कांग्रेस का आरोप: भ्रामक जानकारी दे रही सरकार, कोरोना किट से आधा सामान गायब
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand889877

कांग्रेस का आरोप: भ्रामक जानकारी दे रही सरकार, कोरोना किट से आधा सामान गायब

कांग्रेस प्रवक्ता द्वारा लगाए गए आरोपों पर देहरादून के सीएमओ डॉक्टर अनूप डिमरी ने कहा है कि पहले चरण में पैक किए गए आइसोलेशन किट में सूची के अनुसार सामान जरूर कम है. क्योंकि किट के बॉक्स एक साल पहले के हैं...

कांग्रेस का आरोप: भ्रामक जानकारी दे रही सरकार, कोरोना किट से आधा सामान गायब

देहरादून: उत्तराखंड में कोविड-19 होम आइसोलेशन किट को लेकर विपक्षी दल कांग्रेस ने सवाल खड़ा किया है. कांग्रेस का कहना है कि इस किट में बेहद जरूरी सामान शामिल नहीं किए गए हैं. ऐसे में इसका पूरा फायदा उन कोरोना संक्रमितों को नहीं मिल पा रहा, जो घर पर अपना इलाज कर रहे हैं. इसके साथ ही स्वास्थ्य महकमे द्वारा वेबसाइट पर डाली गई जानकारी को भी कांग्रेस ने भ्रामक बताया.

कोरोना पॉजिटिव निकला मृतक तो घरवालों ने ही फेर लिया मुंह, खाकी ने किया अंतिम संस्कार

वेबसाइट पर भ्रामक जानकारी
उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस की प्रवक्ता गरिमा मेहरा दसोनी ने  कोरोना संकट में सरकारी व्यवस्थाओं पर  हमला बोला है. दसौनी ने कहा कि पहले तो सरकार की वेबसाइट में जो जानकारी दी जा रही है, वह भ्रामक एवं गलत हैं. मरीज के परिजन या तीमारदार जब उन जानकारियों को पढ़कर कड़ी मशक्कत के बाद अस्पताल में पहुंच रहे हैं, तो उन्हें खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. सरकार को चाहिए कि जो सत्य है वही वेबसाइट पर अपलोड किया जाए. चाहे वह बेड की अवेलेबिलिटी के बारे में जानकारी हो, ऑक्सीजन के विषय में हो या वेंटीलेटर की उपलब्धता के बारे में.

ऐसे रख सकेंगे आधार कार्ड को हमेशा पास, बस फोन में कर लें ये काम

किट में सामान कम
दसौनी ने कहा है कि जो कोरोना होम आइसोलेशन किट बाटी जा रही हैं, उन पर ऊपर पर्ची में तो बहुत सारा सामान लिखा है, लेकिन जब किट खोलो तो उसके अंदर आधे से ज्यादा सामान नदारद है. दसौनी ने बताया कि इस किट पर थर्मामीटर, ऑक्सीमीटर और दवाइयों के नाम हैं, लेकिन किट के अंदर न तो थर्मामीटर है ना ऑक्सीमीटर. ऐसे में सरकार को चाहिए कि लोगों की जो है सिर्फ उतना ही बताया जाए और गलत जानकारी से बचा जाए.

कोरोना से जंग लड़ने के लिए नोएडा की इस सोसायटी ने उठाए हथियार, बनाई टास्क फोर्स

सीएमओ ने बताई ये बात
कांग्रेस प्रवक्ता द्वारा लगाए गए आरोपों पर देहरादून के सीएमओ डॉक्टर अनूप डिमरी ने कहा है कि पहले चरण में पैक किए गए आइसोलेशन किट में सूची के अनुसार सामान जरूर कम है. चूंकि किट के बॉक्स एक साल पहले के हैं, जिसमे पल्स ऑक्सीमीटर और कुछ अन्य सामान उपलब्ध नहीं हैं. जिस तरह से मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है, हम कोशिश कर रहे हैं कि किट को लिस्ट के अनुसार ही रखा जाए. जो सामान बॉक्स में नहीं हैं, उसे लिस्ट से हटाया जा रहा है. पल्स ऑक्सीमीटर इसलिए जरूरी माना जाता है कि संक्रमित मरीज समय-समय पर अपना ऑक्सीजन लेवल चेक करता रहे.

WATCH LIVE TV

Trending news