UP Weather Update: ठंडी हवाओं ने फिर बदला मौसम का मिजाज, अगले चार दिन यूपी के इन जिलों में बारिश का अलर्ट
Advertisement

UP Weather Update: ठंडी हवाओं ने फिर बदला मौसम का मिजाज, अगले चार दिन यूपी के इन जिलों में बारिश का अलर्ट

UP Weather Update: Delhi-NCR में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदलने वाला है.. मौसम विभाग की मानें तो जम्मू-कश्मीर पर अभी भी एक पश्चिमी विक्षोभ का असर बरकरार है. अगले 24 घंटे में एक ताजा विक्षोभ पश्चिमी हिमालय पर दस्तक देने वाला है. 28 जनवरी से एक बार फिर मैदानी इलाकों में बादलों की आवाजाही देखने को मिल सकती है. सुबह के समय कड़ाके की ठंड औऱ दिन के समय आसमान सफ रहेगा,जबकि रविवार के दिन से मौसम में फिर बदलाव होगा.

 

UP Weather Update: ठंडी हवाओं ने फिर बदला मौसम का मिजाज, अगले चार दिन यूपी के इन जिलों में बारिश का अलर्ट

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश के अलग-अलग जिलों में बीते दिनों से बारिश और कई जगहों पर ओलावृष्टि हुई. इसके बाद शुक्रवार को राज्य के पश्चिमी हिस्से (West UP) में तेज हवाओं के कारण ठंड बढ़ी. शनिवार को सुबह हवा में ठंडक महसूस की गई. बारिश के बाद शुरू हुई तेज हवाओं के कारण लोगों को कड़ाके की सर्दी का सामना करना पड़ रहा है.  

28 से 30 जनवरी तक बारिश की संभावना
यूपी के अधिकांश जिलों में शुक्रवार को भी हल्‍की बारिश हुई. वहीं, दिनभर आसमान में बादलों की आवाजाही बनी रही. मौसम विभाग ने 28 से 30 जनवरी तक बारिश की संभावना जताई है. मौसम विभाग के मुताबिक, 29 जनवरी को बारिश की गतिविधियों में तेजी आएगी, जो 30 जनवरी तक यह सिलसिला जारी रहेगा. 

ऐसा रहने वाला है मौसम
इसी के साथ अगर राज्य की राजधानी लखनऊ की बात करें तो यहां 29 जनवरी से बारिश देखने को मिल सकती हैं. इसके अलावा नोएडा और गाजियाबाद में अधिकतम तापमान 22 डिग्री और यहां न्यूनतम तापमान 8 डिग्री रहने की संभावना है. मौसम विभाग की मानें तो उत्तर भारत के अधिकांश हिस्सों में शनिवार तक तापमान में गिरावट संभव है. उसके बाद दो दिनों के दौरान तापमान दोबारा बढ़ सकता है.

लखनऊ में मौसम का हाल 
लखनऊ में शुक्रवार को दिन भर आसमान में बादल छाए रहे. प्रदेश की राजधानी जैसा मौसम कई जिलों में बना रहा. देर शाम ठंड हवाएं चलने लगीं, जिससे ठंड का भी अहसास हुआ. राजधानी में  शुक्रवार को न्‍यूनतम तापमान 13.1 डिग्री के आसपास दर्ज किया गया. वहीं अधिकतम तापमान 25 डिग्री के आसपास दर्ज किया गया. मौसम विभाग के मुताबिक, अभी कुछ दिनों तक सुबह और शाम कोहरा छाया रहेगा. वहीं, उत्तर पश्चिम भारत के अधिकांश हिस्सों में तापमान में 28 जनवरी तक 3 से 5 डिग्री की गिरावट आएगी.  इसके बाद दो दिनों के दौरान तापमान 3 से 5 डिग्री तक बढ़ सकता है.  

अगले चार दिन गरज-चमक के साथ बारिश
लखनऊ स्थित आंचलिक मौसम केंद्र के प्रभारी मोहम्मद दानिश ने बताया कि अगले 4 दिन यानी 30 जनवरी तक गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती है. पश्चिमी विक्षोभ के चलते हिमालय से आ रही ठंडी हवाओं ने तापमान 5 से 7 डिग्री तक गिरा दिया है. शुक्रवार को यूपी के प्रमुख शहर गाजियाबाद, मथुरा, मेरठ में न्यूनतम तापमान 8 से 7 डिग्री के बीच तक गिरा. बर्फीली हवाओं के चलते न्यूनतम तापमान में और गिरावट आ सकती है. 

आने वाले दिनों में बढ़ता नजर आएगा तापमान
आंचलिक मौसम विभाग की मानें तो लखनऊ समेत अन्य जिलों में भी अधिकतम तापमान आने वाले दिनों में बढ़ता नजर आएगा. न्यूनतम तापमान में भी वृद्धि दर्ज की जाएगी. यूपी के अधिकांश जिलों में न्यूनतम तापमान 10 से 15 डिग्री सेल्सियस के आसपास तक पहुंचेगा. वहीं, कुछ जिलों में न्यूनतम टेंपरेचर 9 डिग्री सेल्सियस तक रहने की उम्मीद है. 

UP Petrol-Diesel Rate: पेट्रोल-डीजल के ताजा रेट हुए अपडेट, फटाफट जानें यूपी में कहां सस्ता मिल रहा तेल 

Trending news