Zee UPUK Conclave: 'उत्तर प्रदेश की बात बिजनौर से' कार्यक्रम में बोले राज्यमंत्री नरेंद्र कश्यप, राज्य में अपराध काफी कम
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1328862

Zee UPUK Conclave: 'उत्तर प्रदेश की बात बिजनौर से' कार्यक्रम में बोले राज्यमंत्री नरेंद्र कश्यप, राज्य में अपराध काफी कम

Zee Uttar Pradesh Uttarakhand के कॉन्क्लेव 'उत्तर प्रदेश की बात बिजनौर से' में राज्यमंत्री नरेंद्र कश्यप ने राज्य और जिले के स्वास्थय और शिक्षा विभाग में विकास पर चर्चा की. इस दौरान उन्होंने विपक्षी पार्टी सपा के अध्यक्ष अखिलेश यादव के सवालों का भी करारा जवाब दिया. पढ़ें खबर-

Zee UPUK Conclave: 'उत्तर प्रदेश की बात बिजनौर से' कार्यक्रम में बोले राज्यमंत्री नरेंद्र कश्यप, राज्य में अपराध काफी कम

ZEE UPUK CONCLAVE: बुधवार 31 अगस्त 2022 को ज़ी उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड ने बिजनौर में 'उत्तर प्रदेश की बात बिजनौर से' कॉन्क्लेव का आयोजन किया. इस कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश सरकार के राज्यमंत्री नरेंद्र कश्यप ने बतौर अतिथि शिरकत की. ज़ी यूपी-उत्तराखंड के संपादक रमेश चंद्रा ने राज्यमंत्री का स्वागत किया और फिर यूपी के विकास पर चर्चा शुरू हुई. कॉन्क्लेव में विधायक ओम कुमार और जिला पंचायत अध्यक्ष साकेत प्रताप सिंह भी मौजूद रहे. 

ज़ी यूपी-उत्तराखंड के एडिटर रमेश चंद्रा, राज्यमंत्री नरेंद्र कश्यप, विधायक ओम कुमार और जिला पंचायत अध्यक्ष साकेत प्रताप सिंह ने दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया और फिर राज्य में स्वास्थ्य और शिक्षा के विकास के बारे में बात की. 

पेशे से वकील थे राज्यमंत्री नरेंद्र कश्यप
राज्यमंत्री नरेंद्र कश्यप पेशे से वकील थे, लेकिन जब राजनीति से जुड़े तो प्रचार-प्रसार के लिए हमेशा साइकिल का ही इस्तेमाल किया. वकालत से राजनीति तक के सफर के बारे में बताते हुए राज्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने पॉलिटिक्स में आने का सोचा नहीं था. नरेंद्र कश्यप ने बताया कि उन्होंने 10 साल डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में प्रैक्टिस की, लेकिन देश, संविधान और नेताओं को पढ़ते रहते थे. राजनेताओं से प्रेरित थे. जबसे देश का लोकतंत्र मजबूत हुआ है, तबसे उन्हें राजनीति में आने का मन हुआ. 

एनसीआरबी के डेटा को लेकर अखिलेश का सवाल, राज्यमंत्री का करारा जवाब
हाल ही में आए एनसीआरबी डेटा के मुताबिक, उत्तर प्रदेश अब दंगामुक्त घोषित हो गया है. साल 2021 में सांप्रदायिक दंगों का केवल एक ही केस रिपोर्ट किया गया. इसके अलावा, महिलाओं और बच्चों के खिलाफ हो रहे केसेस भी कम हो गए हैं. इसको लेकर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सवाल खड़े कर दिए और रिपोर्ट को झूठा करार दे दिया. इसपर लेकर राज्यमंत्री ने बताया कि अखिलेश यादव सीबीआई को भी झूठा मानते हैं और सुप्रीम कोर्ट पर भी भरोसा नहीं करते. किसी एजुकेशनल इंस्टीट्यूशन पर भी उन्हों विश्वास नहीं है. दरअसल, वह अपने आप पर ही भरोसा नहीं कर पा रहे हैं. समाजवादियों पर ही उन्हें भरोसा नहीं है. 

अखिलेश यादव पर जमकर साधा निशाना
राज्यमंत्री ने कहा कि अखिलेश इस बात को भूल जाते हैं कि 2012-17 के कालखंड में 5 साल में 700 से ज्यादा दंगे हुए थे. यह दंगों का एक रिकॉर्ड है. राज्यमंत्री पहले भी कह चुके हैं कि जिस मुख्यमंत्री के शासन काल में राज्य में इतने स्तर पर दंगे हो रहे हैं, उसे सीएम रहने का हक ही नहीं है. अब वही अखिलेश आज एनसीआरबी के आंकड़ों पर सवाल उठा रहे हैं. 

सीएम योगी पर है जनता को भरोसा
नरेंद्र कश्यप ने कहा कि योगी सरकार पर जनता, मजदूर, किसान भरोसा करते हैं. क्योंकि सीएम योगी के साढ़े पांच साल के कालखंड में बेहद कम दंगे हुए हैं.

अखिलेश यादव के सामाजिक भेदभाव वाले बयान पर करारा जवाब
अखिलेश यादव ने यह भी कहा कि दुनिया में सबसे ज्यादा सामाजिक भेदभाव सिर्फ भारत के अंदर हो रहा है. इसपर भी नरेंद्र कश्यप ने जवाब दिया. उन्होंने कहा कि जो भी नेता ऐसा कहता है वह भारत के 135 करोड़ लोगों का अपमान करता है, भारत के मूल्यों का अपमान करता है. नरेंद्र कश्यप ने कहा कि हिन्दुस्तान में जितना भाईचारा और एकता है, उतना दुनिया के किसी देश में नहीं है. 

 

Trending news