UP News: यूपी में भारी निवेश को तैयार जापान, जापान के रक्षा राज्यमंत्री ने डिप्टी सीएम मौर्य से की मुलाकात
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1502424

UP News: यूपी में भारी निवेश को तैयार जापान, जापान के रक्षा राज्यमंत्री ने डिप्टी सीएम मौर्य से की मुलाकात

UP News: उत्तर प्रदेश मं जापान भारी निवेश की तैयारी में है. सोमवार को जापान के रक्षा राज्यमंत्री पयूजिमारो सतोशी ने डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य से उनके सरकारी आवास पर बैठक की. उन्होंने ग्लोबल इंवेस्टर समिट में भाग लेने एवं यूपी में भारी निवेश की बात कही

UP News: यूपी में भारी निवेश को तैयार जापान,  जापान के रक्षा राज्यमंत्री ने डिप्टी सीएम मौर्य से की मुलाकात

विशाल रघुवंशी/लखनऊ: उत्तर प्रदेश में जापान ने  भारी निवेश को लेकर हामी भरी है. इसको लेकर जापान के रक्षा राज्यमंत्री पयूजिमारो सतोशी ने डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य से उनके सरकारी आवास पर बैठक की. जहां उन्होंने कहा कि भारत के साथ हमारी पुरानी मित्रता रही है. अब चीन की बजाय पूरा निवेश भारत में करने का हमने पक्का इरादा कर लिया है. इसलिए सरकार ने एक भारत जापान निवेश कमेटी बनाई है. यह कमेटी (इकोनोमिक, सोशल एवं इंडस्ट्रियल कमेटी टोक्यो जापान) भारत में अपने को ऑर्डिनेटर मो. जावेद खान की अगुआई में यूपी में भारी निवेश को तैयार है. 

उन्होंने कहा, हम चाहते हैं कि यूपी बिल्कुल टोक्यो की तरह सुंदर हो जाए. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और जापानी प्रधानमंत्री के बीच मधुर सम्बन्ध है. वहीं यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अगुआई में राज्य तेजी से विकास की और कदम बढ़ा रहा है. आप निवेश का ऑफर लाए हैं, हम आपका हृदय से इस्तकबाल करते हैं. यूपी- जापान इकोनोमिक, सोशल एवं इंडस्ट्रियल कमेटी के चेयरमैन नाओकाजू ताकमोती सोमवार को रक्षा राज्यमंत्री के साथ अजगैन स्थित टोकियो रिलेशन कैम्प ऑफिस के उद्घाटन के लिए उत्तर प्रदेश आए थे. 

UP में शीतलहर के बीच सरकारी स्कूल बंद पर प्राइवेट स्कूलों में ठिठुर रहे बच्चे

 

उन्होंने डिप्टी सीएम से मुलाकात कर अगले साल फरवरी में होने वाले ग्लोबल इंवेस्टर समिट में भाग लेने एवं यूपी में भारी निवेश की बात कही.दूसरी ओर इस डेलीगेट्स ने उप मुखामंत्री ब्रजेश पाठक से भी मुलाकात की और यूपी में निवेश की इच्छा जाहिर की. जापानी रक्षा मंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश में लॉ एंड ऑर्डर एवं विकास को देखते हुए सरकार अपनी अलग कमेटी के माध्यम से सूबे में निवेश करेगी. 

राहुल की पदयात्रा में अखिलेश-मायावती होंगी शामिल? 2024 से पहले क्या महागठबंधन होगा

 

इस कमेटी में जापानी के सभी मेम्बर ऑफ पार्लियामेंट सदस्य हैं और पूर्व आईटी मिनिस्टर नाओकाजू ताकेमोतो इसके चेयरमैन हैं. यूपी के मूल बाशिंदा और जापान में 30 बरसों से सरकार के कंसल्टेंट रहे मो.जावेद खान इस कमेटी के इंडिया कोऑर्डिनेटर की भूमिका निभा रहे हैं और यूपी में इस कमेटी का पूरा कार्य राजेश दुबे देखेंगे.

 

Trending news