Uttarkashi: खतरे में पड़ सकती है यात्रियों की जान, बारिश और बढ़ते कीचड़ के चलते बढ़ा भूस्खलन का खतरा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1321029

Uttarkashi: खतरे में पड़ सकती है यात्रियों की जान, बारिश और बढ़ते कीचड़ के चलते बढ़ा भूस्खलन का खतरा

Uttarkashi: उत्तरकाशी जनपद मुख्यालय यमुनोत्री और गंगोत्री यात्रा का मुख्य पड़ाव, जहां पर देश-विदेश से पर्यटक यात्रा के लिए आते हैं, लेकिन यहां स्थाई बस अड्डा न होने से भारी पर्यटकों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है.

Uttarkashi: खतरे में पड़ सकती है यात्रियों की जान, बारिश और बढ़ते कीचड़ के चलते बढ़ा भूस्खलन का खतरा

हेमकान्त नौटियाल/उत्तरकाशी: उत्तराखंड (Uttarakhand) के लगातार कई जगहों पर बारिश हो रही है. जिससे भूस्खलन (Land Slide) का खतरा बना हुआ है. कई जिलों में अलर्ट (Alert) भी जारी किया गया है. बता दें कि उत्तरकाशी जनपद (District Uttarkashi) मुख्यालय यमुनोत्री (Yamunotri) और गंगोत्री यात्रा (Gangotri Yatra) का मुख्य पड़ाव, जहां पर देश-विदेश से पर्यटक यात्रा (Travel & Tourism) के लिए आते हैं, लेकिन यहां स्थाई बस अड्डा (Bus Stand) न होने से भारी पर्यटकों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है.

Positive News: इंसान है या अजूबा भगवान ने दी एक्स्ट्रा किडनी, जानिए क्या है पूरा मामला?

उत्तरकाशी अस्थाई बस अड्डा है, उसकी हालत काफी बदहाल
आपको बता दें कि उत्तरकाशी में वर्तमान में जो अस्थाई बस अड्डा है, उसकी हालत काफी बदहाल है. बारिश और जल जमाव के चलते यहां पर चारों ओर कीचड़ ही कीचड़ (Mud) भरा रहता है. इतना ही नहीं बरसात के समय बस अड्डे की हालत और ज्यादा खराब हो जाती है. ऐसे में यहां  भूस्खलन का खतरा भी बना हुआ है. अगर इस पर ध्यान न दिया गया तो और बड़ी दुर्घटना भी हो सकती है. बदहाली का आलम ये है कि नीचे पानी ही पानी और दूसरी तरफ बस अड्डे पर सुवरों (Pigs) ने भी अपना कब्जा जमाया है.

Bhojpuri Song 2022: खेसारी लाल यादव ने Komal Singh को ऐसा क्या किया, जो मांगने लगीं Baraf

बस अड्डे पर आने वाले पर्यटक यात्री परेसान
इसी बजह से बस अड्डे पर आने वाले पर्यटक और  बाहर से आए यात्री सहित चालक व परिचालकों (Drivers and Operators) को, काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. ऐसा नहीं बस अड्डे की बदहाली को लेकर शिकायत नही की गई है, इस स्थिति को लेकर कई बार चालकों और परिचालकों ने प्रशासन को लिखित ज्ञापन सौंपा है. वहीं मौखिक शिकायत का मामले से अवगत करवाया है. बावजूद इसके आज भी बस अड्डे की हालत जस की तस बनी हुई है. बता दें कि उत्तरकाशी का ये बस अड्डा काफी (Old Bus Stand) पुराना है, जो आज तक स्थाई नहीं बन पाया है. जानकारी के मुताबिक बीते दिन यहां भूस्खलन हुआ था. जिसकी वजह से एक बड़ा पेड़ गाड़ी के ऊपर गिर गया, जिसमें लोग बाल-बाल बच गए.

WATCH LIVE TV

Trending news