दल भी इसमें शामिल हो गया है. इसको लेकर अब यूकेडी 2 अक्टूबर को काला दिवस मनाएगी. उत्तरकाशी जिला मुख्यालय हनुमान चौक में सयुंक्त संघर्ष समिति के 16 दिनों से चल रहे धरना स्थल पर उत्तराखंड क्रांति दल के पूर्व केंद्रीय अध्यक्ष त्रिवेंद्र सिंह पंवार पहुंचे. उन्होंने अंकिता हत्याकांड पर कहा कि ऐसी घटना उत्तराखंड के लिए नहीं बल्कि पूरे देश के लिए शर्मसार करने वाली घटना है. अंकिता ने जो शहादत दी है, वह उत्तराखंड की अस्मिता से जुड़ी है. आज पहाड़ का स्वाभिमान खतरे में है. जब तक अंकिता के हत्यारों को फांसी की सजा नहीं मिलती, हमारा आंदोलन जारी रहेगा. क्योंकि जिस प्रकार से रिजॉर्ट को तोड़कर सबूतों को मिटाया गया, इसमें कहीं ना कहीं गोलमाल है. वहीं, उत्तराखंड क्रांति दल ने गांधी जयंती 2 अक्टूबर पर उत्तराखंड में एक बड़े आंदोलन की सरकार को चेतावनी दी है और 2 अक्टूबर को उत्तराखंड क्रांति दल पूरे उत्तराखंड में काला दिवस के रूप में मनाएगा.

सीएम धामी पहुंचे अंकिता के गांव
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी अंकिता के गांव डोभ श्रीकोट पहुंचे और उसके परिजनों से मुलाकात की. कैबिनेट मंत्री धन सिंह रावत भी वहां मौजूद रहे. सीएम ने भंडारी परिवार को आश्वासन दिया है कि अंकिता के हत्यारों को बक्शा नहीं जाएगा और उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई होगी.

Kim Kardashian की इस ड्रेस ने उन्हें ही कर दिया परेशान, सीढ़ियों पर कूद-कूद कर चढ़ना पड़ा

Trending news