CM Yogi Exclusive: '2017 से पहले बिजली का भी होता था धर्म, जाति देखकर होते थे घर रोशन...'
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1103105

CM Yogi Exclusive: '2017 से पहले बिजली का भी होता था धर्म, जाति देखकर होते थे घर रोशन...'

CM Yogi Exclusive: सीएम ने समाजवादी पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि हमने कानून के राज की बात की, तो उन्होंने पाकिस्तान की बात की. हमने सुरक्षा, तो उन्होंने मजहब को जोड़ दिया. हमने राष्ट्रवाद की बात की, तो उन्होंने जातिवाद की. हमने विकास की बात की, तो उन्होंने संप्रदाय की बात की. प्रदेश की जनता सब देख रही है...

CM Yogi Exclusive: '2017 से पहले बिजली का भी होता था धर्म, जाति देखकर होते थे घर रोशन...'

CM Yogi Adityanath Exclusive Interview: बीजेपी के पावर पैक फायर ब्रांड नेता और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ज़ी मीडिया के साथ खास बातचीत की. इस दौरान ज़ी उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड के संपादक रमेश चंद्रा और इनपुट एडिटर मनोज राजन त्रिपाठी ने प्रदेश के विकास के साथ कई ऐसे मुद्दों पर सवाल किए, जिनको लेकर जनता का जागरूक होना जरूरी है. सीएम योगी ने भी बखूबी हर सवाल का विस्तार से जवाब दिया. इस धमाकेदार इंटरव्यू में सीएम योगी ने हिजाब विवाद, पाकिस्तान, जिन्नाह, प्रदेश में बिजली, अयोध्या-काशी-मथुरा विकास जैसे कई मुद्दों पर बात की. यहां पढ़ें इस इंटरव्यू के कुछ खास सवाल और उनके जवाब...

CM Yogi Exclusive: 'बुलडोजर ब्रांड है' या 'बुलडोजर बवाली है'? सीएम योगी ने बताया यूपी के विकास में बुलडोजर का रोल

सवाल:  हिजाब, जिन्ना, पाकिस्तान के मुद्दों के बीच विकास की छवि खराब तो नहीं हो रही?
ज़ी उत्तर प्रदेश- उत्तराखंड के संपादक रमेश चंद्रा के सवाल पर सीएम योगी ने कहा कि ये मुद्दे हमने कभी नहीं उठाए. भाजपा ने हमेशा विकास की ही बात की है और इसी के लिए काम किया है. लेकिन विकास की पहली शर्त सुरक्षा है. सीएम योगी ने कहा कि जब देश सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती मना रहा था, तब सपाध्यक्ष अखिलेश यादव जिन्ना का महिमामंडन कर रहे थे. सरकार प्रदेश की सुरक्षा के चिंतन में थी और सपा पाकिस्तान के गुणगान कर रही थी. सीएम ने कहा कि ये सब सपा द्वारा उठाए गए मुद्दे हैं, ताकि आम जनमानस का ध्यान जरूरी मुद्दों से हट सके.

बीजेपी ने राष्ट्रवाद की बात की तो सपा ने जातिवाद की...
सीएम ने समाजवादी पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि हमने कानून के राज की बात की, तो उन्होंने पाकिस्तान की बात की. हमने सुरक्षा, तो उन्होंने मजहब को जोड़ दिया. हमने राष्ट्रवाद की बात की, तो उन्होंने जातिवाद की. हमने विकास की बात की, तो उन्होंने संप्रदाय की बात की. प्रदेश की जनता सब देख रही है.

कोई दल यह नहीं कह सकता कि अवसर नहीं मिला
सीएम योगी ने आगे कहा कि सभी दल जनता से अपील कर रहे हैं कि एक बार अवसर दे दीजिए. ऐसा तो है नहीं कि किसी पार्टी को मौका न मिला हो. सभी दलों को यूपी में शासन करने का पूरा अवसर मिला. कोई यह नहीं कह सकता कि उन्हें समय नहीं मिला था. बात यह है कि प्रदेश में विकास और सुशासन की नींव पड़ती है सुरक्षा और कानून राज से. लेकिन, इन मुख्य मुद्दों पर किसी भी दल ने अपने कार्यकाल में ध्यान नहीं दिया. 

पहले बिजली की भी होती थी धर्म और जाति
सीएम योगी ने कहा कि साल 2017 से पहले बिजली की भी जाति होती थी, मजहब होता था. पहले लोगों को चेहरा देखकर बिजली दी जाती थी. लेकिन, अब पूरे प्रदेश में सबको भरपूर बिजली मिलती है. पीएम मोदी ने जिस 'सबका साथ, सबका विकास' की बात की थी. वह आज डबल इंजन की सरकार पूरा कर रही है. बिजली देते समय हम किसी का समुदाय या जाति नहीं देखते. 

'कब्रिस्तान की बाउंड्री को विकास मानते हैं अखिलेश'
वहीं, समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव पर हमला बोलते हुए सीएम योगी ने कहा कि वह विकास के नाम पर कब्रिस्तान की बाउंड्री बनाते हैं, लेकिन मंदिर पर काम करना, मंदिर निर्माण करना उनके लिए सांप्रदायिक मुद्दा बन जाता है. 

सवाल: डिप्टी सीएम ने कहा थी कि 'अयोध्या झांकी है, काशी-मथुरा बाकी है', क्या बीजेपी मथुरा का भी विकास करेगी?
ज़ी उत्तर प्रदेश- उत्तराखंड के संपादक रमेश चंद्रा के सवाल पर सीएम योगी ने जवा दिया कि करीब 500 साल बाद अयोध्या का और रामभक्तों का इंतजार खत्म हुआ है और अब प्रभु श्रीराम के भव्य मंदिर का निर्माण शुरू हो गया है. अयोध्या भी अब देश-दुनिया की सुंदरतम नगरी बनने की ओर अग्रसर है. वहीं, काशी पीएम मोदी का संसदीय क्षेत्र है. वहां भी इन सात सालों में बहुत कुछ बदला है. काशी विश्वनाथ धाम ने दुनिया को सामने आलौकिक अनुभव कराया है. 

ब्रज के अलावा, विंध्यवासिनी और नैमिष पर भी होगा काम
सीएम ने आगे कहा कि इतना ही नहीं, इस सरकार ने देश में भव्य और दिव्य कुंभ कराए. दीपोत्सव मनाए, रंगोत्सव मनाए, जन्माष्टमि के त्योहार मनाए. यह सारे काम डबल इंजन की सरकार ने किए हैं. अब ब्रज पर भी काम हो रहा है. आगे विंध्यवासिनी, नैमिष पर भी काम होगा. यूपी की खूबसूरती में चार चांद लगे हैं. आगे भी लगते रहेंगे.

WATCH LIVE TV

Trending news