Weather News: शीतलहर की चपेट में उत्‍तर प्रदेश, जानिए अगले 1 हफ्ते कोहरा और ठंड कितना कहर बरपाएगी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1495989

Weather News: शीतलहर की चपेट में उत्‍तर प्रदेश, जानिए अगले 1 हफ्ते कोहरा और ठंड कितना कहर बरपाएगी

यूपी में शीतलहर और कोहरे का सितम जारी है. गुरुवार को भी लखनऊ, गाजियाबाद, कानपुर समेत कई जिलों में कोहरे की मोटी चादर देखने को भी मिली.

Weather News: शीतलहर की चपेट में उत्‍तर प्रदेश, जानिए अगले 1 हफ्ते कोहरा और ठंड कितना कहर बरपाएगी

Weather News: यूपी में शीतलहर और कोहरे का सितम जारी है. गुरुवार को भी लखनऊ, गाजियाबाद, कानपुर समेत कई जिलों में कोहरे की मोटी चादर देखने को भी मिली. मौसम विभाग ने लखनऊ समेत कई जिलों में 24 दिसंबर तक घना कोहरा छाए रहने की चेतावनी देते हुए यलो अलर्ट जारी किया है. 

फुर्सतगंज सबसे ठंडा रहा 
बुधवार को तापमान में खासी गिरावट देखी गई. अमेठी का फुर्सतगंज में न्‍यूनतम तापमान 4.6 डिग्री रहा. वहीं, कानपुर में 4.4 डिग्री तापमान दर्ज किया गया. प्रयागराज में 7.7 और लखनऊ में 7.6 डिग्री तापमान पहुंच गया. मौसम विभाग के मुताबिक, लखनऊ में आज न्यूनतम तापमान 7 डिग्री रहेगा. शुक्रवार से यहां तामपान में वृद्धि देखी जा सकती है. 

 

इन जिलों में यलो अलर्ट जारी

लखनऊ, बाराबंकी, आजमगढ़, मऊ, बलिया, देवरिया, बस्ती, कुशीनगर, गोरखपुर, महाराजगंज, गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, लखीमपुर खीरी, हरदोई, सीतापुर, कानपुर नगर, उन्नाव, मुजफ्फरनगर, अलीगढ़, बिजनौर, मुरादाबाद, रामपुर, रायबरेली, अमेठी, शामली, संभल, बदायूं, अंबेडकरनगर, अमरोहा, अयोध्या, गौतम बुद्धनगर, बुलंदशहर समेत आसपास के इलाके में यलो अलर्ट जारी किया गया है. 

WATCH: आज ही के दिन चली थी भारत की पहली मालगाड़ी, जानें आज का इतिहास

हवाई यातायात भी प्रभावित 
वहीं, खराब मौसम की वजह से कई जगहों पर यातायात प्रभावित रहा. वाराणसी और लखनऊ में खराब मौसम के कारण 3 उड़ानों को दिल्ली हवाईअड्डे पर लौटा दिया गया या उनका मार्ग बदल दिया गया. घने कोहरे के कारण दृश्यता के स्तर में उल्लेखनीय कमी देखी गई. इसके चलते रेल सेवाएं भी बाधित हुईं. यूपी में कई वाहन आपस में टकरा गए, जिसमें 11 लोग घायल हो गए.

स्कूलों के समय में भी बदलाव 
शीतलहर और कोहरे को देखते हुए यूपी के कई शहरों में स्‍कूलों के समय में बदलाव किया गया है. वहीं, कई स्‍कूलों को बंद भी किया गया है. एक से आठवीं तक के अधिकांश जिलों के स्‍कूलों को बंद करने का आदेश दिया गया है. वहीं, जो स्‍कूल खुले भी हैं वहां बच्‍चों के आने के समय को बढ़ाया गया है. 

Trending news