कौन हैं IPS अभिषेक भारती, यूपी पुलिस के अफसर के हाथ में अतीक अहमद को साबरमती से प्रयागराज लाने की कमान
Advertisement

कौन हैं IPS अभिषेक भारती, यूपी पुलिस के अफसर के हाथ में अतीक अहमद को साबरमती से प्रयागराज लाने की कमान

Atiq Ahmed News : माफिया अतीक अहमद को गुजरात के अहमदाबाद स्थित साबरमती (Sabarmati Jail) जेल से प्रयागराज लाने के लिए पुलिस रवाना हो चुकी है. सड़क मार्ग से उसे लाया जाएगा. देश के सबसे खूंखार माफिया में शुमार अतीक को सुरक्षित प्रयागराज लाने का जिम्मा अभिषेक भारती (IPS Abhishek Bharti) को मिला है. आइए जानते हैं कौन हैं अभिषेक भारती.

Atique Ahmed Sabarmati to Prayagraj

लखनऊ : माफिया अतीक अहमद (Mafia Atiq Ahmed) को गुजरात के अहमदाबाद से प्रयागराज लाया जा रहा है. माफिया अतीक को प्रयागराज लाने की जिम्मेदारी आईपीएस अभिषेक भारती को मिली है. आईपीएस अभिषेक भारती  (IPS Abhishek Bharti) के नेतृत्व में 45 सदस्यीय पुलिस टीम गुजरात पहुंच गई है. अभिषेक भारती के साथ एक अन्य आईपीएस और तीन डीएसपी की कोर टीम को मिली इस टास्क को पूरा करने की जिम्मेदारी मिली है. अभिषेक भारती की गिनती प्रदेश के तेजतर्रार आईपीएस अधिकारियों में होती है. मौजूदा समय में वह प्रयागराज कमिश्नरेट में गंगानगर के डीसीपी हैं. साबरमती जेल में अतीक को लाए जाने की प्रक्रिया लगभग पूरी कर ली गई है. देर शाम तक अतीक को साबरमती जेल से लेकर प्रयागराज के लिए पुलिस रवाना हो जाएगी. इस दौरान पुलिस के सुरक्षा घेरे में दो ब्रज वाहन के अलावा तीन फोर व्हीलर और एक एंबुलेंस भी रहेगी.

टीम में प्रयागराज पुलिस के ये जवान शामिल: 
रामवतार कुमार
घनश्याम रावत
आलोक शाक्य
वीर बहादुर
राम दुलारे यादव
आलोक तिवारी
एस एन सिंह
नारायण देव
सुनील भदौरिया 
सुशील अवस्थी
संतोष तिवारी 
आसिष गुज्जर
प्रशांत मिश्रा 
संजय सिंह
इरशाद अली
बीड़ी सिंह
अखिलेश कुमार
श्याम किशोर

अभिषेक भारती 1018 बैच के आईपीएस अफसर हैं. गंगानगर डीसीपी रहते हुए उन्होंने कई खूंखार अपराधियों को सलाखों के पीछे पहुंचाया.  गाजीपुर रहते हुए नशे के काले कारोबार के खुलासे में उन्होंने कई सख्त कार्रवाई की थी. गाजीपुर ग्रामीण एसपी रहते हुए अभिषेक भारतीय के नेतृत्व में अंतराज्यीय हेरोइन तस्कर गिरोह के सक्रिय सदस्य अंकित राय उर्फ प्रवीण राय के द्वारा अवैध तरीके से हासिल की गई 80 लाख की अचल सम्पत्ति 10 बिसवा 15 धूर जमीन प्रशासन ने कुर्की की थी. इससे पूरे इलाके के अपराधियों में हड़कम्प मच गया था. इसी तरह गैंगेस्टर उपेंद्र राय के खिलाफ विभिन्न जनपदों में अलग-अलग धाराओं में 9 मुकदमे दर्ज थे, उसके खिलाफ कुर्क की कार्रवाई पुलिस ने की थी.

यह भी पढ़ें'गाड़ी कैसे पलटी थी सब रिकार्ड में है, अतीक अहमद को यूपी लाए जाने के बीच बोले अखिलेश यादव

उमेश पाल हत्याकांड में प्रयागराज पुलिस की ओर से की जा रही जांच में अभिषेक भारती और उनकी पूरी टीम अहम भूमिका में है. बताया जाता है कि अभिषेक भारती सनसनीखेज वारदातों को सुलझाने के लिए जाने जाते हैं. उमेश पाल हत्याकांड से जुड़े ऐसे अपराधी जिनका ठिकाना प्रयागराज है, उनकी अपराधिक कुंडली बनाने का काम भी अभिषेक भारती कर रहे हैं.

Atique Ahmed News: माफिया अतीक यूपी लाया जाएगा, जानें यूपी पुलिस की खास तैयारी

Trending news