कृषि विभाग में 3446 पदों पर भर्ती का सुनहरा मौका, जानिए कहां और कैसे करें अप्लाई
Advertisement

कृषि विभाग में 3446 पदों पर भर्ती का सुनहरा मौका, जानिए कहां और कैसे करें अप्लाई

UP Govt Jobs: उत्तर प्रदेश में कृषि विभाग में नौकरी पाने के लिए इच्छुक अभ्यर्थियों के लिए बहुत ही सुनहरा अवसर है. कृषि प्राविधिक सहायक के 3446 पदों पर जल्द ही भर्ती प्रक्रिया शुरू होगी. उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग किसी भी दिन आवेदन जारी कर सकता है.

कृषि विभाग में 3446 पदों पर भर्ती का सुनहरा मौका, जानिए कहां और कैसे करें अप्लाई

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कृषि विभाग में नौकरी पाने के लिए इच्छुक अभ्यर्थियों के लिए बहुत ही सुनहरा अवसर है. कृषि प्राविधिक सहायक के 3446 पदों पर जल्द ही भर्ती प्रक्रिया शुरू होगी. उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग किसी भी दिन आवेदन जारी कर सकता है. बताया जा रहा है कि 906 पदों पर पुराने आवेदकों को भी प्रारंभिक अहर्ता परीक्षा से छूट देते हुए मौका मिलेगा. यूपी कृषि तकनीकी सहायक भर्ती 2023 के लिए केवल प्रारंभिक अहर्ता परीक्षा पास उम्मीदवार ही अप्लाई कर सकेंगे. इच्छुक और प्रारंभिक अर्हता परीक्षा-2022 में उत्तीर्ण हुए अभ्यर्थी UP Agriculture Technical Assistant Bharti 2023 के लिए UPSSSC की आधिकारिक वेबसाइट www.upsssc.gov.in के माध्यम से निर्धारित तारीख तक अप्लाई कर सकते है.

इस UPSSSC प्राविधिक सहायक भर्ती 2023 से जुड़ी अन्य जानकारी जैसे पदों की संख्या, शैक्षणिक अर्हता, चयन प्रक्रिया, आवेदन की तिथि, आवेदन का प्रक्रिया आदि बताई गई है. अन्य सरकारी रोजगार के लिए हमारी ऑफिसियल वेबसाइट (www.skrojgar.com) लॉगइन कर सकते हैं. 

यह भी पढ़ेंयूपी के नगर निगम और स्मार्ट सिटी में मिलेगा युवाओं को इंटर्नशिप का मौका, जानिए कैसे करें अप्लाई

अप्लाई करने से पहले पढ़ें आवश्यक शर्तें
शैक्षिक अर्हता : अभ्यर्थी को किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से कृषि में स्नातक उत्तीर्ण होना चाहिए। इसकी स्पष्ट जानकारी के लिए अभ्यर्थी आगामी भर्ती विज्ञापन का इंतज़ार करें.

उम्र सीमा : अभ्यर्थी की न्यूनतम उम्र 21 एवं अधिकतम उम्र 40 वर्ष हो.

राष्ट्रीयता : अभ्यर्थी भारत का नागरिक होना चाहिए.

सलेक्शन प्रोसेस : इस उत्तर प्रदेश कृषि प्राविधिक सहायक भर्ती 2023 में टेक्निकल असिस्टेंट पदों पर नियुक्ति हेतु उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के अनुसार किया जायेगा.

एप्लीकेशन फीस : सभी अभ्यर्थियों को तय आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से करना होगा. 

WATCH:  विधान परिषद चुनाव 2023 में बजा बीजेपी का डंका

Trending news