Sawan Kawar Yatra BUS service: गाजियाबाद से हरिद्वार जाने वाले कावड़ यात्रियों को राहत, रोडवेज चलाएगा 250 बस
trendingNow,recommendedStories0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1765692

Sawan Kawar Yatra BUS service: गाजियाबाद से हरिद्वार जाने वाले कावड़ यात्रियों को राहत, रोडवेज चलाएगा 250 बस

Sawan Kawar Yatra BUS service :  गाजियाबाद से हरिद्वार के लिए जल लेने जाने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा को देखते हुए रोडवेज ने कावड़ ढाई सौ बसें चलाने का प्रबंध किया है. योगी सरकार ने कांवड़ियों के लिए गाइडलाइन भी जारी कीहै.

Sawan Kawar Yatra BUS service: गाजियाबाद से हरिद्वार जाने वाले कावड़ यात्रियों को राहत, रोडवेज चलाएगा 250 बस

Sawan Kawar Yatra BUS service : 3 जुलाई से सावन की शुरुआत हो गई है. इसके साथ श्रद्धालुओं का हरिद्वार जाने का दौर शुरू हो चुका है. गाजियाबाद ही नहीं बल्कि आसपास से भी श्रद्धालु गाजियाबाद में होते हुए हरिद्वार जल लेने जाते हैं. यह संख्या काफी अधिक होती है. गाजियाबाद से हरिद्वार के लिए जल लेने जाने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा को देखते हुए रोडवेज ने कावड़ ढाई सौ बसें चलाने का प्रबंध किया है. यह बस गाजियाबाद कौशांबी समेत बुलंदशहर खुर्जा स्टेशन से चलाई जाएंगी.

हालांकि बसें 3 जुलाई से चलाई जानी थी . श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए एक बस हरिद्वार के लिए रवाना भी कर दी गई. ऐसे में जैसे-जैसे श्रद्धालु आते जाएंगे उनके लिए बसों की व्यवस्था कर उन्हें हरिद्वार भेजा जाएगा.

अभी सावन के कुछ दिनों में जब तक रूट पर बस को चलने दिया जाता है तो ऐसे में सामान्य रूप से ही बसों को चलाया जाएगा. मेरठ बात पर कावड़ यात्रियों की भीड़ बढ़ने के दौरान बस को मेरठ एक्सप्रेसवे से चलाया जाएगा, उसके बाद बिजनौर नजीबाबाद के रास्ते बसों को हरिद्वार के लिए भेजा जाएगा.

कावड़ यात्रा के दौरान शासन के निर्देशानुसार सामान्य शुल्क वसूला जाएगा. अन्य कई मेलों के दौरान मिला शुल्क लगाया जाता है पर कावड़ यात्रा में कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं लगाया जा रहा है ऐसे में कावड़ यात्री सामान्य दरों पर ही अपनी यात्रा श्रद्धा पूर्वक संपन्न कर सकेंगे. 

यह भी पढ़ें: यूपी में बिजली बकायेदारों को तोहफा, छूट के साथ बिजली भरने का मौका दे रही योगी सरकार

यात्रियों की सुविधा के लिए रोडवेज बस स्टेशन पर पीने के लिए साफ और ठंडे पानी की व्यवस्था की गई है. इसके साथ-साथ उनके नहाने और शौचालय आदि के लिए भी व्यवस्था है. रात्रि में कावड़ यात्री सफर करना पसंद करते हैं. ऐसे में पूरे रोडवेज बस स्टैंड पर लाइट की व्यवस्था कराई गई है. नगर निगम की तरफ से भी बिजली की व्यवस्था बस स्टैंड पर उपलब्ध कराई जाएगी.

WATCH: गोरखपुर-लखनऊ के बीच वंदे भारत का ट्रायल सफल, अब 7 जुलाई को पीएम मोदी दिखाएंगे हरी झंडी

Trending news