संभल में अवैध तरीके से चल रहा था अस्पताल, प्रसव के बाद महिला की मौत, परिजनों ने काटा हंगामा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1394270

संभल में अवैध तरीके से चल रहा था अस्पताल, प्रसव के बाद महिला की मौत, परिजनों ने काटा हंगामा

स्पताल में भर्ती महिला का ऑपरेशन कर बच्चे का जन्म कराया गया था , लेकिन बच्चे के जन्म के बाद महिला की हालत बिगड़ गई और उसने दम तोड़ दिया..

संभल में अवैध तरीके से चल रहा था अस्पताल, प्रसव के बाद महिला की मौत, परिजनों ने काटा हंगामा

सुनील सिंह/संभल: उत्तर प्रदेश के संभल में अवैध रूप से संचालित एक हॉस्पिटल में एक महिला की मौत हो गई. महिला के परिजनों ने महिला की मौत के लिए चिकित्सक पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा काटा. परिजनों ने महिला की मौत के लिए हॉस्पिटल संचालक को जिम्मेदार ठहराया है.  सूचना पर नोडल अधिकारी भी मौके पर पहुंचे. नोडल अधिकारी ने पूरे मामले की जांच के बाद दोषियों के विरूध उचित कार्यवाही का आश्वासन दिया है.

ये है पूरा मामला
मामला संभल में असमोली थाना इलाके का बीते गुरुवार की देर शाम का है.  बताया जा रहा है असमोली थाना इलाके के फत्तेहपुर मदाला गांव की ग्रामीण आसिफ ने अपनी गर्भवती पत्नी को प्रसव के लिए निजी अस्पताल में भर्ती कराया था. अस्पताल में भर्ती महिला का ऑपरेशन कर बच्चे का जन्म कराया गया था , लेकिन बच्चे के जन्म के बाद महिला की हालत बिगड़ गई और उसने दम तोड़ दिया. महिला की मौत की जानकारी होने पर परिजनों ने अस्पताल के चिकित्सक पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा काटा. 

अवैध तरीके से चल रहा अस्पताल
निजी अस्पताल में ऑपरेशन के बाद महिला की मौत की जानकारी सामने आने के बाद जनपद के डिप्टी सीएमओ संतोष कुमार निजी अस्पताल संचालक के खिलाफ कार्रवाई के लिए असमोली पहुंचे थे. डिप्टी सीएमओ संतोष गंगवार ने मामले की जानकारी के बाद अस्पताल के संचालक डॉक्टर से दस्तावेज मांगे. आरोपी चिकित्सक ने अस्पताल से संबंधित दस्तावेज दिखाने से साफ इनकार कर दिया. डिप्टी सीएमओ संतोष गंगवार ने प्राइवेट हॉस्पिटल के संदर्भ में जानकारी की तो अस्पताल का रजिस्ट्रेशन और अस्पताल के संचालक का चिकित्सक बोर्ड में पंजीकरण नंही मिला.  यानी कि ये अस्पताल अवैध तौर पर संचालित किया जा रहा था. संतोष गंगवार ने बताया की अस्पताल के अवैध होने की जानकारी सामने आने के बाद अब एसडीएम और पुलिस फोर्स की मदद से आरोपी अवैध चिकित्सक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

अवैध अस्पताल में प्रसूता महिला की मौत की जानकारी के बाद अवैध अस्पताल के संचालक चिकित्सक के खिलाफ कार्यवाही के मकसद से एसडीएम, सीओ को बिना जानकारी दिए अकेले ही उक्त अस्पताल पहुंचे. डिप्टी सीएमओ संतोष गंगवार को लेकर भी सवाल उठ रहे हैं , क्योंकि जनपद के जिलाधिकारी मनीष बंसल ने जनपद में अवैध अस्पतालों पर शिकंजा कसने के लिए सभी तहसील में एसडीएम सीओ और स्वास्थ्य अधिकारी की टीम गठित की है. लेकिन स्वास्थ्य महकमे के अधिकारी डीएम के आदेश का पालन नहीं कर रहे हैं.

दरअसल, संभल जनपद में स्वास्थ्य महकमे के अधिकारियों द्वारा अवैध अस्पतालों के खिलाफ कार्रवाई के मामले में बड़ा खेल चल रहा है. स्वास्थ्य महकमे के अधिकारी सिर्फ दिखावे के लिए अवैध अस्पतालों के खिलाफ कार्रवाई कर रहे हैं.  स्वास्थ्य महकमे के संरक्षण के चलते अवैध अस्पताल संचालकों को प्रशासन का कोई खौफ नहीं है.

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 14 अक्टूबर के बड़े समाचार

WATCH 14 October History: आज ही के दिन हुआ था भारत की पहली महिला शासक रजिया सुल्तान का निधन

Trending news