'15 मिनट में भेजो सस्पेंशन लेटर, नहीं मैं 16वें मिनट में तुम्हारा भेजता हूं', कोल्‍ड स्‍टोरेज निरीक्षण के दौरान योगी के मंत्री ने अफसरों को सुनाई खरी-खरी
Advertisement

'15 मिनट में भेजो सस्पेंशन लेटर, नहीं मैं 16वें मिनट में तुम्हारा भेजता हूं', कोल्‍ड स्‍टोरेज निरीक्षण के दौरान योगी के मंत्री ने अफसरों को सुनाई खरी-खरी

Hardoi News : स्थलीय निरीक्षण करने आए उद्यान राज्यमंत्री दिनेश प्रताप सिंह ने एक कोल्ड स्टोरेज का निरीक्षण किया तो मौके पर मौजूद किसानों ने शिकायतों का अंबार लगा दिया. वहीं, उद्यान विभाग का कर्मचारी भी ड्यूटी से नदारद मिला.

'15 मिनट में भेजो सस्पेंशन लेटर, नहीं मैं 16वें मिनट में तुम्हारा भेजता हूं', कोल्‍ड स्‍टोरेज निरीक्षण के दौरान योगी के मंत्री ने अफसरों को सुनाई खरी-खरी

आशीष द्विवेदी/ हरदोई : यूपी में आलू किसानों की समस्याओं को लेकर विपक्ष सरकार पर हमलावर है तो सरकार समस्याओं के निराकरण की कोशिशों में जुटी है. लेकिन लापरवाह कर्मचारी सरकार के दावों और वादों की हवा निकालने में जुटे हैं. ऐसे में स्थलीय निरीक्षण करने आए उद्यान राज्यमंत्री दिनेश प्रताप सिंह ने एक कोल्ड स्टोरेज का निरीक्षण किया तो मौके पर मौजूद किसानों ने शिकायतों का अंबार लगा दिया. वहीं, उद्यान विभाग का कर्मचारी भी ड्यूटी से नदारद मिला. इसके बाद मंत्री दिनेश प्रताप सिंह का पारा सातवें आसमान पर चढ़ गया और उन्होंने मौके पर ही लखीमपुर के जिला उद्यान अधिकारी से कर्मचारी का सस्पेंशन लेटर मांग लिया. 

... तो 15 मिनट में दो सस्‍पेंशन लेटर 
मंत्री ने कहा कि 15 मिनट के अंदर इस कर्मचारी का सस्पेंशन लेटर भेजो नहीं तो 16वें मिनट में मैं तुम्हारा सस्पेंशन लेटर भेजता हूं. इसके बाद मंत्री ने हरदोई के जिला उद्यान अधिकारी को भी तहसील पर्यवेक्षण के चलते जमकर फटकार लगाई. इस पूरे प्रकरण का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. 

किसानों की समस्‍याएं सुनीं 
दरअसल, योगी सरकार के उद्यान राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार दिनेश प्रताप सिंह बुधवार को हरदोई में आलू किसानों की समस्याओं को लेकर जिले के दौरे पर थे. मंत्री ने विकास भवन में अधिकारियों, किसानों और कोल्ड स्टोर संचालकों के साथ समस्याओं के निराकरण के लिए बैठक की. इसके बाद दिनेश प्रताप सिंह निरीक्षण के लिए सांडी के अश्वनी कुमार कोल्ड स्टोरेज पहुंच गए, जहां उन्हें बीती रात से अपने ट्रैक्टर ट्राली लेकर खड़े किसानों की समस्याओं का सामना करना पड़ा. 

आलू छोटा बता किसानों को लौटाने का आरोप 
किसानों ने मंत्री दिनेश प्रताप सिंह को बताया कि किसानों का भंडारण नहीं किया जा रहा है उनका आलू छोटा बताकर वापस किया जा रहा है. लाइन में लगे होने के बावजूद भी उनका आलू कोल्ड स्टोरेज में नहीं रखा जा रहा है. वहीं ड्यूटी पर तैनात उद्यान निरीक्षक अंकित रस्तोगी भी मंत्री को नदारद मिले. आलू किसानों की समस्याओं का निराकरण ना होने और ड्यूटी पर तैनात कर्मचारी के नदारद होने पर मंत्री दिनेश प्रताप सिंह भड़क उठे. 

कर्मचारी मिला गायब तो आगबबूला हुए मंत्री 
मंत्री दिनेश प्रताप सिंह ने मौके से ही जिला उद्यान अधिकारी लखीमपुर को फोन कर खरी खोटी सुनाई और लापरवाह कर्मचारी को सस्पेंड करने और प्रतिकूल प्रविष्टि देने के निर्देश दे दिए. उन्होंने जिला उद्यान अधिकारी लखीमपुर से कहा कि तुम्हारा कर्मचारी गायब है इसका सस्पेंशन लेटर 15 मिनट के अंदर भेजो नहीं तो 16वें मिनट में तुम्हारा सस्पेंशन लेटर मैं भेज दूंगा. 

कोल्‍ड स्‍टोरेज का लाइसेंस‍ निरस्‍त करने का आदेश 
वहां मौजूद किसानों की तमाम शिकायतों के चलते मंत्री दिनेश प्रताप सिंह ने मौके पर मौजूद जिला उद्यान अधिकारी हरदोई को भी खूब खरी खरी सुनाई. मंत्री दिनेश प्रताप सिंह ने शिथिल पर्यवेक्षण के चलते जिला उद्यान अधिकारी को कड़ी फटकार लगाई और कोल्ड स्टोरेज का लाइसेंस निरस्त करने का भी फरमान जारी कर दिया. 

Watch: बोतल से पानी पीने के पहले हजार बार सोचना, स्टडी ने टॉयलेट सीट से भी बदतर पाया

Trending news