अब जल मार्ग से काशी विश्वनाथ धाम के दर्शन करेंगे VIP, आम श्रद्धालुओं को नहीं होगी परेशानी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1265506

अब जल मार्ग से काशी विश्वनाथ धाम के दर्शन करेंगे VIP, आम श्रद्धालुओं को नहीं होगी परेशानी

मंडलायुक्त दीपक अग्रवाल ने कहा कि आम दर्शनार्थियों की व्यवस्था में किसी प्रकार की कोई कमी नहीं की जा सकती है.... इसलिए अगर वीआईपी सोमवार के दिन श्री काशी विश्वनाथ धाम में दर्शन पूजन और अभिषेक करने के लिए आना चाह रहे हों तो नमो घाट या अस्सी घाट पर अपने वाहन पार्क कर जल मार्ग से श्री काशी विश्वनाथ धाम आ सकते हैं. 

अब जल मार्ग से काशी विश्वनाथ धाम के दर्शन करेंगे VIP, आम श्रद्धालुओं को नहीं होगी परेशानी

जयपाल/वाराणसी: सावन का पहला सोमवार बीत जाने के बाद मंगलवार को मंडलायुक्त और पुलिस कमिश्नर ने सभी अधिकारियों के साथ श्री काशी विश्वनाथ धाम में एक समीक्षा बैठक की. बैठक के दौरान सभी अधिकारियों ने पहले सोमवार को श्रद्धालुओं के लिए की जाने वाले व्यवस्था के दौरान आने वाली कठिनाइयों से और बेहतर व्यवस्था करने को लेकर सुझाव दिया.

वीआईपी के लिए निर्देश
मंडलायुक्त दीपक अग्रवाल ने कहा कि आम दर्शनार्थियों की व्यवस्था में किसी प्रकार की कोई कमी नहीं की जा सकती है. इसलिए अगर वीआईपी सोमवार के दिन श्री काशी विश्वनाथ धाम में दर्शन पूजन और अभिषेक करने के लिए आना चाह रहे हों तो नमो घाट या अस्सी घाट पर अपने वाहन पार्क कर जल मार्ग से श्री काशी विश्वनाथ धाम आ सकते हैं. ऐसे में ना ही आम श्रद्धालुओं को असुविधा होगी ना ही किसी प्रकार के आवागमन की परेशानी झेलनी पड़ेगी. उन्होंने सभी विभागों के अधिकारियों को यह निर्देश देते हुए सावन माह में आने वाले श्रद्धालुओं को अवगत कराने की बात कही.

रायबरेली में भीषण सड़क हादसा, चलती कार पर पलटा डंपर, पांच की मौके पर मौत

सावन की व्यवस्था काफी संतोषजनक रही-पुलिस कमिश्नर ए.सतीश गणेश
पुलिस कमिश्नर ए.सतीश गणेश ने बताया कि सावन की व्यवस्था काफी संतोषजनक रही. इसके बाद भी श्रद्धालुओं की सुविधा को और बढ़ाने की आवश्यकता है. पहला सोमवार होने के चलते अभी बहुत कम संख्या में श्रद्धालु श्री काशी विश्वनाथ धाम पहुंचे हैं. पूर्वांचल के बहुत सारे जिले हैं जहां के अभी श्रद्धालु काशी दर्शन के लिए नहीं पहुंच पाए हैं. ऐसे में आने वाले तीन सोमवार को श्रद्धालुओं की भीड़ और बढ़ेगी. उन्होंने कहा कि श्रद्धालुओं की बेहतर व्यवस्था के लिए और भी अच्छे इंतजाम किए जाएं.

fallback

साफ-सफाई और मैटिंग की व्यवस्था को और बेहतर बनाने का निर्देश
जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने मंदिर परिसर में साफ-सफाई और मैटिंग की व्यवस्था को और बेहतर बनाने का निर्देश दिया. मंदिर के मुख्य कार्यपालक अधिकारी सुनील कुमार वर्मा ने बताया कि करीब साढ़े पांच लाख श्रद्धालुओं ने श्री काशी विश्वनाथ धाम में सोमवार के दिन दर्शन किए हैं. इस दौरान साफ सफाई और अन्य व्यवस्थाएं सही रही. उन्होंने गर्मी और बारिश को देखते हुए परिसर में और भी टेंट लगवाने की बात अधिकारियों को बताई.

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 20 जुलाई के बड़े समाचार

राशिफल 20 जुलाई: अफवाहों से बचें इस राशि के लोग, सिंह जातकों के लिए यादगार रहेगा दिन, पढ़ें आज का भविष्यफल

WATCH LIVE TV

Trending news