Uttarakhand weather update: पहाड़ों में अभी ठंड से राहत नहीं, तेज बारिश के साथ बर्फबारी शुरू
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2181640

Uttarakhand weather update: पहाड़ों में अभी ठंड से राहत नहीं, तेज बारिश के साथ बर्फबारी शुरू


Uttarakhand weather update: चमोली में शुक्रवार देर शाम से मौसम ने अचानक करवट बदली और एक बार फिर से पहाड़ों में बारिश और बर्फबारी का दौर देखने को मिल रहा है. 

 

Uttarakhand weather update

Uttarakhand Weather Update: मार्च क महीना खत्म होने में 1 दिन बचा है गर्मी ने भी अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है.  इन दिनों गर्मी की तपिश बढ़ने लग गई है, लेकिन चमोली में शुक्रवार देर शाम से मौसम ने अचानक करवट बदली और एक बार फिर से पहाड़ों में बारिश और बर्फबारी का दौर देखने को मिल रहा है. अचानक हुई बर्फबारी के कराण उत्तराखंड के ऊँचाई वाले जिलों में एक बार फिर से ठंड ने दस्तक दे दी है.

फूलों की घाटी बर्फबारी शुरू
चमोली जनपद के ऊंचाई वाले इलाकों में बद्रीनाथ धाम , हेमकुंड साहिब , फूलों की घाटी ,नीती वैली सहित रुद्रनाथ ओली गोरसों में बर्फबारी का दौर जारी है. जबकि निचले क्षेत्रों में सुबह से रुक रुक कर बारिश हो रही है. ऊपरी हिमालई क्षेत्रों में मार्च माह के अंतिम सप्ताह में हो रही बर्फबारी के कारण निचले इलाकों में जबरदस्त ठंड और शीतलहर का प्रकोप है, आज सुबह से चमोली में बदलते मौसम के कारण सुबह से झमाझम बारिश जारी है.

जिला प्रशासन अलर्ट
जिला प्रशासन ने संवेदनशील स्थानों पर टीम, जेसीबी और मशीन तैयार रखने को कहा है. साथ ही अधिकारियों को निर्देश जारी किया है कि मुख्यालय में रहने और मोबाइल ऑन रखे. पिथौरागढ़, नैनीताल, बागेश्वर, देहरादून, हरिद्वार और उधम सिंह नगर जिलों में मध्यम बारिश के साथ ओलावृष्टि और बिजली चमकने का पूर्वानुमान भी जारी किया है.

चमोली में बर्फबारी शुरू, पर्यटकों का जमावड़ा शुरू
इसके अलावा यमुनोत्री धाम सहित आसपास के क्षेत्रों में बर्फबारी पहाड़ी जनपदों की ऊंचाई वाली चोटियों पर बर्फबारी का येलो अलर्ट भी जारी किया गया है. विश्व प्रसिद्ध पर्यटन स्थल औली सहित चमोली के ऊपरी क्षेत्र औली के गोरसों लॉर्ड कर्जन ट्रैक रूट के कैंपों में व चिनाप घाटी स्लीपिंग लेडी पीक सहित नीती वैली और बद्रीनाथ, हेमकुंड साहिब, फूलों की घाटी में बर्फबारी हो रही है. वही बर्फबारी को देखने के लिये पर्यटक विश्व प्रसिद्ध पर्यटन स्थल औली का रुख कर रहे हैं.

यह भी पढ़े-  Purnagiri mela: 82 दिन तक चलेगा पूर्णागिरि मेला, जानिए क्या है इतिहास और क्यों होती है इतनी भीड़

Trending news