Almora: सवर्ण लड़की से प्यार करने की कीमत दलित को जान देकर चुकानी पड़ी, परिजनों ने किडनैप कर किया कत्ल
Advertisement

Almora: सवर्ण लड़की से प्यार करने की कीमत दलित को जान देकर चुकानी पड़ी, परिजनों ने किडनैप कर किया कत्ल

Almora Crime News: उत्तराखंड में दो प्यार करने वालों को कुछ इस दर्दनाक तरीके से जुदा किया गया कि अब वह दोबारा कभी नहीं मिल पाएंगे. यह काम लड़की के परिवार वालों ने ही किया. दरअसल, ऊंची जाति की लड़की से शादी करने की कीमत दलित सुमदाय से आने वाले जगदीश को अपनी जान देकर चुकानी पड़ी. पढ़ें खबर- 

Almora: सवर्ण लड़की से प्यार करने की कीमत दलित को जान देकर चुकानी पड़ी, परिजनों ने किडनैप कर किया कत्ल

देवेंद्र बिष्ट/अल्मोड़ा: उत्तराखंड के अल्मोड़ा से एक दिल दहलाने वाला मामला सामने आ रहा है. यहां के भिकियासैंण में एक सवर्ण लड़की से लव मैरिज करने की कीमत दलित युवक जगदीश को अपनी जान देकर चुकानी पड़ी. बताया जा रहा है कि लड़की के परिवार वालों ने उसे किडनैप किया और फिर दर्दनाक मौक दे दी. अब पुलिस ने हत्या के आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. जानकारी के मुताबिक, मृतक जगदीश उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी (UPP) के टिकट से सल्ट विधानसभा सीट से दो बार चुनाव लड़ चुका था.

यह भी पढ़ें: Mau News: सपा नेता दारा सिंह चौहान के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी, 2017 चुनाव से जुड़ा है मामला

गीता के सौतेले बाप-भाई ने किया उसके पति का कत्ल
जगदीश सल्ट विधानसभा के पनुवाधौखन का रहने वाला था. बीते 21 अगस्त को उसने गीता उर्फ गुड्डी से मंदिर में प्रेम विवाह किया था. शादी से पहले गुड्डी अपने सौतेले पिता जोगा सिंह और सौतेले भाई गोविंद सिंह के साथ रहती थी. शादी तो दूर की बात, गीता के परिवार को मंजूर नहीं था कि वह दलित लड़के के साथ संबंध रखे. ऐसे में जगदीश से शादी करना उसके परिवार वालों को कतई नागवार था. 

यह भी पढ़ें: PM Kisan: इस तारीख को आ जाएंगे 12वीं किस्त के 2 हजार रुपये! 70 लाख किसान रहेंगे वंचित, क्या आप भी उनमें से हैं?

जान का खतरा देखते हुए डीएम और पुलिस अधीक्षक को लिखा था पत्र
शादी की बात से नाराज गीता के सौतेले बाप और भाई ने जगदीश को उठवा लिया और उसका खून कर दिया. जगदीश का कनेक्शन उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी से था. ऐसे में पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष पीसी तिवारी ने बताया कि दलित लड़के से विवाह की खबर मिलने के बाद से ही गीता के सौतेले परिजन जगदीश की जान के दुश्मन बने हुए थे. इसके लिए जगदीश और गीता ने 27 अगस्त को अल्मोड़ा की जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को अपनी जान की सुरक्षा को लेकर प्रार्थना पत्र भी दिया था. पीसी तिवारी ने आरोप लगाया कि प्रार्थना पत्र देने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की गई. 

यह भी पढ़ें: Unnao Rape Case: सुप्रीम कोर्ट से मिली रेप पीड़िता को राहत, कोर्ट केस को दिल्ली ट्रांसफर किया गया

गीता के सौतेले परिजनों को पकड़ लिया गया
बीते गुरुवार जगदीश चंद्र के ससुराल वालों ने उसको भिकियासैंण में पकड़ लिया. गाड़ी से जगदीश चंद्र को किडनैप करने के बाद उसे बेरहमी से मार दिया गया. सूचना पर पहुंची पुलिस और राजस्व की टीम ने देर शाम गाड़ी से जगदीश की लहुलूहान शव बरामद किया. भिकियासैंण की तहसीलदार निशा रानी ने बताया की मामले की जा जांच की जा रही है और आरोपियों को भी पकड़ लिया गया है. 

Desi Couple Dance: सपना चौधरी के गाने 'तू चीज लाजवाब, तेरा कोई न जवाब' गाने पर इस कपल ने किया रोमांटिक डांस, देख आ जाएगा मजा

Trending news