World Cup 2023 Schedule: वर्ल्डकप मैच की मेजबानी को इकाना तैयार, जानिए कब और किन टीमों के बीच हो सकता है मुकाबला
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1735786

World Cup 2023 Schedule: वर्ल्डकप मैच की मेजबानी को इकाना तैयार, जानिए कब और किन टीमों के बीच हो सकता है मुकाबला

World Cup 2023 Schedule: लखनऊ के क्रिकेट प्रशंसकों के लिए एक अच्छी खबर है.  भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी एकाना क्रिकेट स्टेडियम, लखनऊ में विश्वकप 2023 का मैच खेला जा सकता है. जिसमें भारत और इंग्लैंड की टीम भिड़ सकती हैं. 

 

World Cup 2023 Schedule: वर्ल्डकप मैच की मेजबानी को इकाना तैयार, जानिए कब और किन टीमों के बीच हो सकता है मुकाबला

World Cup 2023 Schedule: आईसीसी वनडे वर्ल्डकप 2023 को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं. क्रिकेट फैंस में भी वर्ल्डकप शुरू होने को लेकर बेकरारी देखने को मिल रही है, इसकी एक खास वजह यह भी है कि इस बार यह टूर्नामेंट भारत में होने जा रहा है. आईसीसी जल्द ही वर्ल्डकप का शेड्यूल जारी कर सकता है. इससे पहले एक रिपोर्ट में वर्ल्डकप के मैचों से जुड़ी जानकारी सामने आई है. 

लखनऊ में हो सकता है मैच 
लखनऊ के क्रिकेट प्रेमियो के लिए अच्छी खबर है, रिपोर्ट के मुताबिक वर्ल्डकप का एक मुकाबला लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में भी खेला जा सकता है. भारत और इंग्लैंड के बीच 29 अक्टूबर को आमने-सामने होंगी. गौरतलब है कि  इकाना ने 'लखनऊ सुपर जाइंट्स' अपनी घरेलू क्रिकेट टीम आईपीएल के इस सीजन में 7 मैचों में मेजबानी कर चुका है. 

पिच को लेकर खड़े हुए थे सवाल
इकाना स्टेडियम में अगर विश्वकप का मैच होता है तो यह बेहद अच्छी खबर होगी. दरअसल आईपीएल के दौरान धीमी पिच को लेकर आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था. जानकारी के मुताबिक इससे निपटने के लिए पिच पर काम किया जा रहा है, जिसके बाद पिच में उछाल और तेजी आने की उम्मीद है.  बता दें स्टेडियम में करीब 50 हजार दर्शकों की क्षमता है.

2011 में जीता था टीम इंडिया ने वर्ल्डकप
टीम इंडिया ने इससे पहले महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में साल 2011 में वनडे वर्ल्डकप की ट्रॉफी अपने नाम की थी. इसके बाद 2015, 2019 विश्वकप में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था. वहीं एक बार फिर अब जब टूर्नामेंट भारत में होने जा रहा है तो क्रिकेट फैंस को उम्मीद है कि टीम इंडिया 12 साल के विश्वकप न जीतने के सूखे को खत्म करना चाहेगी. 

वर्ल्डकप में कुल 10 टीमें लेंगी हिस्सा 
आईसीसी पुरुष वनडे वर्ल्डकप में कुल 10 टीमें हिस्सा ले रही है. जिसमें मेजबान भारत के अलावा, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, पाकिस्तान, न्यूजीलैंड, अफ्गानिस्तान और वेस्टइंडीज की टीम शामिल है. 

WATCH: कोर्ट-कचहरी के चक्कर से हैं परेशान तो करें ये ज्योतीष उपाय, हो जाएगा समाधान

Trending news