VIDEO: रिश्वत लेकर गांजा तस्कर को छोड़ना सिपाही को पड़ा भारी, वीडियो वायरल होने पर 4 पुलिसकर्मी सस्पेंड
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1355180

VIDEO: रिश्वत लेकर गांजा तस्कर को छोड़ना सिपाही को पड़ा भारी, वीडियो वायरल होने पर 4 पुलिसकर्मी सस्पेंड

Noida Police News: सोशल मीडिया पर नोएडा के एक पुलिसकर्मी का वीडियो तेजी से वायरल हुआ था. जिसमें पुलिसकर्मी एक युवक से रिश्वत लेते हुए दिख रहा है. पुलिस के अधिकारियों ने वीडियो के आधार पर ही कार्रवाई करते हुए चौकी प्रभारी समेत तीन पुलिसकर्मियों को निलंबित किया है. 

VIDEO: रिश्वत लेकर गांजा तस्कर को छोड़ना सिपाही को पड़ा भारी, वीडियो वायरल होने पर 4 पुलिसकर्मी सस्पेंड

 गौतमबुद्ध नगर: नोएडा सेक्टर-57 चौकी के पुलिसकर्मी का रिश्वत लेते वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने बड़ी कार्रवाई की है.पुलिस की छवि को धूमिल कर रहे पुलिसकर्मियों कार्रवाई करते हुए सेक्टर 57 के चौकी इंचार्ज समेत तीन पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है. साथ ही युवक से पैसे लेने वाले सिपाही सोनू कुमार के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर हिरासत में ले लिया गया है. 

क्या है पूरा मामला? 
दरअसल, सोशल मीडिया पर नोएडा के एक पुलिसकर्मी का वीडियो तेजी से वायरल हुआ था. जिसमें पुलिसकर्मी एक युवक से रिश्वत लेते हुए दिख रहा है. पुलिस के अधिकारियों ने वीडियो के आधार पर ही कार्रवाई करते हुए चौकी प्रभारी समेत तीन पुलिसकर्मियों को निलंबित किया है. जानकारी के मुताबिक बिसनपुरा गांव निवासी नारायण तिवारी ने डीसीपी से शिकायत की कि 14 सितंबर को उनके पास पुलिस की जिप्सी में तैनात 3 पुलिसकर्मी आए, इनमें एक सिपाही का नाम अंकित बालियान था. पुलिसकर्मी उसे सेक्टर 58 थाने की चौकी 57 पर ले गए. 

आरोप है कि वह गांजा और चरस में फंसाने के नाम पर धमकी देते हुए पिटाई की. आरोप है कि कोतवाली सेक्टर 57 के चौकी प्रभारी ने भी पीटा और कहा कि गांजा चरस बड़ा मामला है. 50,000 रुपये लेकर आना नहीं तो 5 साल तक जेल जाने के लिए तैयार रहना. इसके बाद पीड़ित नारंग को कोतवाली सेक्टर-58 थाने ले गए और वहां भी पिटाई की. बाद में पीड़ित ने किसी तरह ₹20,000 पुलिसकर्मी को दिए. 

क्या कहना है एडिशनल डीसीपी का? 
एडिशनल डीसीपी आशुतोष द्विवेदी ने बताया कि वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें सिपाही सोनू कुमार आरोपी पैसे लेते हुए दिखाई दे रहा है. युवक को छोड़ने के एवज में करीब 20 हजार रुपये सिपाही के द्वारा लिया गया. जो प्रथम दृश्य जांच में सामने आया है.सोनू कोतवाली सेक्टर 58 में तैनात है. इस मामले में सेक्टर 57 के चौकी प्रभारी लोकेश शर्मा, हेड कॉन्स्टेबल राजकुमार त्यागी, कांस्टेबल अंकित बालियान और सोनू कुमार को निलंबित कर दिया गया है. इनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी की जा रही है.

Trending news