Vande Bharat Train: यूपी से हावड़ा का सफर होगा आसान, पीएम मोदी जल्‍द दिखा सकते हैं Vande Bharat को हरी झंडी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1713758

Vande Bharat Train: यूपी से हावड़ा का सफर होगा आसान, पीएम मोदी जल्‍द दिखा सकते हैं Vande Bharat को हरी झंडी

Vande bharat: बनारस से हावड़ा के बीच जल्द शुरू हो सकती है वंदे भारत एक्सप्रेस, आठ कोच की ये ट्रेन छह घंटे में पूरा करेगी सफ़र. ट्रायल के बाद रेलवे बोर्ड तय करेगा स्पीड पर.

Vande Bharat Train: यूपी से हावड़ा का सफर होगा आसान, पीएम मोदी जल्‍द दिखा सकते हैं Vande Bharat को हरी झंडी

Vande Bharat Train: बनारस से हावड़ा का सफ़र आसान, आरामदायक और जल्द पूरा करने के लिए केंद्र सरकार जल्द अच्छी खबर सुना सकती है. जानकरी के मुताबिक बहुत जल्द सेमी हाई स्पीड वंदे भारत ट्रेन ट्रैक पर दौड़ती नजर आएगी. बनारस स्टेशन से हावड़ा के बीच की दूरी आठ कोच की वंदे भारत ट्रेन छह घंटे में तय करेगी. 

वाराणसी-हावड़ा रूट की पहली वंदे भारत 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जुलाई में हरी झंडी दिखाकर वाराणसी और हावड़ा के बीच की दुरी को आरामदाय सफ़र के रूप में रवाना कर सकते है. रेलवे बोर्ड के अधिकारीयों की जानकारी के अनुसार चेन्नई में स्थित इंटीग्रल कोच फैक्ट्री को आठ कोच की वन्दे भारत तैयार करने के लिए पत्र लिखा गया है. इसके अलावा यदि जरुरत महसूस हुई. तो कोच की संख्या बढाकर 12 से 16 किए जा सकते हैं. 

Ghaziabad: बातों-बातों में लुटेरों ने महिला को किया सम्मोहित, पैसों के साथ उतार कर दे दिए कीमती जेवर 

 

इस रूट से होकर पहुंचेगी हावड़ा 
रेलवे बोर्ड के अधिकारयों की जानकारी के अनुसार बनारस-हावड़ा वंदे भारत एक्सप्रेस  बनारस स्टेशन से रवाना होगी और उत्तर रेलवे  के वाराणसी कैंट, पीडीडीयूनगर-गया रूट से होकर धनबाद के रास्ते हावड़ा पहुंचेगी. आपको बता दें कि बनारस से हावड़ा के बीच सिर्फ चार स्टेशन पर वंदे भारत का स्टोपेज होगा. मिली जानकरी के अनुसार ट्रेन सप्ताह में छह दिन चलेगी.  अभी ट्रेन के स्टोपेज  को लेकर अंतिम निर्णय रेलवे बोर्ड लेगा. 

उन्नाव में अजगैन-बिरसिंहपुर सड़क निर्माण से 1 लाख की आबादी को मिलेगा फायदा, 18 किलोमीटर तक चौड़ी होगी रोड

ट्रायल के बाद तय होगी स्पीड 
मिली जानकारी के अनुसार इस रूट पर 150 से 160 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ़्तार से ट्रेन दौड़ने की योजना है. लेकिन, ट्रायल के बाद ही रेलवे बोर्ड स्पीड पर निर्णय लेगा. इसके अलावा वंदे भारत में यात्रियों के भार की समीक्षा करेगा. यदि जरूरत महसूस हुई तो इस ट्रेन में और कोच बढाए जा सकते हैं. वाराणसी कैंट से हावड़ा के बीच अभी तक आधा दर्जन ट्रेनें रोजाना आवागमन करती हैं.  दीनदयाल नगर से गुजरने वाली दुरंतो और राजधानी एक्सप्रेस औसतन 8.30 घंटे में हावड़ा पहुंचती है यानी की एक ट्रेन करीब 12 से 13 घंटों में सपना सफर पूरा करती है. वहीं वंदे भारत यह सफर सिर्फ छह घंटो में पूरा करेगी. 

WATCH: अयोध्या राम मंदिर की नई तस्वीर आई सामने, जून के आखिर तक बनकर तैयार हो जाएगा मंदिर का भूतल

Trending news