Vania Sheikh Suicide case : सुभारती यूनिवर्सिटी की छात्रा वानिया शेख की खुदकुशी के पीछे क्या छिपा है राज?
Advertisement

Vania Sheikh Suicide case : सुभारती यूनिवर्सिटी की छात्रा वानिया शेख की खुदकुशी के पीछे क्या छिपा है राज?

Vania Sheikh Suicide case : मुस्लिम छात्रा वानिया शेख की सुभारती यूनिवर्सिटी (Subharti University) की छात्रा थी.

 

Vania Sheikh

Vania Sheikh Suicide case : सुभारती यूनिवर्सिटी (Subharti University) की छात्रा वानिया शेख की आत्महत्या का मामला लगातार तूल पकड़ रहा है. यूपी अल्पसंख्यक आयोग (UP Minority Commission)  ने अब इस केस का संज्ञान लिया है. वानिया शेख़ खुदकुशी केस में आयोग ने रिपोर्ट तलब की है. अल्पसंख्यक आयोग ने मेरठ के स्थानीय क्षेत्राधिकारी को तलब किया है. आरोपी के खिलाफ क्या कार्रवाई हुई है और किन धाराओं में मुकदमा दर्ज हुआ है, इस पर जानकारी मांगी गई है. वानिया शेख़ मेरठ की स्वामी विवेकानंद सुभारती यूनिवर्सिटी की BDS छात्रा थी. सुभारती यूनिवर्सिटी की लाइब्रेरी की छत से उसने कूदकर खुदकुशी की थी. इसका लाइव वायरल वीडियो भी सामने आया था. 

पत्नी ने किया सुसाइड, बेरहम पति फांसी लगाने का बनाता रहा वीडियो- वायरल हुआ VIDEO

मेरठ के सुभारती विश्वविद्यालय की मेडिकल छात्रा (medical Students) वानिया शेख को न्याय दिलाने की मांग को लेकर यूनिवर्सिटी छात्र मेरठ कमिश्नरी कार्यालय के बाहर आंदोलन भी कर चुके हैं. इसके अलावा भीम आर्मी, समाजवादी पार्टी समेत कई सियासी दल भी इस केस में कूद चुके हैं. वानिया शेख के पिता असद शेख का आरोप है कि उनकी बेटी द्वारा आत्महत्या करने की कोई वजह नहीं थी. 

वानिया तो 19 अक्टूबर 2022 को बस से कॉलेज रवाना हुई थी और कुछ वक्त बाद यूनिवर्सिटी पहुंचने के बाद उससे बात भी हुई. दोपहर को उसने अपनी सहेली के साथ में लंच किया और 3 बजे के करीब वो यूनिवर्सिटी की बिल्डिंग से कूद गई.इसका वीडियो भी वायरल हो रहा है. विश्वविद्यालय प्रशासन से सूचना मिलने के बाद भागे-भागे वहां पहुंचे और सुसाइड की बात सुनकर सदमे में आ गए.

असद शेख ने वानिया के सुसाइड को लेकर एक लड़के सिद्धांत पर उंगली उठाई है. आरोप है कि सिद्धांत पवार ने सबके सामने उसे थप्पड़ मारा था. यह भी कहा जा रहा है कि सिद्धांत के फादर ने भी उनसे मुलाकात की थी, लेकिन इसके पीछे लव अफेयर यानी प्रेम प्रसंग है या कुछ और वजह-यह अभी तक सामने नहीं आया है. 

Kannauj: कन्नौज में घायल मिली 12 साल की लड़की को पुलिस ऑफिसर अपने हाथों में उठाकर अस्पताल पहुंचा,हो रही तारीफ

 

Trending news