Saptahik Rashifal: किन राशियों के जीवन में मचेगा हड़कंप, किसका चमकेगा किस्मत का सितारा, पढ़ें अपना साप्ताहिक राशिफल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1323175

Saptahik Rashifal: किन राशियों के जीवन में मचेगा हड़कंप, किसका चमकेगा किस्मत का सितारा, पढ़ें अपना साप्ताहिक राशिफल

Saptahik Rashifal 28 August To 03 september 2022:  आइए जानते हैं कि इस सप्ताह में मेष, वृषभ और मिथुन राशिवालों समेत बाकी जातकों का साप्ताहिक राशिफल (Weekly Horoscope) कैसा रहेगा..

 

Saptahik Rashifal: किन राशियों के जीवन में मचेगा हड़कंप, किसका चमकेगा किस्मत का सितारा, पढ़ें अपना साप्ताहिक राशिफल

Saptahik Rashifal 28 August To 3 September 2022:  इस सप्ताह में 12 राशियों के जातकों की लाइफ में ग्रहों और नक्षत्रों के बदलाव का असर दिखाई देगा. किसी के जीवन में सकारात्मक परिणाम देखने को मिल सकते हैं तो किसी के लिए कई तरह की चुनौतियां आ सकती हैं. सबसे बड़ी बात है चुनौतियों से सीखने और उससे लड़ने की हिम्मत. समय हमेशा बदलता है, आज बुरा है तो कल अच्छा होगा. आइए जानते हैं कि इस सप्ताह का साप्ताहिक राशिफल (Weekly Horoscope) कैसा है?

मेष: इस हफ्ते इस राशि के जातकों का समय थोड़ा संघर्षों वाला रहेगा.  काम बहुत ज्यादा रहेंगे.  मानसिक उलझन और खर्च की अधिकता के कारण तनाव बना रह सकता है. इस हफ्ते खिलाड़ियों के लिए भी समय मिलाजुला रहेगा.  अधिक परिश्रम के बाद भी कोई बड़ी सफलता न मिलने से जातक तनाव महसूस कर सकता है. छात्रों के लिए भी समय चुनौतीपूर्ण हो सकता है. व्यापारी सोच-समझकर ही बाजार में पैसा लगायें.घर में धर्म का कार्य करा सकते हैं. खर्च की अधिकता के कारण जातक थोड़ा तनाव महसूस कर सकता है. लेकिन अधिक परिश्रम और सूझ-बूझ से स्थितियों को थोड़ा पटरी पर लाने में जातक को सफलता मिल सकती है. इस हफ्ते आपके कई रुके हुए काम रफ्तार पकडेंगे. आप अपने पर्सनल मामलों में अधिक रुचि लेंगे. अचानक ही कोई मुश्किल काम पूरा होने से मन में प्रसन्नता भी बनी रहेगी. 

वृष: पूरे हफ्ते कारोबारी व्यस्तता बनी रहेगी. लेकिन इस समय कारोबार में किसी भी प्रकार का निवेश ना करें. क्योंकि अभी स्थिति अनुकूल नहीं है. अनावश्यक भागदौड़ और खर्च की अधिकता  तनाव दे सकती है. इसलिए सावधानी बनायें रखें. ये जातक वाहन आदि  सावधानी पूर्वक चलाएं, चोट लगने के प्रबल योग बन रहे हैं. मंगलवार को लाल वस्तुओं का दान करने से राहत मिलेगी. स्वास्थ्य पर भी ध्यान बनायें रखें. अधिक उम्र वालों को मानसिक तनाव का सामना करना पड़ सकता है.

मिथुन: ग्रह स्थिति लाभदायक और बेहतरीन बनी रहेगी. बिजी शेड्यूल के बावजूद परिवार के साथ भी मौज मस्ती और मनोरंजन में सुखद समय बीतेगा. मिथुन राशि के जातकों का समय अनुकूल रहेगा. भागदौड़ का सकारात्मक परिणाम निकलेगा. देश-विदेश घूमने का मौका मिल सकता है.  किसी बड़े प्रोजेक्ट पर कार्य करने का अवसर मिल सकता है. बिजनेस के लिहास से समय अच्छा है. घर परिवार में खुशी का वातावरण बन सकता है.  मांगलिक कार्य की योजना भी बन सकती है. गणेश जी की पूजा से स्थितियां अधिक अनुकूल हो सकती है. छात्रों के लिए भी समय अनुकूल है.  पढ़ाई-लिखाई में मन लगेगा. 

Ganesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर मूर्ति स्थापित करने से पहले इन बातों का रखें ध्यान, कृपा चाहते हैं तो भूलकर न करें ये गलतियां

कर्क: कर्क राशि के लोग प्रेम-प्रसंगों में न उलझें, नहीं तो कठिनाई का सामना करना पड़ सकता है. इस हफ्ते घूमने-फिरने से बचें. ज्यादा खर्च हो सकते हैं. स्वास्थ्य पर भी निगरानी बनायें रखें. किसी विषम परिस्थिति को लेकर जातक मानसिक रुप से अधिक परेशान हो सकता है. अनेक चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों की वजह से परेशान नहीं हो सकते. यदि दबाव अधिक बनें तो सोमवार को सफेद वस्तुओं का दान करने से राहत मिलेगी. कोई राजनैतिक सहायता मिलने से आपका रुका हुआ महत्वपूर्ण काम बनेगा. आप अपने अंदर भरपूर आत्मविश्वास महसूस करेंगे.   सर्दी-जुकाम जैसी परेशानी का प्रबल योग है.

सिंह: इस सप्ताह इस राशि वालों का अनुकूल रहेगा जिससे भाग्य  जातक का साथ देगा. यदि जातक नौकरी पेशा में होगा तो किसी महत्वपूर्ण पद पर पहुँचने का प्रबल योग बन रहा है. व्यापार की दृष्टि से भी सप्ताह अनुकूल दिखाई दे रहा है.कहीं पर निवेश कर सकते हैं.  घूमने-फिरने के लिए भी यह समय अनुकूल है.  देश-विदेश की यात्रा का योग है. घर परिवार में खुशी का वातावरण बन सकता है.धर्म-कर्म में रुचि बढ़ सकती है. तीर्थ यात्रा का योग भी बन रहा है.  समय आपके पक्ष में है. अपने ऊपर विश्वास रखना आप के काम की क्षमता को और अधिक बेहतर बनाएगा.

कन्या: इस सप्ताह बच्चे की किसी समस्या को लेकर तनाव रह सकता है. इस संबंध में किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह मशवरा करें. किराएदार संबंधी मामले में वाद-विवाद जैसी स्थिति बन रही है. बाजार और शेयर मार्केट में पैसा लगाने पर बड़े लाभ का योग बन सकता है. यदि जातक आयात-निर्यात से जुड़ा होगा तो बड़ी आय करने में सफल हो सकता है. छात्रों का मन पढ़ाई-लिखाई में लगेगा. माता-पिता और भाई बंन्धू के साथ घर परिवार का भी निरन्तर सहयोग जातक पर बना रहेगा। गणेश जी की पूजा से स्थितायाँ अधिक अनुकूल होगीं.  इस सप्ताह इस राशि के जातकों का भी समय बहुत अनुकूल है.  भाग्य जातक का साथ देगा. कई बड़े और महत्वपूर्ण कार्य पटरी पर आ सकते है.

तुला: इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय मिलाजुला रहेगा.  घर परिवार में भी कई तरह की चुनौतियां खड़ी हो सकती हैं जिसके कारण जातक तनाव महसूस कर सकता है. प्रेम संबंधों में भी उतार-चढ़ाव की स्थिति बनी रह सकती है। इसलिए सावधानीपूर्वक कार्य करें और चुनौतियों से निपटने के लिए निरन्तर प्रयासरत रहें. वाहन आदि सावधानीपूर्वक चलायें नहीं तो चोट-चपेट लग सकती है.  बाजार और शेयर मार्केट में सोच-समझकर ही पैसा लगाएं. थोड़ी-सी लापरवाही जातक को बड़ा आर्थिक नुकसान पहुँचा सकती है.  सुख-सुविधाओं और ऐशो-आराम की दिशा में अधिक खर्च हो जाने के कारण आर्थिक चुनौतियां जातक को तनाव दे सकती है. 

वृश्चिक: इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय लगभग ठीक-ठाक दिख रहा है.  जातक अपने कार्यों को खूब परिश्रम से करेगा और कार्यों को ऊँचाई पर ले जाने में सफल हो सकता है.  कोर्ट से संबंधित मकदमों में जीत मिल सकती है. निरन्तर सक्रिय बने रहें और अपने कार्यों को गति प्रदान करते रहें.  स्वास्थ्य संबंधित परेशानियां भी धीरे-धीरे कम होगीं.  हनुमान जी की पूजा से स्थितियाँ अधिक अनुकूल होगीं। किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात होगी. उनके मार्गदर्शन और सलाह से आप अपने अंदर भरपूर ऊर्जा का संचार महसूस करेंगे. अगर कोई सरकारी काम रुका हुआ है, तो इस हफ्ते उस पर कुछ समय जरूर व्यतीत करें. सेना-पुलिस एवं सुरक्षा से जुड़े जातक के लिए समय लगभग अनुकूल रहेगा.

धनु: धनु राशि के जातकों के लिए ये सप्ताह मिलाजुला रहेगा. गुरु की मजबूत स्थिति के कारण जातक का महत्व बना रहेगा.  लेकिन मंगल के प्रभाव के कारण जातक को अधिक परिश्रम करना पड़ सकता है. परिवार और फाइनेंस से जुड़े कुछ महत्वपूर्ण फैसलों के पॉजिटिव नतीजे मिलेंगे. किसी की बातों में विश्वास करने से पहले सोच विचार कर ले. भागदौड़ की अधिकता रहेगी. व्यापार की दृष्टि से सप्ताह लगभग अनुकूल दिख रहा है. सोच-समझकर बाजार में पैसा लगाने पर बड़े लाभ की स्थिति बन सकती है. विद्यार्थियों के लिए समय अनुकूल है पढ़ाई-लिखाई में मन लगेगा. भगवान विष्णु जी की पूजा से स्थितियां अधिक अनुकूल होगीं.

मकर: यह सप्ताह धन दायक रहेगा. साथ ही किसी पुरानी समस्या का भी हल होगा. दोस्तों तथा जानकारों के साथ अधिक से अधिक संपर्क बनाकर रखें, इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय चुनौतियों के बीच सक्रिय बने रहने का समय है जातक अपनी सूझ-बूझ और दूर-दृष्टि से हर स्थितियों को पटरी पर लाने में सफल हो सकता है. इस सप्ताह अधिक घूमने-फिरने एवं भागदौड़ से बचें नहीं तो आर्थिक परेशानी का भी सामना करना पड़ सकता है.निर्माण कार्य एवं ठेकेदारी से जुड़े जातकों के लिए समय लगभग अनुकूल दिख रहा है. बाजार एवं शेयर मार्केट में पैसा लगाने पर बड़े लाभ की स्थिति बन सकती है.

कुंभ: इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय थोड़ा अनुकूल रहेगा. पर भागदौड़ की अधिकता हो सकती है. घर के बड़े बुजुर्गों का स्नेह और आशीर्वाद भी घर परिवार पर बना रहेगा. कुछ रचनात्मक संबंधी कामों में आपकी विशेष रूचि रहेगी. घर परिवार में भी थोड़ा मतभेद रहेगा लेकिन जातक अपनी सूझ-बूझ से काम लें. ईष्ट मित्रों का थोड़ा सहयोग मिल सकता है. जिससे जातक के कार्यों में थोड़ी सक्रियता बढ़ सकती है लेकिन विरोधी एवं प्रतिस्पर्धी भी बीच-बीच में चुनौतियाँ दे सकते है. बाजार एवं शेयर मार्केट में सोच-समझकर पैसा लगाएं, लाभ होगा. छात्रों के लिए भी समय लगभग अनुकूल है. 

मीन: इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय लगभग अनुकूल रहेगा.  जातक अपनी सूझ-बूझ एवं कर्मठता से स्थितियों को पटरी पर लाने में सफल हो सकता है.कहीं घूमने-फिरने जा सकते है इसके साथ ही देश-विदेश की यात्रा का प्रबल योग है. वैवाहिक जीवन मधुर बना रहेगा. घर में भी सुख-शांति रहेगी. युवा वर्ग कहीं फ्लर्ट करने की कोशिश ना करें अन्यथा मुश्किल में पड़ सकते हैं. पुराने दोस्तों से मुलाकात हो सकती है जो कि सुखद रहेगा.  विद्यार्थियों के लिए भी समय अनुकूल है.  पढ़ाई-लिखाई में मन लगेगा। किसी बड़ी प्रतियोगिता में सफल होने का भी योग है. धर्म-कर्म में विश्वास बढ़ेगा. धार्मिक यात्राओं का भी योग बन सकता. कोचिंग या शैक्षिक संस्था चलाने वालों के लिए समय अनुकूल रहेगा.

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि Zee upuk किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें. 

Aaj Ka Rashifal: इन राशियों का सूर्य की तरह चमकेगा भाग्य, ये जातक बाहर निकलते समय रहें सावधान, जानें कैसा बीतेगा आज आपका दिन
 

 

Trending news