Weather Update: यूपी के 36 जिलों में शीतलहर को लेकर अलर्ट जारी, स्‍कूलों के समय में भी बदलाव, जानिए आपके शहर का कैसा रहेगा मौसम
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1494677

Weather Update: यूपी के 36 जिलों में शीतलहर को लेकर अलर्ट जारी, स्‍कूलों के समय में भी बदलाव, जानिए आपके शहर का कैसा रहेगा मौसम

बुधवार सुबह भी कई शहरों में शीतलहर चलती रही. इसके अलावा कई जगहों पर घना कोहरा छाया रहा. 

Weather Update: यूपी के 36 जिलों में शीतलहर को लेकर अलर्ट जारी, स्‍कूलों के समय में भी बदलाव, जानिए आपके शहर का कैसा रहेगा मौसम

Weather Update: यूपी में घने कोहरे के साथ शीतलहर का कहर दिखना शुरू हो गया है. कई जिलों में कोहरे की मोटी चादर देखने को भी मिल रही है. वहीं, इसके चलते सड़क हादसे भी हो रहे हैं. कई शहरों में सोमवार और मंगलवार को दुर्घटनाएं हुईं. बुधवार सुबह भी घना कोहरा छाया रहा और ठंडी हवा चलती रही. शीतलहर के चलते कई जिलों में स्‍कूलों के समय में बदलाव किया गया है. 

बिजनौर सबसे ठंडा शहर 
मौसम विभाग का मानना है कि पिछले कुछ दिनों की तुलना में आने वाले समय में ठंड और बढ़ेगी. इसी को देखते हुए 36 जिलों में ठंडी का येलो अलर्ट जारी किया गया है. मंलवार को बिजनौर और सोनभद्र जिला सबसे ज्‍यादा ठंडा रहा. वहीं, मौसम विभाग के वैज्ञानिकों ने गुरुवार को भी घना कोहरा और शीतलहर चलने की संभावना जताई गई है. 

23 दिसंबर के बाद मौसम साफ होने की संभावना 
मौसम विज्ञान विभाग के वैज्ञानिकों का अनुमान है कि गुरुवार तक प्रदेश के अधिकतर हिस्सों में सुबह के समय घने कोहरे की चादर छाई रहेगी. इस दौरान दृश्यता 50 से 100 मीटर तक रहेगी. हालांकि, दिन के समय आसमान साफ रहेगा, लेकिन पारे में गिरावट से ठंड का एहसास होता रहेगा. शुक्रवार से कोहरे में कमी दर्ज की जा सकती है. इस दौरान दिन और रात के समय तापमान में भी गिरावट दर्ज की जाएगी. मंगलवार की बात करें तो सुबह लगभग 10 बजे तक प्रदेशभर में कोहरा रहा. इसकी वजह से दृश्यता भी 50 मीटर से कम रही.

इन जिलों में अलर्ट जारी
पूर्वी और पश्चिमी यूपी के 36 जिलों में घने कोहरे का येलो अलर्ट जारी किया गया है. गुरुवार को लखनऊ, उन्नाव, कानपुर नगर, कानपुर देहात, बाराबंकी, रायबरेली, अमेठी, अयोध्या, सुल्तानपुर, प्रतापगढ़, प्रयागराज, जौनपुर, संत रविदास नगर, वाराणसी, मिर्जापुर, चंदौली, आजमगढ़, मऊ, गाजीपुर, बलिया, सीतापुर, हरदोई, कन्नौज, फर्रुखाबाद, मैनपुरी, फिरोजाबाद, एटा, हाथरस, अलीगढ़, मथुरा समेत आसपास के जिलों में घना कोहरा छाया रहेगा. 

स्कूलों के समय में भी बदलाव 
शीतलहर और कोहरे को देखते हुए यूपी के कई शहरों में स्‍कूलों के समय में बदलाव किया गया है. वहीं, कई स्‍कूलों को बंद भी किया गया है. एक से आठवीं तक के अधिकांश जिलों के स्‍कूलों को बंद करने का आदेश दिया गया है. वहीं, जो स्‍कूल खुले भी हैं वहां बच्‍चों के आने के समय को बढ़ाया गया है. 

WATCH: Foods for Sex Drive: यौन शक्ति बढ़ाने में कारगर हैं ये 5 सुपरफूड

बसों और ट्रेनों पर भी दिखा असर 
यूपी परिवहन विभाग की ओर से भी रात 8 बजे के बाद बसों के संचालन को बंद करने का आदेश दिया गया है. यूपी परिवहन के मुताबिक, रास्‍ते में जहां भी कोहरा दिखे, बस को सड़क किनारे खड़े कर इंतजार करने को कहा गया है. वहीं बुधवार को भी कोहरे के चलते यातायात प्रभावित रहा. बसें और ट्रेनें देरी से आती रहीं. 

Trending news