UPSSSC Lekhpal Exam 2022: यूपी में फिर टली लेखपाल भर्ती परीक्षा, upsssc.gov.in पर जारी होगा एडमिट कार्ड
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1261216

UPSSSC Lekhpal Exam 2022: यूपी में फिर टली लेखपाल भर्ती परीक्षा, upsssc.gov.in पर जारी होगा एडमिट कार्ड

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने राजस्व लेखपाल भर्ती मुख्य परीक्षा (Lekhpal Exam Date 2022) एक बार फिर टल गई है. अब लेखपाल भर्ती मुख्य परीक्षा 24 जुलाई की बजाय 31 जुलाई को होगी.

UPSSSC Lekhpal Exam 2022: यूपी में फिर टली लेखपाल भर्ती परीक्षा, upsssc.gov.in पर जारी होगा एडमिट कार्ड

UPSSSC Lekhpal Exam Date 2022: उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने राजस्व लेखपाल भर्ती मुख्य परीक्षा (Lekhpal Exam Date 2022) एक बार फिर टल गई है. अब लेखपाल भर्ती मुख्य परीक्षा 24 जुलाई की बजाय 31 जुलाई को होगी. पहले 19 जून फिर बाद में 24 जुलाई को होनी थी परीक्षा.

upsssc.gov.in पर दी जाएगी सूचना
यूपीएसएसएससी ने कहा है कि अपरिहार्य कारणों से यह परीक्षा की तारीख आगे बढ़ाई गई है. आयोग ने कहा कि परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी किए जाने को लेकर परीक्षार्थियों को वेबसाइट upsssc.gov.in के जरिए अलग से सूचना दी जाएगी. 

दूसरी बार बढ़ी परीक्षा की डेट
यह दूसरी बार जब परीक्षा की डेट आगे बढ़ाई गई है. इससे पहले परीक्षा के लिए 19 जून की तारीख तय की गई थी. आयोग द्वारा जारी सूचना के अनुसार, उत्तर प्रदेश में राजस्व लेखपाल मुख्य परीक्षा का आयोजन 24 जुलाई 2022 को आयोजित किया जाना था. Upsssc इस भर्ती परीक्षा के जरिए लेखपाल के 8085 पदों पर भर्ती की जानी है. बता दें कि इस भर्ती के लिए जनवरी में आवेदन मांगे गए थे.

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 17 जुलाई के बड़े समाचार

जल्द जारी होगा परीक्षा की तारीख का Admit Card
आयोग ने नोटिस में आगे बताया कि नई एग्जाम डेट (Exam Date) का एडमिट कार्ड जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर जारी कर दिया जाएगा.
 
8085 रिक्त पदों पर भर्ती
बता दें कि इस प्रक्रिया के माध्यम से राजस्व लेखपाल के 8085 रिक्त पदों पर भर्ती की जानी है. जिसमें, एससी (SC) के लिए 1690, एसटी (ST)  के लिए 152, ओबीसी (OBC) के लिए 2174 और ईडब्ल्यूएस (EWS) वर्ग के लिए 798 पद आरक्षित हैं. यूपी में लेखपाल पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों से 7 जनवरी से 28 जनवरी 2022 तक ऑनलाइन आवेदन मांगे गए थे.

आधिकारिक वेबसाइट- upsssc.gov.in

 

Aaj Ka Rashifal: इन तीन राशियों को करना पड़ेगा चुनौतियां का सामना, इन पर बरसेगी सूर्य की कृपा, पढ़ें आज का राशिफल

WATCH LIVE TV

Trending news