यूपी में 462 बहुमंजिला इमारतों पर लगी करोड़ों की बोली, यमुना अथॉरिटी की हुई चांदी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1873517

यूपी में 462 बहुमंजिला इमारतों पर लगी करोड़ों की बोली, यमुना अथॉरिटी की हुई चांदी

UP News: यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण (यीडा) द्वारा अक्टूबर में मेगा ई ऑक्शन का आयोजन करेगा. इसके जरिए 4 फ्यूल फिलिंग स्टेशंस, 3 कॉमर्शियल कियोस्क, 25 कमर्शियल शॉप्स व 6 कमर्शियल फुटप्रिंट प्लॉट का आवंटन होगा.

यूपी में 462 बहुमंजिला इमारतों पर लगी करोड़ों की बोली, यमुना अथॉरिटी की हुई चांदी

अजीत सिंह/लखनऊ :  उत्तर प्रदेश की योगी सरकार औद्योगिक विकास को नई दिशा दे रही है. योगी सरकार की मंशा के अनरूप सभी औद्योगिक विकास प्राधिकरण अपने संबंधित क्षेत्रों के विकास के लिए प्रयास कर रहे हैं. इंडस्ट्रियल इंफ्रास्ट्रक्चर के निर्माण के साथ ही क्षेत्र में कॉमर्शियल गतिविधियों को बढ़ावा देने पर प्राधिकरणों का विशेष फोकस है. इसी कड़ी में यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण (यीडा) द्वारा अक्टूबर में मेगा ई ऑक्शन का आयोजन करेगा. इस नीलामी में कॉमर्शियल प्रॉपर्टीज के आवंटन के लिए करोड़ों की बोली लगेगी.

इन प्रॉपर्टी की होगी नीलामी

सीएम योगी की मंशा के मुताबिक यीडा अपनी वेबसाइट के जरिए 4 फ्यूल फिलिंग स्टेशंस, 3 कॉमर्शियल कियोस्क, 25 कमर्शियल शॉप्स व 6 कमर्शियल फुटप्रिंट प्लॉट्स के आवंटन को ई ऑक्शन से पूरा करेगा. वहीं दूसरी ओर शुक्रवार को यीडा की 462 बहुमंजिला भवनों की ओपेन एंडेड योजना के 287 सफल आवेदकों का ड्रॉ संपन्न हुआ. इनके नामों की लिस्ट जारी कर दी गई है. यह प्रक्रिया पहले आओ पहले पाओ के आधार पर संपन्न की गई है. 20 सितंबर को सफल आवेदकों को आवंटन पत्र दे दिया जाएगा. 

अलग-अलग कमर्शियल प्रॉपर्टी का आवंटन
यीडा द्वारा अक्टूबर में किए जा रहे मेगा ऑक्शन के जरिए अलग-अलग कॉमर्शियल प्रॉपर्टी के आवंटन का रास्ता साफ होगा. यीडा द्वारा इस ई ऑक्शन को अपनी वेबसाइट के जरिए शाम 5 बजे तक पूरा किया जाएगा. इसके लिए आवेदन की प्रक्रिया की शुरुआत शुक्रवार से हो गई है. बिड्स सबमिट करने का आखिरी दिन 16 अक्टूबर निर्धारित किया गया है. वहीं ईएमडी सबमिशन के लिए 12 अक्टूबर को आखिरी दिन निर्धारित किया गया है. इस ऑक्शन के जरिए फ्यूल फिलिंग स्टेशंस, कमर्शियल कियोस्क, कमर्शियल शॉप्स व कॉमर्शियल फुटप्रिंट प्लॉट के रूप में कुल 38 प्रॉपर्टी के आवंटन प्रक्रिया को पूरा किया जाएगा. इसके लिए 11,800 रुपए बतौर डॉक्यूमेंट फीस निर्धारित की गई है.

यह भी पढ़ेंBaraily: फरियादी शमशान बनाए जाने की मांग करने गया था, एसडीएम ने बना अनोखी सजा

कुल 308 मिले आवेदन, 21 ने मांगा पंजीयन राशि रिफंड
यीडा की 462 बहुमंजिला भवनों की ओपेन एंडेड योजना के तहत शुक्रवार को हुए ड्रॉ के जरिए 287 सफल आवेदकों के भवनों व ब्लॉक निर्धारण की प्रक्रिया को पूर्ण कर लिया गया है. इस प्रक्रिया में कुल मिलाकर 308 आवेदन आए थे, मगर इनमें से 21 ने अपनी पंजीयन राशि रिफंड किए जाने के लिए आवेदन प्रस्तुत कर दिया था. यह योजना 2 अगस्त 2023 को प्रकाशित की गई थी.

योजना के अंतर्गत सेक्टर डी में 99.86 वर्ग मीटर के बहुमंजिला भवनों के आवंटन के लिए आवेदन मांगे गए थे. उल्लेखनीय है कि इस योजना के अंतर्गत ड्रॉ द्वारा चयनित पात्र आवेदकों की सूची को प्राधिकरण की वेबसाइट पर भी अपलोड कर दिया गया है. सभी पात्र लोगों की सूची और रिक्त भवनों की सूची को भी ड्रॉ स्थल पर चस्पा कर दिया गया है.

Trending news