शराब ओवर रेटिंग करना वाइन शॉप के मालिक को पड़ गया भारी, 60रु के चक्कर में कट गया 60 हजार का चालान
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1243019

शराब ओवर रेटिंग करना वाइन शॉप के मालिक को पड़ गया भारी, 60रु के चक्कर में कट गया 60 हजार का चालान

अक्सर शराब के ठेकों में शराब की ओवर रेटिंग की शिकायतें आती रहती हैं. प्रिंटेड रेट से अधिक दामों में शराब , बियर बेचने की शिकायतें रहती हैं, लेकिन इन शिकायतों के बावजूद भी न तो ओवर रेटिंग रुकती है और न ही मनमानी. 

सांकेतिक तस्वीर

कुलदीप नेगी/ देहरादून: इन दिनों देहरादून जिले में शराब की ओवर रेटिंग के खिलाफ अभियान चल रहा है. शराब की ओवर रेटिंग को लेकर जिलाधिकारी देहरादून डॉ आर राजेश कुमार बेहद सख्त नजर आ रहे हैं. शराब की ओवर रेटिंग की शिकायतों के मध्येनजर डीएम देहरादून के निर्देश पर ठेकों में ओवर रेटिंग के खिलाफ अभियान चल रहा है. इसी कड़ी में रविवार को बीयर की बोतल पर ₹60 की ओवर रेटिंग के चक्कर में एक शराब के ठेके का 60 हज़ार का चालान काट दिया गया. यह वाकया मसूरी का है, जहां पर बीयर की बोतल के तय मूल्य 160 के बजाय 220 रुपये में बीयर बेची जा रही थी. मौके पर पहुंची आबकारी विभाग की टीम ने ₹60 हजार का चालान काट दिया.

अक्सर ओवर रेटिंग की मिलती हैं शिकायतें
शराब की ओवर रेटिंग की शिकायतें कोई नई नहीं है. अक्सर शराब के ठेकों में शराब की ओवर रेटिंग की शिकायतें आती रहती हैं. प्रिंटेड रेट से अधिक दामों में शराब , बियर बेचने की शिकायतें रहती हैं, लेकिन इन शिकायतों के बावजूद भी न तो ओवर रेटिंग रुकती है और न ही मनमानी. शायद ये ही वजह है कि शराब के ठेकों के हौसले इतने बुलंद हैं कि ओवर रेटिंग के बावजूद कुछ होता नहीं. आम आदमी भी शिकायत करने के झमेले में नहीं पड़ना चाहता. इस वजह से ठेके संचालकों के हौसले भी बुलंद रहते हैं, लेकिन इस बार डीएम देहरादून का सख्त रुख अब शराब ठेकों पर भारी पड़ता नजर आ रहा है.

ओवर रेटिंग न होने का पोस्टर लगाना अनिवार्य
सभी दुकानों के लिए ये अनिवार्य कर दिया गया है कि हर शराब के ठेके में यह पोस्टर लगवाना अनिवार्य है कि यहां शराब की ओवर रेटिंग नहीं होती है. जिलाधिकारी देहरादून के सख्त निर्देश हैं कि दुकान के अनुज्ञापी व विक्रेता को इसका पालन करना होगा. जिले में शराब की ओवर रेटिंग ना हो इसके लिए डीएम ने आबकारी विभाग को नियमित निरीक्षण करने के निर्देश दिए हैं और अनियमितता पाए जाने पर कार्रवाई करने को कहा है.

WATCH LIVE TV

 

Trending news