किसानों को मुफ्त बिजली और महिलाओं को दो मुफ्त सिलेंडर, योगी सरकार का 1 साल पूरा होने पर तोहफा
Advertisement

किसानों को मुफ्त बिजली और महिलाओं को दो मुफ्त सिलेंडर, योगी सरकार का 1 साल पूरा होने पर तोहफा

yogi Sarkar 2.0: किसानों की अब नलकूप से सिंचाई करने के दौरान खर्च होने वाली बिजली की टेंशन दूर होने वाली है. योगी सरकार (Yogi Government) ने सिंचाई के लिए मुफ्त बिजली देकर बीजेपी के लोक कल्याण संकल्प पत्र में किए गए एक और वादे को निभाया है. 

 

 

 

किसानों को मुफ्त बिजली और महिलाओं को दो मुफ्त सिलेंडर, योगी सरकार का 1 साल पूरा होने पर तोहफा

बाराबंकी : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की योगी सरकार ने किसानों को बड़ी खुशखबरी दी है. यूपी सरकार ने प्रदेश के किसानों को एक अप्रैल से नलकूप से सिंचाई करने के लिए मुफ्त बिजली देने का ऐलान किया है. किसानों को इसके लिए बिजली का बिल नहीं देना पड़ेगा. इसका भुगतान प्रदेश सरकार करेगी. इससे अन्नदाताओं को बड़ी राहत मिलेगी. डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने इसकी घोषणा की.

किसानों की अब नलकूप से सिंचाई करने के दौरान खर्च होने वाली बिजली की टेंशन दूर होने वाली है. योगी सरकार (Yogi Government) ने सिंचाई के लिए मुफ्त बिजली देकर बीजेपी के लोक कल्याण संकल्प पत्र में किए गए एक और वादे को निभाया है. सीएम योगी ने बजट 2023 में महिलाओं को साल में दो फ्री गैस सिलेंडर देने का ऐलान किया.

डिप्टी सीएम ने किया ऐलान
यूपी के डिप्टी सीएम ने खुशखबरी का ऐलान शुक्रवार को बाराबंकी के ग्राम पंचायत बसारा के राजकीय इंटर कॉलेज निन्दूर में आयोजित जन चौपाल में किया. इस दौरान डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने प्रदेश सरकार की उपलब्धियों को गिनाया. केशव प्रसाद मौर्य ने केंद्र सरकार की पीएम आवास योजना की तारीफ करते हुए कहा कि जब से ये योजना शुरू हुई है तब से अब तक 45 हजार को अपना आवास मिल चुका है.

केशव प्रसाद ने सरकार की उपलब्धियों को गिनाया
उप मुख्यमंत्री ने चौपाल को संबोधित करते हुए कहा कि अचानक चौपाल का कार्यक्रम आयोजित किया गया फिर भी इसके बाद भी लोगों की भीड़ इस बात का सबूत है जनता कामों से खुश है. केशव प्रसाद मौर्य ने सरकार की किसान सम्मान निधि और उज्जवला योजना की भी तारीफ की. उन्होंने कहा कि आज यूपी में गुंडे-बदमाश सलाखों के पीछे हैं. किसानों को खाते में धनराशि भेजी जा रही है. किसान को आराम मिल रहा है और दलालों से छुटकारा भी. 

कई परियोजनाओं का लोकार्पण
डिप्टी सीएम ने बाराबंकी में कुर्सी विधानसभा इलाके में कई परियोजनाओं से बनी सड़के, खण्डजा, इंटरलॉकिंग रोड़ और पुलिया का लोकार्पण किया. केशव प्रसाद मौर्य ने इस मौके पर 1585 स्वयं सहायता समूह को बैंक से मिलने वाले 15 करोड़ 85 लाख का चेक भी समूह की महिलाओं को दिया.

UP Weather Update: लखनऊ में झमाझम बारिश, यूपी के इन शहरों में अगले 2 दिन आंधी-बारिश और ओलावृष्टि की चेतावनी

Watch: अमृतपाल सिंह को लेकर उत्तराखंड अलर्ट, उधमसिंह नगर के रास्ते नेपाल भागने की आशंका

Trending news