Weekly Horoscope 12 to 18 September: पितृ पक्ष 2022 में सारी राशियों का ऐसा है ग्रहों का योग, जानें कैसा बीतेगा आपका ये सप्ताह
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1346833

Weekly Horoscope 12 to 18 September: पितृ पक्ष 2022 में सारी राशियों का ऐसा है ग्रहों का योग, जानें कैसा बीतेगा आपका ये सप्ताह

Weekly Horoscope (साप्ताहिक राशिफल) 12 to 18 September 2022: 12 से 18 सितंबर के बीच पितृ पक्ष 2022 रहेगा.  जानें इस हफ्ते मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन राशियों का हाल कैसा होगा...

Weekly Horoscope 12 to 18 September: पितृ पक्ष 2022 में सारी राशियों का ऐसा है ग्रहों का योग, जानें कैसा बीतेगा आपका ये सप्ताह

Saptahik Rashifal 12 To 28 september 2022:  इस सप्ताह में 12 राशियों के जातकों की लाइफ में ग्रहों और नक्षत्रों के बदलाव का असर दिखाई देगा. किसी के जीवन में सकारात्मक परिणाम देखने को मिल सकते हैं तो किसी के लिए कई तरह की चुनौतियां आ सकती हैं. सबसे बड़ी बात है चुनौतियों से सीखने और उससे लड़ने की हिम्मत. समय हमेशा बदलता है, आज बुरा है तो कल अच्छा होगा. आइए जानते हैं कि इस सप्ताह का साप्ताहिक राशिफल (Weekly Horoscope) कैसा है?

मेष: इस सप्ताह के पहले दो दिन बिजनेस में तरक्की के मार्ग खुलेंगे. जॉब में परिवर्तन या प्रोमोशन के रास्ते भी बन सकते हैं. कन्या व सिंह राशि का सहयोग ले सकते हैं. गुरुवार के बाद स्वास्थ्य बेहतर रहेगा.  राजनीति जगत से जुड़े हुए लोग सफल होंगे. इस हफ्ते आपके लिए लाल व सफेद रंग शुभ रहेगा. रोज हनुमान जी के मंदिर जाएं और उनकी 03 परिक्रमा करें. शुभ फलों की प्राप्ति के लिए तांबे का कड़ा धारण करें।  

वृष: इस राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह मिला-जुला रहने वाला है. हफ्ते की शुरुआत में किसी बने-बनाए काम में अचानक से बड़ी अड़चन आ जाने से मन खिन्न रहेगा. इस सप्ताह का चन्द्रमा मंगलवार के बाद मेष का होकर जॉब और बिजनेस के लिए सुखद रहने वाला है. इस राशि से चतुर्थ गोचर करता सूर्य राजनीतिज्ञों को लाभ देगा.  इस सप्ताह धार्मिक यात्रा की योजना बन सकती है. आपके लिए सफेद व हरा रंग शुभ रहेगा. सात अन्न का दान करें.

मिथुन: परीक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे लोगों को मनचाही सफलता पाने के लिए ज्यादा मेहनत करनी पड़ेगी. किसी व्यक्ति विशेष की मदद से किसी लाभ की योजना से जुड़ने का मौका मिलेगा. आपके लिए यह सप्ताह व्यवसाय में बड़ा लाभ देने वाला है.  इस राशि से तृतीय सूर्य व कर्म भाव का चन्द्रमा शुभ फलदायी है. मंगलवार के बाद व्यवसाय अपना पूर्ण रूप लेगी.  परिवार संग यात्रा हो सकती है.  इस हफ्ते नीला व लाल रंग शुभ रहेगा. व्यवसाय में धन आगमन के संकेत हैं.

कर्क: कर्क राशि को व्यवसाय में सफलता मिलेगी. छात्र सफल रहेंगे.  इस राशि के स्वामी चन्द्रमा व मित्र गुरु के बीज मंत्र का जप करें व शिव उपासना करते रहें. कर्क राशि के जातकों को इस सप्ताह सौभाग्य का पूरा साथ मिलेगा. कार्यक्षेत्र में सीनियर और जूनियर दोनों ही आपका पूरा सहयेाग करते नजर आएंगे. इस वीक सोमवार के बाद राशि स्वामी चन्द्रमा दशम फिर गुरुवार को एकादश रहेंगे. जॉब में बहुत ही सुखद समाचार सुनने को मिल सकता है. आप प्रत्येक कार्य में सफल रहेंगे. आपके लिए पीला व लाल रंग शुभ रहेगा.

सिंह: इस सप्ताह सोमवार के बाद व्यवसाय में विशेष प्रगति पर दिखाई दे रहा है. शनिवार को सेहत के प्रति सचेत रहना होगा. सूर्य व चन्द्र गोचर बुधवार तक शिक्षा में लाभान्वित कर सकते हैं. आपके लिए नारंगी व सफेद रंग शुभ है. इस सप्ताह राजनीतिज्ञ सफल रहेंगे. इस सप्ताह दान पुण्य करते रहें.  सूर्य उपासना अवश्य करें. सप्ताह की शुरुआत किसी शुभ सूचना के साथ होगी जो आपके मान-सम्मान को चार चांद लगाने वाली साबित होगी.

कन्या: ये सप्ताह राजनीतिज्ञों के लिए बहुत बेहतर रहेगा. मां दुर्गा व शिव जी के मंदिर जाएं व उनका प्रतिदिन आशीर्वाद लें. माता जी की एक परिक्रमा भी करें. रुके धन का आगमन होगा. जॉब में प्रगति की संभावना दिखाई दे रही है. बुधवार को सुखद यात्रा हो सकती है. हरा व सफेद रंग शुभ है.  रुका हुआ धन मिल सकता है.  बुधवार को उड़द का दान करें. सप्ताह की शुरुआत में कामकाज का बोझ जरा ज्यादा बना रहेगा. जमीन से जुड़ा कोई भी फैसला लेते समय किसी खास की सलाह जरूर लें.

तुला: बिजनेस से जुड़े लोगों के लिए सप्ताह के उत्तरार्ध का समय थोड़ा कठिनाई भरा रहने वाला है. इस दौरान कारोबार में मनचाहा लाभ न मिल पाने के कारण मन थोड़ा निराश रह सकता है. इस सप्ताह मंगलवार तक जॉब को लेकर थोड़ा तनाव में रहेंगे.  गुरु व चन्द्रमा जॉब में लाभ देंगे. हनुमान जी की पूजा करते रहें.  मेष व मकर राशि के मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा.  सूर्य व बुध पुत्र को लाभ प्रदान करेगा. धार्मिक अनुष्ठान संपन्न होगा. सेहत का ध्यान रखें.

वृश्चिक:  बैंकिंग जॉब से जुड़े लोगों को सफलता की प्राप्ति होगी. आध्यात्मिक प्रगति से प्रसन्न रहेंगे. इस सप्ताह गुरुवार के बाद कोई नई व्यावसायिक योजना तय कर सकते हैं. इस हफ्ते पीला व लाल रंग शुभ रहने वाला है. नौकरी में प्रगति के लिए श्री विष्णुसहस्रनाम का नियमित पाठ करें. वृश्चिक राशि के जातकों को इस सप्ताह सौभाग्य का साथ अपेक्षा से कुछ कम ही मिल पाएगा.  ऐसे में आपको किसी भी कार्य को पूरा करने में अतिरिक्त परिश्रम और प्रयास करना पड़ेगा.  निर्जन स्थान पर पीपल का पेड़ लगाएं.

धनु: सोमवार के बाद मेष के फिर वृष के चन्द्रमा अनुकूल रहेंगे. सोमवार तक जॉब को लेकर थोड़ा तनाव हो सकता है.  व्यवसाय में रुके धन आगमन से खुश रहेंगे. गुरुवार के बाद व्यवसाय में विशेष लाभ का संयोग है.  पीला व नारंगी रंग शुभ है.  रविवार को मूंग व गुड़ का दान करें. प्रेम संबध प्रगाढ़ होंगे और लव पार्टनर के साथ बेहतर ट्यूनिंग देखने को मिलेगी. परीक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे छात्रों को कोई सुखद समाचार सुनने को मिल सकता है.

मकर:  शनि इसी राशि में वक्री हैं व शुक्र पंचम मंगलमय है.  सूर्य अष्टम गोचर करेंगे.  शुक्र गोचर से आर्थिक सफलता मिलेगी.  बैंकिंग, आईटी व टीचिंग में जॉब करने वाले उन्नति करेंगे. रोज सूर्य के बीज मंत्र के साथ हनुमान जी की पूजा करते रहें. ये जातक शनिवार को तिल का दान करें. प्रेम संबंध को बेहतर बनाने के लिए इस सप्ताह ऐसा कोई काम न करें जिससे आपके लव पाार्टनर की भावनाओं ठेस पहुंचे. 

कुंभ: कुंभ राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह बीते सप्ताह के मुकाबले कुछ राहत भरा रहने वाला है. सप्ताह की शुरुआत में सोचे हुए काम समय पर पूरे होने पर आपके भीतर गजब का आत्मविश्वास देखने को मिलेगा.  शुक्र चतुर्थ तथा शनि अब इसी राशि से द्वादश है. गुरु द्वितीय है. राजनीति में सफलता मिलेगी. गृह निर्माण सम्बन्धी कोई नया कार्य को प्रारंभ होगा. भगवान विष्णु जी की नियमित पूजा करें. आसमानी व बैगनी रंग शुभ है. गाय को पालक व हरा चारा खिलाते रहें.

मीन: बुधवार को  धन के लेन देन के प्रति सचेत रहें. धार्मिक सुख में प्रगति हो सकती है. सफेद व पीला रंग शुभ है. प्रतिदिन हनुमान जी मंदिर में उनकी 03 परिक्रमा करें . ।नौकरीपेशा लोगों की आय के नए स्रोत बनेंगे.  कारोबार को आगे बढ़ाने के लिए  बड़ा प्रस्ताव मिल सकता है.  खष्ठम सूर्य व गुरु अब इसी राशि में है. इस सप्ताह शुक्र तृतीय रहकर जॉब व व्यवसाय में सफलता दिलाएंगे.

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि Zee upuk किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें. 

Rashifal 11 September: इस राशि को आज होगा धन लाभ, मनाएंगे जश्न, इन जातकों को रहना होगा सर्तक,पढ़ें आज का राशिफल
 

 

Trending news