WTC FINAL scenario: चौथा टेस्ट तय करेगा WTC फाइनल का रास्ता, जीते तो टिकट पक्का, हारे तो बनेंगे ये समीकरण
Advertisement

WTC FINAL scenario: चौथा टेस्ट तय करेगा WTC फाइनल का रास्ता, जीते तो टिकट पक्का, हारे तो बनेंगे ये समीकरण

WTC FINAL scenario: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथा टेस्ट मैच 9 मार्च से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. यह मैच आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final 2023) के लिए बेहद अहम है.

WTC FINAL scenario: चौथा टेस्ट तय करेगा WTC फाइनल का रास्ता, जीते तो टिकट पक्का, हारे तो बनेंगे ये समीकरण

WTC FINAL scenario: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथा टेस्ट मैच 9 मार्च से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. यह मैच आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final 2023) के लिए बेहद अहम है. टीम इंडिया को इसमें जीत मिलती है तो वह फाइनल में पहुंच जाएगी. यहां जानिए भारत के वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने के क्या समीकरण हैं. 

सीरीज में टीम इंडिया ने हासिल कर रखी है 2-1 की बढ़त 
भारतीय टीम ने 2-1 से सीरीज में बढ़त हासिल कर रखी है. नागपुर में हुए पहले टेस्ट में जहां टीम ने 132 रन से जीत दर्ज की थी. वहीं, दिल्ली में हुए दूसरे मैच में भी बाजी टीम इंडिया के हाथ लगी थी और उसने 6 विकेट से मैच अपने नाम किया था. लेकिन इंदौर में ऑस्ट्रेलिया ने वापसी करते हुए टीम इंडिया को 9 विकेट से करारी शिकस्त दी थी. जिसके बाद चौथे टेस्ट पर सभी की निगाहें हैं. क्योंकि यह मैच WTC फाइनल के लिए भी बेहद अहम है. 

WTC 2023 फाइनल में पहुंचने के ये हैं समीकरण
आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल टेबल की टॉप-2 टीमों के बीच लंदन के ओवल मैदान पर 7 जून को खेला जाएगा. ऑस्ट्रेलिया  फाइनल का टिकट कटा चुकी है,  दूसरे नंबर पर काबिज टीम इंडिया की स्थिति मजबूत है. अभी भी टीम 3-1 से जीत लेती है तो फाइनल का रास्ता तय कर लेगी. लेकिन अगर चौथे टेस्ट में हार मिलती है या मैच ड्रॉ होता है तो श्रीलंका के लिए भी दरवाजे खुल जाएंगे. टीम इंडिया को आगामी श्रीलंका-न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज में श्रीलंका की हार की दुआ करनी होगी. 

WTC प्वाइंट्स टेबल
ऑस्ट्रेलिया 68.52 अंकों के साथ पहले, भारत 60.29 अंक के साथ दूसरे, श्रीलंका 53.33 अंक के साथ तीसरे और दक्षिण अफ्रीका 48.72 अंकों के साथ चौथे स्थान पर है. इसके अलावा इंग्लैंड 46.97 अंक के साथ पांचवे, छठे पर वेस्टइंडीज, सातवें पर 38.1 अंक के साथ पाकिस्तान और न्यूजीलैंड और बांग्लादेश की टीम आठवें और नौवें नंबर पर है.

Trending news