अंतर्राष्ट्रीय वृद्धजन दिवस: योगी सरकार कल बुजुर्गों के खातों में भेजेगी पेंशन की दूसरी किस्‍त, हुई 100 रुपये की बढ़ोत्‍तरी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand997250

अंतर्राष्ट्रीय वृद्धजन दिवस: योगी सरकार कल बुजुर्गों के खातों में भेजेगी पेंशन की दूसरी किस्‍त, हुई 100 रुपये की बढ़ोत्‍तरी

 समाज कल्‍याण विभाग की ओर से 55 लाख 77 हजार से अधिक वृद्धजनों के खातों में पेंशन की धन‍राशि भेजी जायेगी. 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो).

लखनऊ: योगी सरकार अंतर्राष्ट्रीय वृद्धजन दिवस के मौके पर प्रदेश के गरीब बुजुर्गों को वृद्धावस्‍था पेंशन की दूसरी तिमाही की किस्‍त देने जा रही है. अंतर्राष्ट्रीय वृद्धजन दिवस 1 अक्‍टूबर यानी कल प्रदेश भर में मनाया जाएगा. ऐसे में सीएम योगी ने गुरुवार को वृद्धावस्था पेंशन के लिए पात्र वृद्धजनों के बैंक खातों में पेंशन की दूसरी किस्त भेजने के निर्देश आला अधिकारियों को दिए. 

प्रत्‍येक बुजुर्ग को दी जाएगी 3 माह की पेंशन 
सीएम ने बैठक में कहा कि पेंशन की यह राशि वृद्धजनों के लिए बड़ा संबल है. इसके भुगतान में कतई देरी न की जाए. समाज कल्‍याण विभाग की ओर से 55 लाख 77 हजार से अधिक वृद्धजनों के खातों में पेंशन की धन‍राशि भेजी जायेगी. प्रत्‍येक बुजुर्ग को तीन माह की पेंशन यानी 1500–1500 रुपये दिए जाएंगे. 

योगी सरकार ने की 100 रुपये की बढ़ोत्‍तरी 
योगी सरकार ने वृद्धावस्‍था पेंशन में 100 रुपये की बढ़ोत्‍तरी करते हुए बुजुर्गों को काफी राहत दी है. प्रदेश के गरीब बुजुर्गों को प्रतिमाह मिलने वाली 400 रुपये की पेंशन में 100 रुपये का इजाफा कर 500 रुपये प्रतिमाह पेंशन राशि की. जिससे इन बुजुर्गों का सीधे तौर पर लाभ मिल रहा है. बता दें कि 55 लाख 77 हजार से अधिक वृद्धजनों को वृद्धावस्था पेंशन का लाभ मिल रहा है.

WATCH LIVE TV

Trending news